scriptLudhiana Blast Case: जर्मनी में पकड़ाए मुल्तानी ने वीडियो के जरिए खारिज की गिरफ्तारी की खबर, बोला- मैं अपने घर पर बैठा हूं | Ludhiyana Blast Case: Multani Dismissed the news of arrest in Germany | Patrika News

Ludhiana Blast Case: जर्मनी में पकड़ाए मुल्तानी ने वीडियो के जरिए खारिज की गिरफ्तारी की खबर, बोला- मैं अपने घर पर बैठा हूं

locationनई दिल्लीPublished: Dec 29, 2021 03:42:06 pm

Submitted by:

saurav Kumar

लुधियाना कोर्ट ब्लास्ट मामले में पुलिस के रडार पर जर्मनी में प्रतिबंधित सिख फॉर जस्टिस (SFJ) के सदस्य जसविंदर सिंह मुल्तानी को गिरफ्तार करने के खबरों के बीच सोशल मीडिया पर मुल्तानी का एक वीडियो सामने आया है.

multani-amp
23 दिसंबर को लुधियाना कोर्ट ब्लास्ट मामले में पुलिस के रडार पर जर्मनी में प्रतिबंधित सिख फॉर जस्टिस (SFJ) के सदस्य जसविंदर सिंह मुल्तानी को गिरफ्तार करने के खबरों के बीच सोशल मीडिया पर मुल्तानी का एक वीडियो सामने आया है. इस वीडियो मुल्तानी इस बात की पुष्टि कर रहा है कि वह जर्मनी में अपने घर पर बैठा हुआ था. पंजाब पुलिस ने भी पुष्टि की कि उन्हें जर्मनी में मुल्तानी की गिरफ्तारी की कोई सूचना नहीं है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, मुल्तानी को जर्मनी में अधिकारियों ने कुछ दिनों के लिए पूछताछ के लिए बुलाया था और बाद में उन्हें जाने दिया गया.
मुल्तानी के गिरफ्तारी के बारे में कोई जानकारी नहीं है
पंजाब पुलिस ने यह स्पष्ट करते हुए कहा कि पंजाब पुलिस को गिरफ्तारी के बारे में कोई जानकारी नहीं है, अधिकारी ने कहा, “अगर मुल्तानी की गिरफ्तारी पर जर्मनी से पुष्टि हुआ होता, तो यह पीएमओ स्तर पर हो सकता था. हमें उनकी गिरफ्तारी के बारे में कोई जानकारी नहीं है और न ही इस संबंध में कुछ बताया गया है. जसविंदर सिंह मुल्तानी भारत में दो मामलों में दोषी है, जिसमें से एक पाकिस्तान से भारत में हथियरों की तस्करी है तो दूसरा किसान नेता बलबीर सिंह राजेवाल पर हमले की योजना बनाना शामिल है.
यह भी पढ़ें

Supreme Court: बीमा करने के बाद मेडिक्लेम खारिज नहीं कर पाएगी बीमा कंपनी, जानें क्या है पूरा मामला

सोशल मीडिया आया मुल्तानी का वीडियो
पंजाब के एक पुलिस अधिकारी यह भी कहा कि चूंकि मुल्तानी पंजाब में मामलों का सामना कर रहा है, इसलिए पंजाब पुलिस की एक टीम उसे हिरासत में लेने जाती अगर उन्हें उसकी गिरफ्तारी के बारे में सूचित किया जाता. पंजाब की कोई पुलिस टीम उसे हिरासत में लेने नहीं गई है. मुझे यकीन नहीं है कि केंद्रीय एजेंसियों के स्तर पर कुछ हुआ है. मुल्तानी का जो वीडियो सोशल मीडिया पर चल रहा है उसमें अलगाववादी नेता एसएफजे के कानूनी सलाहकार गुरपतवंत सिंह पन्नू वीडियो कॉल पर मुल्तानी का इंटरव्यू लेते नजर आ रहे हैं. जब पन्नू मुल्तानी से उसकी लोकेशन के बारे में पूछता है, तो बाद वाले को जवाब देते हुए सुना जाता है, “मैं अपने घर में बैठा हूं. जर्मन सरकार के साथ समय-समय पर बातचीत होती रहती है. आज 28 दिसंबर है और दिन मंगलवार है। मैं अपने घर में बैठा हूं.
लुधियाना कोर्ट ब्लास्ट में अपनी भूमिका को नकारा
सोशल मीडिया पर जारी इस वीडियो में मुल्तानी ने लुधियाना कोर्ट ब्लास्ट केस में अपनी भूमिका से इनकार करते हुए वे कहते हैं कि उन्हें बम ब्लास्ट से जोड़ना गलत है. यह जनमत संग्रह 2020 को कलंकित करने का एक प्रयास है. हम अपनी लड़ाई में हथियारों का नहीं बल्कि कलम का उपयोग कर रहे हैं. वीडियो में मुल्तानी पंजाब रेफरेंडम छपी टी-शर्ट पहने नजर आ रही हैं.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो