scriptJharkhand: मंत्री आलमगीर आलम को ED ने जारी किया समन, पीए के घर से बरामद हुआ था 37.37 करोड़ रुपये | Jharkhand ED issues summons to Union Minister Alamgir Alam, Rs 37.37 crore recovered from PA's house | Patrika News
राष्ट्रीय

Jharkhand: मंत्री आलमगीर आलम को ED ने जारी किया समन, पीए के घर से बरामद हुआ था 37.37 करोड़ रुपये

Jharkhand: ईडी ने झारखंड के ग्रामीण विकास एवं संसदीय कार्य मंत्री और कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम को समन किया है।

रांचीMay 12, 2024 / 05:08 pm

Prashant Tiwari

ईडी ने झारखंड के ग्रामीण विकास एवं संसदीय कार्य मंत्री और झारखंड विधानसभा में कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम को समन किया है। उन्हें 14 मई को रांची में एयरपोर्ट रोड स्थित जोनल कार्यालय में हाजिर होने को कहा गया है। ईडी ने उन्हें उनके पीएस संजीव कुमार लाल और उनके घरेलू सहायक जहांगीर आलम के आवासों से करोड़ों की कैश बरामदगी के मामले में नोटिस जारी किया है।
पीए के घर से बरामद हुआ था 37.37 करोड़ रुपये

6 और 7 मई को रांची में एक दर्जन से भी ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी में ईडी ने 37.37 करोड़ रुपये बरामद किए थे। इसमें से जहांगीर आलम के फ्लैट से 32.20 करोड़, संजीव लाल की पत्नी की कंपनी में पार्टनर बिल्डर मुन्ना सिंह के घर से 2.93 करोड़, संजीव लाल के घर से 10.50 लाख और एक कांट्रैक्टर राजीव सिंह के फ्लैट से दो करोड़ रुपए मिले।
Jharkhand: ED issued summons to Minister Alamgir Alam, Rs 37.37 crore was recovered from PA's house.
बड़े नेताओं और अफसरों को जाता है कमीशन

ईडी ने संजीव लाल और जहांगीर आलम को 7 मई को गिरफ्तार भी कर लिया था। उन्हें छह दिनों के रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है। इन्हें रिमांड पर लेने के लिए कोर्ट में जो आवेदन दिया गया था, उसमें कहा गया था कि झारखंड के ग्रामीण विकास विभाग की योजनाओं में 15 प्रतिशत की दर से वसूली होती है। संजीव लाल टेंडर मैनेज कर कमीशन वसूलता है और इस रकम का बड़ा हिस्सा बड़े अफसरों और राजनेताओं तक जाता है।

Hindi News/ National News / Jharkhand: मंत्री आलमगीर आलम को ED ने जारी किया समन, पीए के घर से बरामद हुआ था 37.37 करोड़ रुपये

ट्रेंडिंग वीडियो