scriptHimachal Political Crisis : CM सुक्खू बोले- हिमाचल में सरकार गिराने की साजिश नाकाम, बीजेपी पर लगाए ये गंभीर आरोप | Himachal Political Crisis : Conspiracy to topple government in Himachal has failed: Chief minister Sukhu | Patrika News

Himachal Political Crisis : CM सुक्खू बोले- हिमाचल में सरकार गिराने की साजिश नाकाम, बीजेपी पर लगाए ये गंभीर आरोप

locationनई दिल्लीPublished: Feb 28, 2024 05:36:51 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

Himachal Political Crisis : हिमाचल प्रदेश मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि राज्य में कांग्रेस सरकार को गिराने की बीजेपी की साजिश विफल हो गई है।

chief_minister_sukhu0.jpg

Himachal Political Crisis : हिमाचल प्रदेश में राजनीतिक संकट के बीच मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि पहाड़ी राज्य में कांग्रेस सरकार को गिराने की भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की साजिश विफल हो गई है। सीएम सुक्खू ने कहा कि जिस तरह से उन्होंने सीआरपीएफ, हरियाणा पुलिस के साथ हेलीकॉप्टर भेजकर हिमाचल में सत्ता पलटने की साजिश रची, वह विफल हो गई है। जिस तरह से उन्होंने कुछ विधायकों को खरीदकर उन्हें लुभाया। कुछ विधायक उनके साथ आ गए। हम उनके खिलाफ अयोग्यता प्रस्ताव लाए हैं।

पांच साल पूरे करेगी कांग्रेस सरकार

यह आश्वासन देते हुए कि कांग्रेस सरकार अपना पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी, सुक्खू ने कहा कि लोकतंत्र में सत्य की जीत होती है, सत्य की जीत हुई है। उन्होंने कहा कि हमारे विधायकों ने आज बजट पारित किया। हम सभी को धन्यवाद देना चाहते हैं। हमारी सरकार को गिराने की साजिश की गई है। साजिश को नाकाम कर दिया गया और हमारी सरकार निश्चित रूप से पांच साल पूरे करेगी।

बीजेपी पर लगाए ये गंभीर आरोप

बीजेपी द्वारा अपनाए गए तरीकों के बारे में बोलते हुए सीएम सुक्खू ने कहा कि वह अपने सभी विधायकों को धन्यवाद देना चाहते हैं जो भाजपा द्वारा किए गए मौद्रिक लाभों से आकर्षित नहीं हुए। अर्धसैनिक बल, सीआरपीएफ विधानसभा के अंदर आ रहे थे। लोकतंत्र में यह कैसे संभव है? यह हमारी विधानसभा है। वे राजनीतिक लाभ के लिए जो तरीके अपना रहे हैं वह निंदनीय है। वे रातों-रात हमारे विधायकों को करोड़ों रुपए की पेशकश करके खरीदने की कोशिश कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं उन सभी विधायकों को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने एकता की ताकत दिखाई है।

जानिए बीजेपी ने क्या कहा

हिमाचल विधानसभा से 15 विधायकों के निलंबन पर एलओपी जयराम ठाकुर ने कहा कि भाजपा के पास 25 विधायक हैं। राज्यसभा में वोटिंग के बाद संख्या बढ़कर 34 हो गई। इससे सरकार के लिए खतरा पैदा हो गया, उन्हें बजट पारित करना पड़ा। किसी तरह अन्यथा सरकार गिर जाएगी। इसके लिए उन्हें भाजपा विधायकों की संख्या कम करनी पड़ी। मेरे सहित 15 विधायकों को निलंबित कर दिया गया है। हमें कांग्रेस सरकार को बचाने के लिए निलंबित कर दिया गया था। हमारे निलंबन के बाद उन्होंने बजट पारित किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो