scriptHaryana Weather News Updates Forecast Today : आज राज्य में कई स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना | Haryana weather news updates forecast today 19-09-2021 | Patrika News

Haryana Weather News Updates Forecast Today : आज राज्य में कई स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना

locationनई दिल्लीPublished: Sep 19, 2021 08:27:32 am

Haryana Weather News Updates Forecast Today 19-09-2021: हरियाणा के औरंगाबाद, पलवल तथा अन्य क्षेत्रों में तूफान के साथ मध्यम अथवा भारी बारिश हो सकती है।

rainy_cloud_haryana_weather_news.jpg

rainy_cloud_

Haryana Weather News Updates Forecast Today 19-09-2021: नई दिल्ली। भारतीय मौसम विभाग (India Meteorological Department) ने कहा है कि हरियाणा राज्य के भिवाड़ी सहित अन्य जगहों पर बूंदाबांदी अथवा हल्की बारिश हो सकती है। राज्य के नूह, दिल्ली से लगते सीमांत क्षेत्र, होदल तथा आस-पास के क्षेत्रों में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होने के आसार बने हुए हैं। अगले कुछ घंटों में इन स्थानों पर वर्षा होने की संभावनाएं हैं।
मौसम विभाग ने कहा है कि बंगाल की खाड़ी में एक कम दबाव का मानसून सिस्टम बना हुआ है जिसके चलते 18 से 20 सितंबर पश्चिमी बंगाल, उड़ीसा तथा उत्तरी पश्चिमी भारत में वर्षा होने की संभावनाएं बढ़ गई हैं। मध्यप्रदेश तथा पश्चिमी राजस्थान में भी एक कम दबाव वाला क्षेत्र एक्टिवेट हो रहा है जिसके चलते अगले 24 घंटों में हरियाणा में मध्यम से तेज स्तर की वर्षा हो सकती है। हरियाणा के औरंगाबाद, पलवल तथा अन्य क्षेत्रों में तूफान के साथ मध्यम अथवा भारी बारिश हो सकती है।
यह भी पढ़ें

Delhi Weather News Updates Today: दिल्ली में शनिवार को भी रुक-रुक होगी बारिश, IMD ने जारी किया ग्रीन अलर्ट

मौसम विभाग की माने तो इस समय बंगाल की खाड़ी में एक कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है जिसके कारण उत्तरी भारत में मानसून अति सक्रिय हो रहा है। इसी के चलते हरियाणा, यूपी, दिल्ली तथा बिहार जैसे राज्यों में अत्यधिक वर्षा हो रही है। माना जा रहा है कि 21 सितंबर तक ऐसा ही दौर जारी रहेगा।
यह भी पढ़ें

Haryana Weather News Updates Forecast Today : 21 सितंबर तक जारी रहेगा बारिश का दौर, ठंडी हवाओं के चलते तापमान भी गिरा

राज्य में तापमान सामान्य बना रहेगा। आज तापमान चंडीगढ़ में 27.4 डिग्री सेल्सियस, अंबाला में 27 डिग्री सेल्सियस, करनाल में 29 डिग्री सेल्सियस, रोहतक में 26.4 डिग्री सेल्सियस, गुरुग्राम में 26.4 डिग्री सेल्सियस तथा हिसार में 25.6 डिग्री सेल्सियस रहेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो