scriptहरियाणा राज्यसभा चुनावः कांग्रेस से निकाले जा सकते हैं कुलदीप बिश्नोई, उनकी क्रॉस वोटिंग के चलते अजय माकन को मिली थी हार | Kuldeep Bishnoi will be suspended from Congress after his Cross Voting | Patrika News

हरियाणा राज्यसभा चुनावः कांग्रेस से निकाले जा सकते हैं कुलदीप बिश्नोई, उनकी क्रॉस वोटिंग के चलते अजय माकन को मिली थी हार

locationनई दिल्लीPublished: Jun 11, 2022 01:10:09 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

Haryana Rajya Sabha Election 2022: हरियाणा में राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस को मुंह की खानी पड़ी। वरिष्ठ कांग्रेसी नेता अजय माकन चुनाव हार गए। उनकी हार की पटकथा कांग्रेस से नाराज चल रहे नेता कुलदीप बिश्नोई ने लिखी। अब कहा जा रहा है कि कुलदीप बिश्नोई पर कांग्रेस गाज गिरा सकती है।

kuldeep_bishnoi_haryana_1.jpg

Kuldeep Bishnoi will be suspended from Congress after his Cross Voting

Haryana Rajya Sabha Election 2022: राज्यसभा चुनाव संपन्न होने के बाद सभी पार्टियां अपनी हार-जीत के कारणों को जानने में जुटी हैं। इस बीच क्रॉस वोटिंग करने वाले नेताओं पर गाज गिरना तय माना जा रहा है। बीजेपी ने तो इसकी शुरुआत भी कर दी है। राजस्थान में क्रॉस वोटिंग करने वाली भाजपा विधायक शोभा रानी कुशवाहा को पार्टी की ओर से कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। अब चर्चा है कि हरियाणा में कांग्रेस से दगाबाजी करने वाले पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और वरिष्ठ नेता कुलदीप बिश्नोई पर भी गाज गिर सकती है।

हरियाणा कांग्रेस से जुड़े सूत्रों के अनुसार कुलदीप बिश्ननोई को कांग्रेस वर्किंग कमेटी से निकाला जा सकता है। साथ ही उन्हें पार्टी से सस्पेंड भी किया जा सकता है। बताया जा रहा है कि हरियाणा के विधानसभा अध्यक्ष को एक पत्र भी लिखा गया है कि जिसमें कुलदीप बिश्नोई की सदस्यता को रद्द करने की मांग की गई है। बताते चले कि कुलदीप बिश्नोई की क्रॉस वोटिंग के कारण हरियाणा में कांग्रेस के दिगग्ज नेता अजय माकन को राज्यसभा चुनाव में मात खानी पड़ी है।

https://twitter.com/bishnoikuldeep/status/1535440339611566081?ref_src=twsrc%5Etfw

फन कुचलने का हुनर आता है मुझे… कुलदीप का ट्वीट-
दूसरी ओर कुलदीप बिश्नोई ने भी पार्टी से खुलेआम बगावत कर दी है। आज सुबह ही उन्होंने इशारों-इशारों में पार्टी नेताओं पर तीखा तंज कसा है। कुलदीप बिश्नोई ने ट्वीट किया कि फन कुचलने का हुनर आता है मुझे, सांप के खौफ से जंगल नहीं छोड़ा करते। माना जा रहा है कि यह ट्वीट कुलदीप बिश्नोई राज्यसभा चुनाव में मिली कांग्रेस की हार पर तंज कसते हुए किया।

यह भी पढ़ेंः RajyaSabha Election 2022 : 16 सीटों में भाजपा+ 9 सीटें और कांग्रेस+ 7 पर विजयी

खट्टर ने कुलदीप के भाजपा में आने के दिये संकेत-
दूसरी ओर कुलदीप बिश्नोई की क्रॉस वोटिंग पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि उन्होंने (कांग्रेस विधायक कुलदीप बिश्नोई) अपनी अंतरात्मा की आवाज सुनकर खुलकर वोट किया है। मैं कह सकता हूं कि उन्हें पीएम मोदी की नीतियों और विचारधारा में विश्वास है। उन्होंने सोचा भी नहीं था कि इसके बाद कांग्रेस पार्टी उनके साथ क्या करने जा रही है। अब यदि वे पार्टी में आना चाहेंगे तो उनका स्वागत है।

तमाम कोशिश के बाद भी अजय माकन हारे-
बताते चले कि हरियाणा में देर रात तक चले शह और मात के खेल में बीजेपी उम्मीदवार कृष्ण लाल पंवार और निर्दलीय कैंडिडेट कार्तिकेय शर्मा ने राज्यसभा चुनाव में जीत हासिल की है। कांग्रेसी नेताओं की तमाम कोशिशों के बाद भी अजय माकन चुनाव हार गए। इस परिणाम के बाद बीजेपी खेमे में खुशी का माहौल है। तो कांग्रेस अपने नेताओं पर गाज गिराने की तैयारी में जुट गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो