scriptपंजाब की खरड़ कोर्ट ने कैबिनेट मंत्री Kuldeep Dhaliwal को जारी किया समन, 25 जुलाई को पेश होने के निर्देश | Kharar Court issues summon to Punjab cabinet minister Kuldeep Dhaliwal | Patrika News

पंजाब की खरड़ कोर्ट ने कैबिनेट मंत्री Kuldeep Dhaliwal को जारी किया समन, 25 जुलाई को पेश होने के निर्देश

Published: Jun 12, 2022 05:11:02 pm

Submitted by:

Mahima Pandey

Cabinet Minister Kuldeep Dhaliwal: पंजाब के कैबिनेट मंत्री को Kharar Court ने समन जारी किया है और 25 जुलाई को कोर्ट में पेश होने का निर्देश दिया है। ये मामला जमीन कब्जे से जुड़ा है।

Kharar Court issues summons to cabinet minister Kuldeep Dhaliwal

Kharar Court issues summons to cabinet minister Kuldeep Dhaliwal

पंजाब के कैबिनेट मंत्री कुलदीप धालीवाल ने कांग्रेस के पूर्व मंत्री त्रिपत राजिंदर बाजवा के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे। इसकी जांच भी कमेटी का गठन कर शुरू करवा दिया है। अभी ये मामला चर्चा में ही था कि अब कुलदीप धालीवाल ही कानूनी पचड़े में फँसते हुए नजर आ रहे हैं। अब जमीन कब्जे के मामले में कुलदीप धालीवाल को खरड़ कोर्ट ने समन जारी किया है और 25 जुलाई को कोर्ट में पेश होने के लिए निर्देश दिया है।
क्या है मामला?
पंजाब सरकार पंचायती जमीन को कब्जा मुक्त कराने के लिए मुहिम चला रही है। ये मामला सिसवां में पंचायत की जमीन के कब्जे को छुड़वाए जाने से जुड़ा है। इस मामले को लेकर कैप्टन बिक्रमजीत सिंह ने कोर्ट में चैलेंज किये और खरड़ कोर्ट ने एक्शन लेते हुए पंचायती मंत्री धालीवाल को समन जारी किया है। अब उन्हें आदेश के अनुसार 25 जुलाई को कोर्ट में पेश होना है।

दरअसल, ये जमीन कैप्टन बिक्रमजीत सिंह से छुड़वाई गई थी। मान सरकार द्वारा दावा किया गया था कि इस पंचायती जमीन पर अवैध कब्जा है और फिर एक्शन लिया गया था। ग्रामीण विकास और पंचायत विभाग की एक यहां बैठक के बाद मंत्री कुलदीप धालीवाल ने ये निर्णय लिया था।
यह भी पढ़ें

Punjab में पिछले 15 साल में बनी सभी कॉलोनियों की जांच करेगी भगवंत मान सरकार

https://twitter.com/SukhpalKhaira/status/1535918047147331584?ref_src=twsrc%5Etfw
कांग्रेस ने साधा निशाना
अब इस मामले को लेकर हलका भुलत्थ से कांग्रेस के विधायक सुखपाल सिंह खैहरा ने कुलदीप धालीवाल पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “कुलदीप धालीवाल मंत्री को सिसवां के पास पंचायती जमीन से तथाकथित कब्जे को छुड़ाने को लेकर कोर्ट आदेशों का उल्लंघन करने पर खरड़ कोर्ट ने अवमानना नोटिस जारी किया है! ऐसा तब होता है जब आप नियमों को दरकिनार करते हैं और सस्ते प्रचार के लिए ऐसे कदम उठाते हैं।

बता दें कि पंचायती जमीन से जुड़े मामले में कांग्रेस नेता त्रिपत बाजवा इन दिनों चर्चा में है। इसी दौरान मीडिया से बातचीत में कुलदीप धालीवाल ने दावा किया था कि अब तक 5500 एकड़ पंचायत की जमीन को अवैध कब्जे से मुक्त कराया गया है। इसमें सिसवां के पास पंचायती जमीन भी शामिल है।

यह भी पढ़ें

त्रिपत बाजवा ने कुलदीप धालीवाल के जमीन बेचने के आरोपों को किया खारिज




loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो