scriptक्या मंत्री सत्येंद्र जैन ने दिल्ली में कालेधन से खरीदी 200 बीघा जमीन? BJP ने CM केजरीवाल से पूछा सवाल | BJP Attack on Arvind Kejriwal in Satyendra Jain case | Patrika News

क्या मंत्री सत्येंद्र जैन ने दिल्ली में कालेधन से खरीदी 200 बीघा जमीन? BJP ने CM केजरीवाल से पूछा सवाल

locationनई दिल्लीPublished: Jun 02, 2022 08:32:24 pm

Submitted by:

Navneet Mishra

प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार किया तो मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसे राजनीति से प्रेरित मामला बताते हुए केस को झूठा करार दिया। जिस पर भारतीय जनता पार्टी ने अरविंद केजरीवाल से कई सवाल पूछे हैं।

arvindk_kejriwal_on_free_electricity.jpg
पत्रिका ब्यूरो

नई दिल्ली। मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार हुए दिल्ली के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्येंद्र जैन को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ओर से क्लीन चिट दिए जाने पर भारतीय जनता पार्टी ने तीखा हमला बोला है। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल ने कल एक भ्रष्ट व्यक्ति को क्लीन चिट दी। केजरीवाल ने घोषणा की कि सतेंद्र जैन के खिलाफ जो आरोप हैं, वो सभी तथ्यों से बहुत दूर। केजरीवाल ने सतेंद्र जैन को जनता की अदालत में बरी कर दिया। इसलिए आज मैं कुछ प्रश्न पूछने के लिए विवश हूं। दरअसल, अरविंद केजरीवाल ने ईडी की गिरफ्तारी के बाद दावा किया था कि सत्येंद्र जैन का केस बिल्कुल फर्जी है। राजनीति से प्रेरित होकर गिरफ्तारी हुई है।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने बुधवार को भाजपा मुख्यालय पर प्रेस कांफ्रेंस कह कहा कि भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन को क्लीन चिट देने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भाजपा कार्यकर्ताओं की ओर से कुछ सवाल हैं। क्या ये सत्य है कि 16.39 करोड़ रुपये मनी लॉन्ड्रिंग की जो आय है, उस पर टैक्स लगाने का प्रस्ताव सतेंद्र जैन की कंपनियों का था? सतेंद्र जैन ने स्वयं स्वीकार किया कि 16.39 करोड़ रुपये की मनी लॉन्ड्रिंग, हवाला कारोबार के माध्यम से की गई। स्मृति ईरानी ने केजरीवाल से पूछा कि क्या ऐसा व्यक्ति आज भी उनकी सरकार में मंत्री बना रहना चाहिए।
स्मृति ईरानी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से सवाल पूछते हुए कहा, “क्या ये सत्य है कि सतेंद्र जैन आज प्रिवेंशन ऑफ करप्शन एक्ट के तहत चार्जशीट में मुख्य आरोपी हैं? क्या ये सत्य है कि इस कालेधन के माध्यम से सतेन्द्र जैन ने दिल्ली के कई इलाकों में 200 बीघा जमीन का मालिकाना हक अपने लाभ में लिया।”

स्मृति ईरानी ने सत्येंद्र जैन को शेल कंपनियों का मालिक बताया। उन्होंने कहा कि इंडो मैटेलिक इम्पेक्स प्राइवेट लिमिटेड, अकिंचन डेवेलपर्स प्राइवेट लिमिटेड, प्रयास इन्फो सॉल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड, मंगलयतन प्रोजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड। ये कंपनियां वो अपनी पत्नी के साथ शेयर होल्डिंग के माध्यम से कंट्रोल करते हैं। ईरानी ने पूछा कि क्या ये सत्य है कि प्रिंसिपल कमिश्नर ऑफ इनकम टैक्स ने इस बात को कहा कि 16.39 करोड़ के कालेधन के सही मालिक स्वयं सतेन्द्र जैन हैं? क्या ये सत्य है कि डिविजन बैंच दिल्ली हाईकोर्ट ने 2019 के अपने एक ऑर्डर में इस बात की पुष्टि की कि सतेंद्र जैन ने मनी लॉन्ड्रिंग की है?

स्मृति ईरानी ने कहा कि मेरा सवाल अरविंद केजरीवाल से ये है कि क्या वो इस बात को स्पष्ट कर सकते हैं कि सतेंद्र जैन ने 4 शैल कंपनियों को अपने परिवार के सदस्यों के माध्यम से 16.39 करोड़ रुपये की, 56 शैल कंपनियों के माध्यम से, हवाला ऑपरेटर्स के सहयोग से, 2010-16 तक मनी लॉन्ड्रिंग की या नहीं?

ट्रेंडिंग वीडियो