मेडिकल कॉलेज ने पूछे वर्जिनिटी और पत्नियों की संख्या जैसे सवाल, कर्मचारी हैरान

मेडिकल कॉलेज ने पूछे वर्जिनिटी और पत्नियों की संख्या जैसे सवाल, कर्मचारी हैरान

Santosh Kumar Trivedi | Publish: Aug, 02 2017 03:28:00 PM (IST) राष्ट्रीय

बिहार की राजधानी पटना के इंदिरा गांधी इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस ने अपने कर्मचारियों से घोषणा पत्र में बहुत ही आपत्तिजनक सवाल पूछे गए हैं।

बिहार की राजधानी पटना के इंदिरा गांधी इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस ने अपने कर्मचारियों से घोषणा पत्र में बहुत ही आपत्तिजनक सवाल पूछे गए हैं। सवालाें काे लेकर सभी कर्मचारी हैरान हैं। जानकारी के अनुसार, मेडिकल कॉलेज में कर्मचारियों को भरने के लिए दिए एक घोषणा पत्र में मैरिटल स्टेटस, वर्जिनिटी आैर पत्नियों की संख्या सवाल किए गए हैं।



कर्मचारियों से उनके मैरिटल स्टेटस में पूछा जा रहा है कि क्या वे वर्जिन/बैचलर/ विडो हैं। इस फॉर्म में पत्नियों की संख्या भी पूछी गई है। इसी तरह घोषणा पत्र में कई आपत्तिजनक विकल्प दिए गए हैं जिसमें से एक है मैं शादीशुदा हूं और मेरी केवल एक जीवित पत्नी है।



दूसरी आेर महिला कर्मचारियों को घोषणा पत्र में  मैं विवाहित हूं और मेरे अलावा मेरे पति की और कोई जीवित पत्नी नहीं है जैसे विकल्प दिए गए हैं। इस फॉर्म में एक अन्य विकल्प मैं विवाहित हूं और मेरी एक से अधिक पत्नी है/ मैं ऐसे शख्स की विवाहिता हूं जिसकी मेरे अलावा एक और जीवित पत्नी है चुनने को दिया गया है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned