script

दिल्ली के डिप्टी CM मनीष सिसोदिया गिरफ्तार, शराब नीति केस में 8 घंटे की पूछताछ के बाद CBI का एक्शन

locationनई दिल्लीPublished: Feb 26, 2023 08:01:15 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

Manish Sisodia Arrested in Liquor Policy Case: सीबीआई ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को शराब नीति के मामले में गिरफ्तार कर लिया है। उन्हें आज पूछताछ के लिए बुलाया गया था। 8 घंटे की पूछताछ के बाद मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार कर लिया गया।
 

manish_sisodia.jpg

CBI arrests Delhi Deputy CM Manish Sisodia in connection with liquor policy case.

manish sisodia Arrested in Liquor Policy Case: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सोसिदिया को गिरफ्तार कर लिया गया है। केंद्रीय जांच एजेंसी CBI ने सिसोदिया को 8 घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया। सिसोदिया को दिल्ली की शराब नीति केस में गिरफ्तार किया गया है। रविवार को इस केस में सिसोदिया को पूछताछ के लिए सीबीआई मुख्यालय बुलाया गया था। जहां 8 घंटे की पूछताछ के बाद रविवार शाम उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। मिली जानकारी के अनुसार आबकारी विभाग के एक आईएएस अफसर ने पूछताछ के दौरान सिसोदिया का नाम लिया था। अफसर ने कहा- सिसोदिया ने ऐसी शराब नीति बनाई थी, जिससे सरकार को मुनाफा नहीं हो, व्यापारियों को मोटा फायदा हो। इसी बयान के आधार पर सिसोदिया से पूछताछ की गई थी।

सिसोदिया को कल कोर्ट में पेश किया जाएगा

सूत्रों की मानें तो अफसर ने सिसोदिया पर सबूत नष्ट करने का भी आरोप लगाया था। CBI ने सिसोदिया और अफसर को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की तो, उन्होंने कई सवालों के जवाब नहीं दिए। यही सिसोदिया की गिरफ्तारी की वजह बनी। सिसोदिया को कल कोर्ट में पेश किया जाएगा।

मां और बापू को नमन कर पूछताछ को पहुंचे थे सिसोदिया

सीबीआई पूछताछ से पहले सिसोदिया अपनी मां का आशीर्वाद लेकर सीबीआई मुख्यालय के लिए निकल गए है। सीबीआई हेडक्वार्टर जाने से पहले वह राजघाट पहुंचे और महात्मा गांधी को नमन किया। मनीष सिसोदिया ने CBI रिसेप्शन पर समन दिखाकर एंट्री रजिस्टर में हस्ताक्षर किए। इसके बाद अधिकारियों से सामने पेश हुए। सीबीआई दफ्तर के नजदीक आम आदमी पार्टी के कई बड़े नेता और समर्थक पहुंच गए हैं।

 


शराब नीति मामले में मनीष सिसोदिया से सीबीआई की पूछताछ से पहले आम आदमी पार्टी ने शनिवार को आश्वस्त किया कि सिसोदिया जांच में पूरा सहयोग करेंगे। वहीं, पूछताछ के दौरान आप के प्रदर्शन की आशंका के चलते सीबीआई हेडक्वार्टर के बाहर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

 


सिसोदिया ने सुबह ट्वीट किया, आज फिर CBI जा रहा हूँ, सारी जाँच में पूरा सहयोग करूँगा। लाखों बच्चो का प्यार व करोड़ो देशवासियो का आशीर्वाद साथ है कुछ महीने जेल में भी रहना पड़े तो परवाह नहीं। भगत सिंह के अनुयायी हैं, देश के लिए भगत सिंह फाँसी पर चढ़ गए थे। ऐसे झूठे आरोपों की वजह से जेल जाना तो छोटी सी चीज़ है।

https://twitter.com/ANI/status/1629698259919962114?ref_src=twsrc%5Etfw


दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी की आशंका जताई थी। उपमुख्यमंत्री मनीष से सीबीआई पूछताछ को लेकर आम आदमी पार्टी ने कहा कि यह एक ‘कट्टर ईमानदार’ पार्टी है। गिरफ्तारी की आशंकाओं के बीच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने मंत्री के लिए सवालों का एक डीटेल सेट तैयार किया है।

https://twitter.com/ANI/status/1629677937527234562?ref_src=twsrc%5Etfw


आपको बता दें कि केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने मनीष सिसोदिया को पिछले रविवार भी पूछताछ के लिए बुलाया था। लेकिन सिसोदिया ने बजट का हवाला देते हुए पूछताछ टालने की मांग की थी, जिसके बाद एजेंसी ने 26 फरवरी को पेश होने के लिए कहा। बता दें कि सिसोदिया से पिछले साल 17 अक्टूबर को भी पूछताछ हुई थी। ये पूछताछ क़रीब क़रीब नौ घंटे तक चली थी।


पार्टी का कहना है कि बीते 8 से 10 सालों में आप नेताओं पर 150-200 केस कर चुके हैं। लेकिन केंद्र एक भी केस में एक रुपये का भ्रष्टाचार साबित नहीं कर पाए हैं, क्योंकि आप एक ‘कट्टर ईमानदार’ पार्टी है। सिसोदिया की गिरफ्तारी की आशंकाओं के बीच पूछताछ से पहले शनिवार को पार्टी ने कहा कि मनीष सिसोदिया जांच में पूरा सहयोग करेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो