scriptKanchanjunga Express Accident: पीएम मोदी ने जताया शोक, रेल मंत्री ने दिए जांच के आदेश, जानिए किस-किस ने क्या-क्या कहा | Kanchenjunga Express Accident: PM Modi expressed grief, Railway Minister ordered an inquiry, know who said what | Patrika News
राष्ट्रीय

Kanchanjunga Express Accident: पीएम मोदी ने जताया शोक, रेल मंत्री ने दिए जांच के आदेश, जानिए किस-किस ने क्या-क्या कहा

Kanchenjunga Express Accident: पश्चिम बंगाल में सोमवार को न्यू जलपाईगुड़ी और रंगापानी स्टेशनों के बीच अगरतला से सियालदाह जा रही कंचनजंगा एक्सप्रेस की एक मालगाड़ी से टक्कर हो गई।

नई दिल्लीJun 17, 2024 / 12:33 pm

Shaitan Prajapat

Kanchanjunga Express Accident: पश्चिम बंगाल में सोमवार को न्यू जलपाईगुड़ी और रंगापानी स्टेशनों के बीच अगरतला से सियालदाह जा रही कंचनजंगा एक्सप्रेस की एक मालगाड़ी से टक्कर हो गई। इस हादसे में अब तक आठ लोगों की मौत की पुष्टि हो गई है। वहीं 25 से ज्यादा घायल हुए, जिनको अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि मालगाड़ी ने कंचनजंगा एक्सप्रेस को मारी जिससे उसके पिछले दो डिब्बे पटरी से उतर गए। इस हादसे पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई नेताओं ने दुख जताया है। वहीं, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने दुख जताया है और घटना के जांच के आदेश दे दिए है।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने जताया दुख

इस हादसे पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने ट्वीट किया, पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में ट्रेन दुर्घटना के कारण लोगों की मौत की खबर बेहद दुखद है। मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने और राहत एवं बचाव कार्यों की सफलता की प्रार्थना करती हूं।

पीएम मोदी ने भी जताया दुख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस रेल हादसे पर दुख जताया है। उन्होंन दार्जिलिंग में रेल दुर्घटना में जान गंवाने पर गहरा दुख जताया है। उन्होंने कहा कि मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिजनों के साथ है। उन्होंने घायलों के शीघ्र समस्त होने की कामना भी की।

जानिए रेल मंत्री ने क्या कहा

केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ट्वीट कर कहा है कि एनएफआर जोन में दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना। बचाव अभियान युद्ध स्तर पर चल रहा है। रेलवे, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ निकट समन्वय में काम कर रहे हैं। घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं।

ममता बनर्जी हादसे से स्तब्ध

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी इस हादसे में दुख जताया है। सीएम ममता ने ​सोशल मीडिया पर लिखा, दार्जिलिंग जिले के फांसीदेवा इलाके में एक दुखद रेल दुर्घटना के बारे में जानकर मैं स्तब्ध हूँ। विस्तृत जानकारी का इंतज़ार है, बताया जा रहा है कि कंचनजंगा एक्सप्रेस एक मालगाड़ी से टकरा गई है। बचाव, बचाव और चिकित्सा सहायता के लिए डीएम, एसपी, डॉक्टर, एम्बुलेंस और आपदा दल घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। युद्धस्तर पर कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

जानिए अमित शाह ने क्या कहा

गृह मंत्री अमित शाह ने अपने सोशल अकाउंट पर लिखा, पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी में हुआ रेल हादसा बहुत दुःखद है। इस दुर्भाग्यपूर्ण हादसे में जिन लोगों ने अपने परिजनों को खोया है, उनके प्रति संवेदनाएँ व्यक्त करता हूँ और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूँ।

बीजेपी सांसद दिनेश शर्मा ने जताया दुख

भाजपा राज्यसभा सांसद दिनेश शर्मा ने कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन हादसे पर कहा कि यह दुखद है, घायलों को केंद्र सरकार द्वारा राहत दी गई है। भविष्य में ऐसा न हो इसके लिए काम जारी है।

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने जताया दुख

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में हुई रेल दुर्घटना पर गहरा दुख प्रकट किया है। धनखड़ ने सोमवार को एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि दार्जिलिंग में रेल दुर्घटना में लोगों का मारा जाना दुखद है। उन्होंने कहा कि मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिजनों के साथ है। उन्होंने घायलों के शीघ्र समस्त होने की कामना भी की।

आरजेडी ने मोदी सरकार पर बोला हमला

बिहार की राजधानी पटना में कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन हादसे पर आरजेडी नेता भाई वीरेंद्र ने कहा कि जिस देश की रेलवे का निजीकरण हो गया है, उस देश में हादसे तो होंगे ही। पहले कांग्रेस और यूपीए सरकार में हादसे होते थे तो मंत्री इस्तीफा दे देते थे। अब इतने बड़े हादसे होने पर कोई मंत्री इस्तीफा नहीं देता। उन्होंने आगे कहा कि हमें इस सरकार से कोई उम्मीद नहीं है। ये एक गिरोह की सरकार है जो इन चीजों के लिए जिम्मेदार है।

Hindi News/ National News / Kanchanjunga Express Accident: पीएम मोदी ने जताया शोक, रेल मंत्री ने दिए जांच के आदेश, जानिए किस-किस ने क्या-क्या कहा

ट्रेंडिंग वीडियो