scriptहैदराबाद के एक कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे RCP सिंह तो BJP में शामिल होने की लगने लगी अटकलें, भाजपा ने कही ये बात | JDU Leader And Union Minister RCP Singh has not joined party, He was in Hyderabad, Telangana to attend a committee meeting, says BJP | Patrika News

हैदराबाद के एक कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे RCP सिंह तो BJP में शामिल होने की लगने लगी अटकलें, भाजपा ने कही ये बात

locationनई दिल्लीPublished: Jul 04, 2022 08:26:16 pm

Submitted by:

Archana Keshri

बिहार सीएम नीतीश कुमार के राइट हैंड माने जाने वाले RCP सिंह और BJP के कुछ नेताओं से जुड़ा एक फोटो सामने आया था, जिसके बाद RCP सिंह के JDU छोड़ BJP में शामिल होने की चर्चा जंगल के आग की तरफ फैल गई।

JDU Leader And Union Minister RCP Singh has not joined party,  He was in Hyderabad, Telangana to attend a committee meeting, says BJP

JDU Leader And Union Minister RCP Singh has not joined party, He was in Hyderabad, Telangana to attend a committee meeting, says BJP

सोशल मीडिया पर बिहार सीएम नीतीश कुमार के राइट हैंड माने जाने वाले जनता दल यूनाइटेड (JDU) के नेता और केंद्रीय इस्पात मंत्री RCP सिंह (रामचंद्र प्रसाद सिंह) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कुछ नेताओं से जुड़ा एक फोटो सामने आया था, जिसके बाद माइक्रो ब्लॉगिंग साइट टि्वटर पर कई लोग इसे शेयर करने लगे। इस फोटो के जरिए दावा किया जा रहा था कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार को बड़ा झटका लगा है, क्योंकि RCP सिंह BJP में शामिल हो गए हैं। RCP सिंह के JDU छोड़ BJP में शामिल होने की चर्चा जंगल के आग की तरफ फैल गई। मगर अब BJP ने सोमवार को RCP सिंह के BJP में शामिल होने की खबरों का खंडन करते हुए कहा कि वह एक सरकारी कार्यक्रम में भाग लेने हैदराबाद आए थे।
बिहार के BJP के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी ने ट्वीट किया, “यह समाचार पूरी तरह से भ्रामक है की आर सी पी सिंह भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में शामिल हुए थे। वह सरकारी कार्यक्रम के सिलसिले में हैदराबाद आए होंगे और हवाई अड्डे पर मौजूद भाजपा कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया।”
https://twitter.com/ABPNews?ref_src=twsrc%5Etfw
जानकारी के अनुसार हैदराबाद एयरपोर्ट पर आरसीपी सिंह इस्पात मंत्री अपने सरकारी कार्यक्रम के लिए हैदराबाद के दौरे पर पहुंचे थे उसी दरम्यान एयरपोर्ट पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनका भी स्वागत किया। दरअसल तेलंगाना भाजपा राष्ट्रीय कार्यसमिति में आनेवाले नेताओं का स्वागत के लिए एयरपोर्ट पर बैनर लगाकर स्वागत कर रहे थे। उसी दौरान आरसीपी सिंह भी एयरपोर्ट उतरे थे तो भाजपा स्वागत समिति ने उनका भी स्वागत कर दिया और यह फोटो वायरल हो गया और ऐसे कयास लगाए जाने लगे की RCP भाजपा में शामिल हो गए हैं।

यह भी पढ़ें

Bihar: दरभंगा मेडिकल कॉलेज को बेटे ने दान की 80 वर्षीय मां की डेड बॉडी, कहा – ‘मां की थी इच्छा’

वहीं, बीजेपी तेलंगाना के ट्वीटर हैंडल से यह तस्वीर ट्वीट की गई थी। इसके साथ ही यह लिखा गया था कि “RCP सिंह का राष्ट्रीय कार्यकारिणी में आने पर भव्य स्वागत।” इस ट्वीट के बाद अटकलें लगाई जाने लगी की वे BJP में शामिल हो गए हैं। हालांकि BJP में शामिल होने की चर्चाओं पर सुशील मोदी ने अब विराम लगा दिया है। उन्होंने कहा कि RCP सिंह BJP की बैठक में शामिल नहीं हुए थे। वह अपने मंत्रालय की संसदीय समिति की बैठक में भाग लेने के लिए हैदराबाद आए थे।
https://twitter.com/RCP_Singh?ref_src=twsrc%5Etfw
गौरतलब है कि JDU नेता RCP सिंह की पार्टी में स्थिति आजकल थोड़ी नहीं चल रही। सीएम नीतीश कुमार और पार्टी अध्यक्ष लल्लन सिंह उनसे नाराज बताए जा रहे हैं। हाल ही में सिंह से नाराजगी के बाद नीतीश कुमार ने उन्हें राज्यसभा भी नहीं भेजा था। इसके बाद उनकी नाराजगी सार्वजनिक हो गई। पिछले दिनों जब आरसीपी सिंह से पूछा गया कि सीएम नीतीश कुमार से इतनी बेरुखी क्यों है? तो इन्होंने सिर्फ इतना कहा कि ये आप जानते होंगे। उन्होंने कहा था कि मैं किसी संगठन का आधार नहीं, मैं सिर्फ साधारण आदमी हूं।

यह भी पढ़ें

बिहार के पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह का 75 साल की उम्र में निधन, सीएम नीतीश ने बताया- जेपी आंदोलन का प्रखर सेनानी

ट्रेंडिंग वीडियो