Jammu Kashmir: अनंतनाग और बांदीपोरा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, दो टेररिस्ट ढेर

Jammu Kashmir अनंतनाग के बाद उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले ( Bandipora Encounter ) के हाजिन इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों ( Terrorists ) के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई, इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया है। IGP कश्मीर ने जानकारी दी कि मारे गए आतंकवादी की पहचान प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर से जुड़े इम्तियाज अहमद डार के रूप में हुई है

By: धीरज शर्मा

Published: 11 Oct 2021, 09:39 AM IST

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर ( Jammu Kashmir ) में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का ऑपरेशन जारी है। सोमवार की सुबह अनंतनाग में एनकाउंटर ( Encounter In Ananthnag ) में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया। हालांकि, आतंकी की पहचान अभी नहीं हो सकी है। कश्मीर जोन की पुलिस के मुताबिक इस एनकाउंटर में एक पुलिसकर्मी भी घायल हुआ है।

वहीं अनंतनाग के बाद उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले ( Bandipora Encounter ) के हाजिन इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों ( Terrorists ) के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई. इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया है. आईजीपी कश्मीर ने जानकारी दी कि मारे गए आतंकवादी की पहचान प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर से जुड़े इम्तियाज अहमद डार ( Imtiyaz Ahmad Dar ) के रूप में हुई है।
डार शाहगुंड बांदीपोरा में हाल ही में नागरिकों की हत्या में भी शामिल था।

यह भी पढ़ेंः Jammu Kashmir: घाटी में अल्पसंख्यकों के खून बहने पर जानिए क्या बोली सेना

बांदीपोरा में ये दूसरा एनकाउंटर है। इससे पहले कोकरनाग में एक आंतकी को मार गिराया गया था।
कश्मीर जोन पुलिस के मुताबिक बांदीपोरा के गुंड जहांगीर इलाके में एनकाउंटर तड़के शुरू हुआ। बांदीपोरा में जम्मू कश्मीर पुलिस ने लश्कर-ए-तैयबा ( Lashkar-e-Taiba ) की एक शाखा ‘द रेजिस्टेंस फ्रंट’ ( The Resistance Front ) का भंडाफोड़ किया।

पुलिस ने एक नागरिक मोहम्मद शफी लोन की हत्या के पीछे की साजिश में शामिल चार आतंकी सहयोगियों को गिरफ्तार किया। उधर अनंतनाग में मारे गए आतंकवादी के पास से एक पिस्टल और ग्रेनेड भी बरामद किया गया है।

अब तक 117 आतंकी मार गिराए

घाटी में दहशत फैलाने की कोशिश में जुटे आतंकवादियों के सफाए को लेकर चल रहे सुरक्षाबलों के ऑपरेशन में इस वर्ष अब तक 117 आतंकी मार गिराए गए हैं। वहीं तीन दिन में अलग-अलग इलाकों में हुई मुठभेड़ में तीन आंतकियों को मार गिराया गया है।

यह भी पढ़ेंः Jammu Kashmir: आतंकी हमलों के बाद एक्शन में सुरक्षाबल, हिरासत में लिए गए सैकड़ों

NIA ने 16 से ज्यादा इलाकों में मारे छापे

कश्मीर घाटी में अल्पसंख्यकों की हालिया हत्याओं और पाकिस्तान समर्थित आतंकवाद के खिलाफ रविवार को मुस्लिम समुदाय के एक समूह ने श्रीनगर के लाल चौक इलाके में शांतिपूर्ण प्रदर्शन मार्च किया। बता दें कि पिछले कुछ दिनों में कश्मीर में आतंकियों ने कम से कम 7 नागरिकों की हत्या कर दी, जिनमें चार अल्पसंख्यक समुदाय से थे।

हालांकि इसके बाद सरकार सख्त नजर आ रही है। गृहमंत्रालय ने अहम बैठक के बाद टॉप अधिकारियों को ना सिर्फ घाटी में भेजा है बल्कि एक्शन मोड में भी नजर आ रहे हैं। एनआईए ने 16 से ज्यादा जगहों पर छापेमारी की है। जबकि 700 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned