script#KejriwalInsultsHanuman: दिल्ली CM ने ट्विटर पर पोस्ट किया ‘हनुमान’ का कार्टून | Arvind Kejriwal Shares 'Hanuman' Cartoon on twitter | Patrika News
71 Years 71 Stories

#KejriwalInsultsHanuman: दिल्ली CM ने ट्विटर पर पोस्ट किया ‘हनुमान’ का कार्टून

केजरीवाल पर ‘हनुमान’ का अपमान करने का आरोप है। माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर उनकी जमकर आलोचना हो रही है। #KejriwalInsultsHanuman ट्विटर ट्रेंड में शामिल हो गया।

Feb 16, 2016 / 05:55 pm

सुर्खियों में बने रहने वाले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल एक बार फिर चर्चा में आ गए हैं। चर्चा में आने के साथ ही उन्होंने एक नए विवाद को भी जन्म दिया है, उन पर ‘हनुमान’ का अपमान करने का आरोप है। माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर केजरीवाल की जमकर आलोचना हो रही है। जिसकी वजह से #KejriwalInsultsHanuman ट्विटर ट्रेंड में शामिल हो गया।

कहा जा रहा है कि केजरीवाल के इस कार्टून शेयर ने नए विवाद को जन्म दे दिया है। हालांकि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की तरफ से इस संबंध में अभी तक किसी भी तरह की प्रतिक्रिया नहीं आई है।

]

क्यों मच रहा है कार्टून पर बवाल?
दरअसल केजरीवाल ने भगवान हुनमान का एक कार्टून शेयर किया है। इसे लेकर बवाल शुरू हो गया है। इस कार्टून में ‘हनुमान’ पीएम मोदी से कह रहे हैं- ‘डन सर, सारा ध्यान जेएनयू की तरफ हो गया है। कार्टून में कुछ मीडियावालों को भी दिखाया गया है, जो जेएनयू की तरफ दौड़ते हुए दिख रहे हैं। इसमें मोदी एक मंच पर खड़े हैं, उस पर मंहगाई, विधानसभा चुनाव, रोहित वेमुला, पठानकोट, विधेयक, गिरता बाजार जैसे तमाम मुद्दे लिखे हुए हैं।’


केजरीवाल की आलोचना- 

kejriwal tweet

केजरीवाल पर ट्वीट करते हुए एक यूजर ने लिखा- दुनिया के तमाम देशों में पैगंबर मोहम्मद के अपमान पर मौत की सजा दे दी जाती है। भारत में हिंदुत्व का अपमान करने से आपको वोट बैंक मिलता है। 


अपने दूसरे द्वीट में उसने कहा- पाकिस्तान में केजरीवाल अगर पैगंबर मोहम्मद का अपमान किया जाता तो हमारे मुजाहिद्दीन फांसी पर लटका देते। भारत में वह हिंदु धर्म का मजाक उड़ा सकते हैं। 
——————–


kejriwal tweet

Donald Duck ‏@WatDaDuck नाम के यूजर ने कहा कि हनुमान जी हिंदू देवता है और तुम उनको राक्षस जैसा दिखा कर मुस्लिम वोट पाना चाहते हो। 
———————


kejriwal tweet

Bhaiyyaji @bhaiyyajispeaks ने लिखा- बजरंग बली तो माफ कर देंगे, जरा एक कार्टून मोहम्मद साहब का भी डालिए, असहिष्णुता की सही परिभाषा समझ जाएंगे।
——————–

kejriwal tweet

@ansari_zoya_- सर मैं एक मुस्लिम हूं और मैं भी यह मानती हूं कि यह अपमानजनक है। 



Home / 71 Years 71 Stories / #KejriwalInsultsHanuman: दिल्ली CM ने ट्विटर पर पोस्ट किया ‘हनुमान’ का कार्टून

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो