scriptRameshwaram cafe blast in Bengaluru: गृहमंत्रालय ने बेंगलुरु कैफे में ब्लास्ट की जांच NIA को सौंपी, नौ लोग हुए थे घायल | Home ministry deputed NIA to probe Rameshwaram cafe blast bengaluru | Patrika News

Rameshwaram cafe blast in Bengaluru: गृहमंत्रालय ने बेंगलुरु कैफे में ब्लास्ट की जांच NIA को सौंपी, नौ लोग हुए थे घायल

locationनई दिल्लीPublished: Mar 04, 2024 12:30:46 pm

IED explosion Bengaluru Rameshwaram cafe: बेंगलुरु के एक कैफे में 1 मार्च को एक आईईडी विस्फोट हुआ था जिसमें कम से कम नौ लोग घायल हो गए थे। अब इस आतंकी घटना की जांच एनआईए (NIA) को सौंप दी गई है।

rameshwaram_cafe_blast.jpg

The Ministry of Home Affairs has handed over the investigation to NIA: गृह मंत्रालय ने बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को सौंप दी है। यह विस्फोट 1 मार्च को दोपहर में व्यस्त समय में लंच के समय कैफे में हुआ जिसमें कम से कम नौ लोग घायल हो गए। इससे पहले बेंगलुरु पुलिस ने कैफे विस्फोट के संबंध में कठोर गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया था। विस्फोट 1 मार्च को दोपहर 1 बजे हुआ और पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज में एक संदिग्ध को कैफे के अंदर बैग रखते हुए देखा। पुलिस की चल रही जांच से पता चलता है कि विस्फोट एक टाइमर वाले आईईडी उपकरण (IED Device) के कारण हुआ था।

गृहमंत्री ने कहा, 'भाजपा नकारात्मक बयान जारी करने से बचे'

कर्नाटक के गृह मंत्री जी. परमेश्वर ने आश्वासन दिया था कि संदिग्ध को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि हम अपनी जांच जारी रख रहे हैं। 8 टीमें बनाई गई हैं और सभी अलग-अलग दिशाओं में काम कर रही हैं और अलग-अलग पहलुओं को देख रही हैं। हमने कई सीसीटीवी फुटेज एकत्र किए हैं। हम हर पहलू से जांच कर रहे हैं कि कहीं कोई ईर्ष्या का कारण तो नहीं है। मैं विपक्ष से भी अपील करता हूं कि वे हमारे साथ सहयोग करें और इसे राजनीतिक मुद्दा न बनाएं... हमें नहीं पता कि मंगलुरु विस्फोट से इसका कोई संबंध है या नहीं। उन्होंने तकनीकी रूप से एक जैसी सामग्री और एक ही प्रणाली का उपयोग किया है। कल एनएसजी यहां पहुंची. हम उस व्यक्ति को अवश्य ढूंढ लेंगे। हमने कल एक बैठक की और सीएम को जानकारी दी। आज मैंने सभी वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक बुलाई है. कर्नाटक के गृह मंत्री ने रविवार को कहा, भाजपा को नकारात्मक बयान जारी नहीं करना चाहिए।

कर्नाटक के डिप्टी सीएम ने लोगों से ना घबराने की अपील की

डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने राज्य के गृह मंत्री की बात दोहराते हुए लोगों से घबराने या चिंता न करने को कहा। "यह एक कम तीव्रता वाला विस्फोट था। एक युवक आया और एक छोटा बैग रखा जो एक घंटे बाद फट गया। लगभग 10 लोग घायल हो गए। घटना की जांच के लिए 7-8 टीमें गठित की गईं। हम सभी कोणों से जांच कर रहे हैं। मैं हर निवासी से पूछता हूं चिंता न करें, बेंगलुरु के डीके शिवकुमार ने कहा था।

यह भी पढ़ें - Explosion at Bengaluru's Rameshwaram Cafe: व्यवसायिक दुश्मनी में रामेश्वर कैफे पर IED Time Bomb से हमला, जांच कर रही पुलिस

ट्रेंडिंग वीडियो