scriptपश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के कोलकाता स्थित आवास में घुसा शख्स, गिरफ्तार | Man climbs wall, enters CM Mamata's residence in Kolkata late at night, arrested | Patrika News

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के कोलकाता स्थित आवास में घुसा शख्स, गिरफ्तार

locationनई दिल्लीPublished: Jul 03, 2022 04:01:12 pm

Submitted by:

Archana Keshri

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की सुरक्षा में शनिवार की देर रात बड़ी चूक का मामला सामने आया है। पुलिस ने जांच का आदेश दिया है।

Man climbs wall, enters CM Mamata's residence in Kolkata late at night, arrested

Man climbs wall, enters CM Mamata’s residence in Kolkata late at night, arrested

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी की सुरक्षा में शनिवार की देर रात बड़ी चूक का मामला सामने आया है। मुख्यमंत्री के कोलकाता के कालीघाट स्थित आवास पर शनिवार की रात उस समय भारी सुरक्षा उल्लंघन हुआ, जब एक व्यक्ति दीवार फांदकर परिसर में घुस गया।वह पूरी रात घर के अंदर ही रहा। सुबह के समय जब पुलिसवालों की निगाह उस पर पड़ी तो उसे गिरफ्तार किया गया। वहीं सीएम की सुरक्षा में सेंध का मामला सामने आने के बाद कमिश्नर विनीत गोयल समेत अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, शनिवार देर रात को एक शख्स ममता बनर्जी के सरकारी आवास में घुस गया। रविवार सुबह उनके सरकारी वाहन के बगल में वह सोता हुआ पाया गया। एक पुलिसकर्मी की नज़र पड़ने के बाद उसे गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच के आदेश दिए गए हैं। सुरक्षा को लेकर बड़े सवाल भी उठ रहे हैं।
बता दें कि किसी भी राज्य के मुख्यमंत्री और उसके आवास की सुरक्षा बहुत कड़ी होती है, उन्हें जेड प्लस की सुरक्षा दी जाती है। ऐसे में पुलिस अधिकारी इस बात की जांच कर रहे हैं कि वह व्यक्ति जेड-श्रेणी के सुरक्षा क्षेत्र में कैसे घुस गया। कोलकाता पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार ममता बनर्जी की सुरक्षा बहुत ही सख्त होती है। उनके सुरक्षा में एडवांस सिक्यूरिटी कार में डीएसपी रैंक के अधिकारी तैनात होते हैं। ममता बनर्जी के चारों तरफ एक मजबूत सुरक्षा का घेरा होता है। कुल मुलाकर सुरक्षा के बेहत सख्त इंतेजाम होते हैं।

यह भी पढ़ें

West Bengal: 72 बच्चों को ले जा रही थी बस, अनियंत्रित होकर खाई में गिरी, 30 बच्चे घायल

पुलिस का अनुमान है कि शख्स ने मुख्यमंत्री के आवास के पास के आदिगंगा की ओर से घर के परिसर में प्रवेश किया होगा। हालांकि शुरुआती जांच में यह बात सामने आई है कि घर के अंदर घुसने वाला शख्स या तो चोर है, या फिर दिमागी रूप से ठीक नहीं है। हालांकि पुलिस अभी विभिन्न कोणों से जांच में जुटी है। जांचकर्ता उल्लंघन के पीछे संभावित कारणों का पता लगाने की भी कोशिश कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें

NIA की टीम ने केमिस्ट की हत्या की जांच के लिए महाराष्ट्र के अमरावती का किया दौरा

ट्रेंडिंग वीडियो