scriptमनी लॉन्ड्रिंग केसः सत्येंद्र जैन की ईडी रिमांड बढ़ने के बाद बिगड़ी तबीयत, RML अस्पताल में भर्ती | Money Laundering Case Satyendra Jain Admitted In RML Hospital After ED Custody Extended | Patrika News

मनी लॉन्ड्रिंग केसः सत्येंद्र जैन की ईडी रिमांड बढ़ने के बाद बिगड़ी तबीयत, RML अस्पताल में भर्ती

locationनई दिल्लीPublished: Jun 09, 2022 12:29:44 pm

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में फंसे दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। गुरुवार को सत्येंद्र जैन की ईडी हिरासत खत्म हो रही थी, लेकिन राउज एवेन्यू कोर्ट ने एक बार फिर ईडी को कस्टडी बढ़ाने की मंजूरी दे दी है। हालांकि रिमांड बढ़ने की खबर सुनते ही सत्येंद्र जैन की तबीयत अचानक बिगड़ गई।

Money Laundering Case Satyendra Jain Admitted In RML Hospital After ED Custody Extended

Money Laundering Case Satyendra Jain Admitted In RML Hospital After ED Custody Extended

मनी लान्ड्रिंग के मामले में आरोपों का सामना कर रहे दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। एक बार फिर प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत बढ़ा दी गई है। दरअसल 9 जून को जैन की ईडी कस्टडी खत्म हो रही थी। ऐसे में उन्होंने दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उनकी रिमांड 5 दिन और बढ़ा दी गई। हालांकि ईडी रिमांड बढ़ने के बाद अचानक सत्येंद्र जैन की तबीयत बिगड़ गई और उन्हें दिल्ली के ही आरएमएल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सत्येंद्र जैन की रिमांड 13 जून तक के लिए बढ़ा दी गई है। उनकी जमानत को लेकर अब सोमवार को सुनवाई होगी।
मिली जानकारी के मुताबिक, कोर्ट से निकलते समय सत्येन्द्र जैन की तबीयत अचानक बिगड़ गई। इसके बाद उन्हें दिल्ली के RML अस्पताल ले जाया गया है। बताया जा रहा है कि यहां पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री को भर्ती कर दिया गया है। उन्होंने सांस लेने में दिक्कत बताई जा रही है, हालांकि अब तक अस्पताल की ओर से कोई स्पष्ट जानकारी सामने नहीं आई है।

इससे पहले ईडी ने सत्येंद्र जैन को 30 मई को गिरफ्तार किया था। इसके बाद उन्हें 9 जून तक के लिए जेल भेजा गया था। जानकारी के मुताबिक, कोर्ट में सुनवाई के दौरान ईडी ने सत्येंद्र जैन की पांच और दिन की कस्टडी बढ़ाने की मांग की थी। जिस पर विचार करते हुए कोर्ट ने इसे मंजूर कर लिया है।

यह भी पढ़ें – ED Raid: दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन के करीबियों के यहां छापेमारी में मिली 2.82 करोड़ कैश, सोने के सिक्के भी बरामद

https://twitter.com/ANI/status/1534777520393834496?ref_src=twsrc%5Etfw
इसलिए बढ़ी जैन की कस्टडी
दरअसल जैन की कस्टडी बढ़ाने को लेकर प्रवर्तन निदेशालय ने खास दलील दी। ईडी ने कहा कि, रिमांड के बाद लाला शेर सिंह मेमोरियल ट्रस्ट के परिसरों की तलाशी ली गई। तलाशी में पता चला है कि सत्येंद्र जैन उसके अध्यक्ष थे। ऐसे में हिरासत बढ़ाकर कुछ और पूछताछ करना है ताकि अन्य सुराग मिल सकें।

2.85 करोड़ रुपए की नकदी बरामद
ईडी ने बताया कि दस्तावेजों के मुताबिक जैन और उनकी पत्नी दोनों ट्रस्ट के सदस्य हैं। साथ ही वैभव और अंकुर जैन उनके बेनामीदार थे। बेनामीदारों से बड़ी मात्रा में नकदी मिली है।

बताया जा रहा है कि यह नकदी करीब 2.85 करोड़ की है और साथ ही 1.8 किलोग्राम सोना भी बरामद हुआ है। रजिस्टरों में कई इस तरह की एंट्री मिली हैं।

यह भी पढ़ें – क्या मंत्री सत्येंद्र जैन ने दिल्ली में कालेधन से खरीदी 200 बीघा जमीन?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो