scriptED Raid: दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन के करीबियों के यहां छापेमारी, 2.82 करोड़ नगदी और सोने के सिक्के बरामद | ED Found 2.82 Cash 133 gold coins from Satyendar Jain Close's House | Patrika News
राष्ट्रीय

ED Raid: दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन के करीबियों के यहां छापेमारी, 2.82 करोड़ नगदी और सोने के सिक्के बरामद

आय से अधिक संपत्ति और मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के ठिकानों पर सोमवार को ईडी ने छापेमारी की थी। अब यह बात सामने आई है कि ईडी ने छापेमारी के दौरान सत्येंद्र जैन के करीबी के घर से करोड़ों रुपए कैश और सोने के सिक्के भी बरामद किए।

नई दिल्लीJun 07, 2022 / 05:59 pm

Prabhanshu Ranjan

satyendar_jain.jpg

ED Found 2.82 Cash 133 gold coins from Satyendar Jain Close’s House

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के करीबी के घर से प्रवर्तन निदेशालय ED ने करोड़ों रुपए कैश और सोने के सिक्के बरामद किए है। इस बात का खुलासा ईडी के सूत्रों ने किया है। उल्लेखनीय हो कि ईडी ने सोमवार को भी सत्येंद्र जैन के ठिकानों पर छापेमारी की थी। छापेमारी के बाद क्या कुछ मिला, इसकी जानकारी रविवार को तो सार्वजनिक नहीं की गई थी। लेकिन अब बात धीरे-धीरे छनकर सामने आ रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सत्येंद्र जैन के करीबी के घर से 2.82 करोड़ रुपए कैश मिला है। इसके साथ-साथ सोने के 133 सिक्के भी मिले है। उल्लेखनीय हो कि दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन इस समय ईडी की कस्टडी में है। बीते दिनों हाईकोर्ट ने उनकी कस्टडी को और बढ़ा दिया था। जिसके बाद उन्हें 9 जून तक ईडी की कस्टडी में रखा गया है।

बताते चले कि सत्येंद्र जैन पर आय से अधिक संपत्ति और मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप है। ईडी इसकी जांच कर रही है। सोमवार सुबह ईडी ने दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के घर सहित 7 ठिकानों पर छापा मारा था। मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में सत्येंद्र जैन को 30 मई को गिरफ्तार किया गया था। अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली में जैन के घरों और कुछ अन्य जगहों पर छापेमारी की जा रही है।

यह भी पढ़ेंः दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को ED ने किया गिरफ्तार

सत्येंद्र जैन पर आरोप है कि उन्होंने दिल्ली में कई शेल कंपनियां बनाई या खरीदी। इसके अलावा कोलकाता के तीन हवाला ऑपरेटर्स के जरिए 16.93 करोड़ रुपए के काला धन का ट्रांसफर भी किया। इस मामले में सत्येंद्र जैन, उनकी पत्नी पूनम जैन और अन्य पर मामला दर्ज किया गया था। पिछले महीने ED ने जैन परिवार और उनसे जुड़ी कंपनियों की 4.81 करोड़ रुपए की संपत्ति कुर्क की थी।

यह भी पढ़ेंः क्या मंत्री सत्येंद्र जैन ने दिल्ली में कालेधन से खरीदी 200 बीघा जमीन?

बताते चले कि 2018 में भी इस मामले में ED ने सत्येंद्र जैन से पूछताछ की थी। हालांकि दिल्ली सरकार और आप नेताओं का आरोप है कि राजनीतिक कारणों से सत्येंद्र जैन पर कार्रवाई की जा रही है। इधर यह भी बात सामने आई थी कि सत्येन्द्र जैन जांच में सहयोग नहीं कर रहे थे। मामले से जुड़ी जानकारियां जांच एजेंसी से छिपा रहे थे। फिलहाल सत्येंद्र जैन पर ईडी की जांच जारी है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अभी बहुत कुछ इसमें आना बाकी है।

Home / National News / ED Raid: दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन के करीबियों के यहां छापेमारी, 2.82 करोड़ नगदी और सोने के सिक्के बरामद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो