scriptमुस्लिम महिलाओं की वजह से होती है कम वोटिंग, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का विवादित बयान | Patrika News
राष्ट्रीय

मुस्लिम महिलाओं की वजह से होती है कम वोटिंग, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का विवादित बयान

Bihar: चौथे चरण की वोटिंग से पहले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने मुस्लिम महिलाओं को लेकर एक बार फिर से विवादित बयान दिया है।

बेगूसरायMay 12, 2024 / 04:30 pm

Prashant Tiwari

लोकसभा चुनाव के बीच केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने मुस्लिम महिलाओं को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि वोट डालने के लिए मुस्लिम महिलाएं बुर्के पहनकर जाती हैं, जिससे मतदान प्रभावित होने की आशंका रहती है।
मुस्लिम महिलाओं के बुर्का पहनने से प्रभावित होती है वोटिंग

उन्होंने कहा, “मुस्लिम महिला मतदाता वोट डालने के लिए बूथ पर बुर्का पहनकर जाती हैं, जिनका चेहरा ढका रहता है। पोलिंग एजेंट को उनका चेहरा देखकर पहचान करने का अधिकार होता है। इस पर किसी को आपत्ति नहीं होनी चाहिए। लोग बुर्का पहनकर जाते हैं, चेहरा ढका रहता है और इससे चुनाव प्रभावित होता है। लोगों से मेरा आग्रह है कि बूथ पर अगर कोई पोलिंग एजेंट ऐसा करता है तो बुरा नहीं मानना चाहिए। मैं चुनाव अधिकारियों से भी निवेदन करता हूं कि चुनाव आयोग का भी यह इंस्ट्रक्शन है कि अगर किसी मतदाता का चेहरा पहचान में नहीं आ रहा है तो वह उसका चेहरा देख सकते हैं।”
बुर्के को लेकर पहले भी विवादित बयान दे चुके हैं गिरिराज सिंह
गिरिराज सिंह इससे पहले भी बुर्के के खिलाफ तरह-तरह के बयान दे चुके हैं। पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान भी उन्होंने बुर्के पर बैन लगाने की मांग की थी। उनकी दलील थी कि बुर्के की आड़ में कई जगह बम विस्फोट हुए हैं, इसलिए निश्चित तौर पर बुर्के पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए।
CPI के अवधेश राय से है मुकाबला

गिरिराज सिंह भाजपा के दिग्गज नेता हैं और केंद्र सरकार में मंत्री हैं। बेगूसराय लोकसभा सीट से भाजपा ने उन्हें प्रत्याशी बनाया है। इस सीट पर उनका सामना सीपीआई नेता अवधेश कुमार राय से है।

Hindi News/ National News / मुस्लिम महिलाओं की वजह से होती है कम वोटिंग, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का विवादित बयान

ट्रेंडिंग वीडियो