scriptMan Who Entered Bengal CM Mamata Banerjee's Residence Says He Thought it Was Kolkata Police HQ | पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के आवास में घुसने वाले शख्स ने परिसर को समझ लिया था कोलकाता पुलिस का मुख्यालय | Patrika News

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के आवास में घुसने वाले शख्स ने परिसर को समझ लिया था कोलकाता पुलिस का मुख्यालय

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आवास में सुरक्षा कर्मियों को चकमा देकर घुसने वाले व्यक्ति ने सोमवार को पुलिस को बताया कि उसे लगा था कि परिसर कोलकाता पुलिस का मुख्यालय है।

नई दिल्ली

Published: July 04, 2022 09:13:00 pm

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आवास में सुरक्षा कर्मियों को चकमा देकर घुसने वाले व्यक्ति ने सोमवार को पुलिस को बताया कि उसे लगा था कि परिसर कोलकाता पुलिस का मुख्यालय है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने 4 जुलाई को कहा कि शहर में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आवास के परिसर में प्रवेश करने वाले व्यक्ति ने पुलिस को बताया है कि उसने कोलकाता पुलिस मुख्यालय सोचकर ऐसा किया था।
Man Who Entered Bengal CM Mamata Banerjee's Residence Says He Thought it Was Kolkata Police HQ
Man Who Entered Bengal CM Mamata Banerjee's Residence Says He Thought it Was Kolkata Police HQ
दरअसल, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के कालीघाट स्थित आवास पर शनिवार देर रात को सुरक्षा में बड़ी चूक सामने आई थी। सीएम आवास की सुरक्षा में सेंध लगाकर एक व्यक्ति दीवार पार कर मुख्यमंत्री आवास परिसर में घुस गया था। शख्स का नाम हाफिजुल मुल्ला बताया जा रहा है। वह पूरी रात घर के अंदर ही रहा। सुबह के समय जब पुलिसवालों की निगाह उस पर पड़ी तो उसे गिरफ्तार किया गया।
बता दें कि किसी भी राज्य के मुख्यमंत्री और उसके आवास की सुरक्षा बहुत कड़ी होती है, उन्हें जेड प्लस की सुरक्षा दी जाती है। ऐसे में पुलिस अधिकारी इस बात की जांच कर रहे हैं कि वह व्यक्ति जेड-श्रेणी के सुरक्षा क्षेत्र में कैसे घुस गया। पुलिस अधिकारी ने बताया, "शुरुआती पूछताछ के दौरान उस व्यक्ति ने कहा कि उसने मुख्यमंत्री के आवास को लालबाजार स्थित कोलकाता पुलिस मुख्यालय समझ लिया और परिसर में घुस गया। लेकिन जब उससे पूछा गया कि वह उस समय पुलिस मुख्यालय क्यों जाना चाहता था तो वह कोई उचित जवाब नहीं दे सका।"

यह भी पढ़ें

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के कोलकाता स्थित आवास में घुसा शख्स, गिरफ्तार

पुलिस अधिकारी ने बताया कि 30-33 साल का आरोपी हाफिजुल मुल्ला उत्तर 24 परगना जिले के हसनाबाद का निवासी है। पूछताछ के दौरान पहले उसने खुद को फल विक्रेता बताया और फिर बाद में ड्राइवर होने का दावा किया। अधिकारी कालीघाट पहुंचने से पहले आरोपी कहां-कहां से गुजरा था, इसका पता लगा रहे हैं। पुलिस ने मुल्ला पर भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 458 के तहत मामला दर्ज किया है और उसे 11 जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।
वहीं सोमवार को राज्य सचिवालय नबान्न में मुख्यमंत्री के आवास पर हुई सुरक्षा चूक के मामले को लेकर उच्च स्तरीय बैठक हुई। मुख्य सचिव एच के द्विवेदी की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में यह चर्चा की गई कि उस दिन का सुरक्षा प्रभारी कौन था? कैसे एक अजनबी ने सुरक्षा घेरा तोड़कर मुख्यमंत्री के घर में प्रवेश किया और सुरक्षा कैसे बढ़ाई जा सकती है। बैठक के बाद मुख्यमंत्री आवास की सुरक्षा और ज्यादा सख्त कर दी गई है।

यह भी पढ़ें

हैदराबाद के एक कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे RCP सिंह तो BJP में शामिल होने की लगने लगी अटकलें, भाजपा ने कही ये बात

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Train Accident: महाराष्ट्र के गोंदिया में रेल हादसा, पैसेंजर ट्रेन ने मालगाड़ी को मारी टक्कर; 50 से अधिक यात्री घायलJammu Kashmir News: जम्मू के सिधरा में एक ही परिवार के छह लोग की संदिग्ध स्थिति में मौत, पुलिस कर रही छानबीनदिल्ली में आज पीएम मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय कैबिनेट की बैठक, मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें तेजगुलाम नबी ने कांग्रेस को दिया झटका, ठुकराया JK कैंपेन कमेटी का पद, बताया ये कारणदिल्ली में फिर डरा रहा कोरोना, बीते 7 महीने में सबसे ज्यादा पॉजिटिविटी रेट, अलर्ट मोड पर अस्पतालMartyrdom: शेखावाटी का फिर एक लाल देश के नाम कुर्बान, आठ महीने की गर्भवती है पत्नीAlwar Mob Lynching: चिंरजीलाल को भीड़ ने चोर समझकर मार डाला, 7 आरोपी गिरफ्तारबिलासपुर से जोधपुर आ रही ट्रेन मालगाड़ी से टकराई, जानें कितने हुए घायल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.