scriptINDIA गठबंधन की सरकार बनी तो ये नेता बनेगा प्रधानमंत्री! चुनाव के नतीजे आते ही होगा नाम का ऐलान, उद्धव ठाकरे ने किया बड़ा खुलासा  | Patrika News
राष्ट्रीय

INDIA गठबंधन की सरकार बनी तो ये नेता बनेगा प्रधानमंत्री! चुनाव के नतीजे आते ही होगा नाम का ऐलान, उद्धव ठाकरे ने किया बड़ा खुलासा 

Lok Sabha Elections 2024: पांचवें चरण के चुनाव प्रचार के अंतिम दिन शनिवार को इंडिया गठबंधन ने मुंबई में एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस किया।

मुंबईMay 18, 2024 / 02:43 pm

Prashant Tiwari


लोकसभा का चुनाव जैसे-जैसे अंतिम चरण की तरफ बढ़ रहा है। नेताओं की बयानबाजी और दावें भी बढ़ते जा रहे हैं। प्रधानमंंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए के नेता अक्सर विपक्ष के INDIA गठबंधन के नेताओं से उनके पीएम कैंडीडेट का नाम पूछते हैं। सत्ता धारी दल के इन सवालों पर अब शिवसेना (यूबीटी) के प्रमुख और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन में प्रधानमंत्री पद के लिए कई संभावित उम्मीदवार हैं और गठबंधन के भीतर एक नाम पर फैसला भी कर लिया गया है। हालांकि इस समय नाम का खुलासा करने की आवश्यकता नहीं है। चुनाव नतीजे आने के बाद इसका ऐलान कर दिया जाएगा। क्योंकि इंडिया गठबंधन का प्राथमिक उद्देश्य देश के लोकतंत्र और स्वतंत्रता की ‘रक्षा’ करना है।
INDIA गठबंधन के नेताओं ने किया प्रेस कॉन्फ्रेंस

पांचवें चरण के चुनाव प्रचार के अंतिम दिन शनिवार को इंडिया गठबंधन ने मुंबई में एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। सांताक्रूज़ के एक होटल में आयोजित मीडिया सम्मेलन में ठाकरे के साथ, कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (सपा) प्रमुख शरद पवार और विपक्षी गठबंधन के तीन प्रमुख दलों के नेता उपस्थित थे। इस दौरान शिवसेना (यूबीटी) के प्रमुख और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमलावर रहे। उन्होंने प्रधानमंत्री पर झूठ बोलने और चीन से डरने का आरोप लगाया। 
पीएम ने माना INDIA गठबंधन की सरकार बनने जा रही
बता दें कि प्रधानमंंत्री अक्सर अपनी रैलियों में INDIA गठबंधन पर निशाना साधते हुए भानूमति का कुनबा बताते हुए आए हैं। वह अक्सर कहते हैं कि इंडिया गठबंधन एक विभाजित घर है, जिसमें कई नेता और नारे हैं। प्रधानमंत्री पद के लिए एक-दूसरे में होड़ सी मची है। पीएम मोदी ने मुंबई की रैली के दौरान पूछा था कि अगर इंडिया गठबंधन की सरकार बन भी जाती है तो क्या पांच साल में पांच प्रधानमंत्री होंगे।
उद्धव ठाकरे ने मोदी के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा, “मोदी ने कम से कम स्वीकार किया है कि हमारे पास इस पद के लिए कई चेहरे हैं, लेकिन भाजपा के पास इस पद के लिए सोचने के लिए कोई दूसरा चेहरा नहीं है। उनके पास केवल एक ही चेहरा है जो गिनती में भी नहीं है। क्या बीजेपी एक ही चेहरा पेश करने जा रही है? पीएम ने स्वीकार कर लिया है कि हम सरकार बनाने जा रहे हैं।”
If INDIA coalition government is formed, this leader will become Prime Minister! Name will be announced as soon as election results come, Uddhav Thackeray made a big revelation
चीन से डरते हैं प्रधानमंत्री

जब उनसे भाजपा नेताओं के आरोपों के बारे में पूछा गया कि विपक्षी गठबंधन की प्रचार रैलियों में पाकिस्तान के झंडे लहराए जा रहे हैं और पाकिस्तान की प्रशंसा में नारे लगाए जा रहे हैं तो उद्धव ठाकरे ने इन दावों को सरासर झूठ बताते हुए खारिज कर दिया। उन्होंने कहा, “मोदी जब भी नवाज शरीफ और अपनी पाकिस्तान यात्रा के दौरान खाई गई बिरयानी को याद करते हैं तो ऐसे झूठ उछालते हैं। बीजेपी को पहले अरुणाचल प्रदेश और लद्दाख में चीन की घुसपैठ के बारे में जवाब देना चाहिए। बीजेपी नेता सत्यपाल मलिक ने पुलवामा हमले के बारे में कुछ चौंकाने वाली जानकारी दी है। उन्हें जवाब देने के बजाय, भाजपा बेशर्मी से हम पर हमला कर रही है।” 

Hindi News/ National News / INDIA गठबंधन की सरकार बनी तो ये नेता बनेगा प्रधानमंत्री! चुनाव के नतीजे आते ही होगा नाम का ऐलान, उद्धव ठाकरे ने किया बड़ा खुलासा 

ट्रेंडिंग वीडियो