Jammu Kashmir: आतंकियों के साथ एनकाउंटर में 1 JCO समेत 5 जवान शहीद

Jammu Kashmir आतंकियों के खिलाफ चल रहे सेना के ऑपरेशन को बड़ा झटका, पुंछ इलाके में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में एक जेसीओ समेत पांच जवान शहीद, घात लगाकर बैठे आतंकवादियों ने सेना के जवानों पर कर दिया हमला, जवाबी कार्रवाई में पांच जवान शहीद हो गए

By: धीरज शर्मा

Updated: 11 Oct 2021, 01:41 PM IST

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर ( Jammu Kashmir ) में आतंक के खिलाफ चल रहे ऑपरेशन में सेना ( Indian Army ) को बड़ा झटका लगा है। आतंकवादियों से मुठभेड़ में एक जेसीओ ( Junior Commissioned Officer ) समेत पांच सेना के जवान शहीद हो गए हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक पुंछ ( Poonch ) इलाके में सर्च अभियान के दौरान अचानक आतंकियों ने सेना के जवानों पर हमला बोल दिया। इस दौरान दोनों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। इस मुठभेड़ में एस जेसीओ समेत पांच जवान शहीद हो गए हैं।

यह भी पढ़ेंः Jammu Kashmir: अनंतनाग और बांदीपोरा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, दो टेररिस्ट ढेर

बताया जा रहा है कि एजेंसियों को मुगल रोड के पास चमरेर के जरिए आतंकियों के घुसपैठ का इनपुट मिला था। इसके बाद सुरक्षाबलों ने यहां ऑपरेशन चलाया। सोमवार सुबह से ही यहां पर सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। ये इलाका एलओसी के काफी करीब है।

सेना से जुड़े अधिकारियों के मुताबिक, ये आतंकी एलओसी पार कर चमरेर के जंगल तक पहुंच गए थे। ये जंगल से बाहर न जा सकें, इसके लिए पूरे इलाके को चारों ओर से घेर लिया गया है। फिलहाल जंगल में तीन से चार आतंकियों के छिपे होने की आशंका है।

सैनिकों की यह शहादत उस वक्त हुई, जब एक टुकड़ी आतंकवादियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन कर रही थी। इसी दौरान आतंकवादियों ने घात लगाकर सैनिकों की टुकड़ी पर हमला कर दिया, जिसमें एक जेसीओ समेत 5 सैनिक शहीद हो गए। जब तक जवान जवाबी कार्रवाई कर पाते तब तक देर हो चुकी थी। फिलहाल भारतीय सेना की ओर से अतिरिक्त फोर्स को मौके पर भेजा गया है और इलाके की घेराबंदी कर ली गई है।

इससे पहले सोमवार सुबह उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले ( Bandipora Encounter ) के हाजिन इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों ( Terrorists ) के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई. इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया है।

यह भी पढ़ेँः Jammu Kashmir: घाटी में अल्पसंख्यकों के खून बहने पर बोली सेना- कश्मीरी ऐसे लोगों को करेंगे बेनकाब

आईजीपी कश्मीर ने जानकारी दी कि मारे गए आतंकवादी की पहचान प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर से जुड़े इम्तियाज अहमद डार ( Imtiyaz Ahmad Dar ) के रूप में हुई है। डार शाहगुंड बांदीपोरा में हाल ही में नागरिकों की हत्या में भी शामिल था।

वहीं अनंतनाग में भी सुरक्षाबलों ने एक आतंकी मार गिराया। इस आतंकी के पास से एक पिस्टल और ग्रेनेड बरामद किया गया था।

धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned