scriptशख्स के मोबाइल पर गर्लफ्रेंड ने भेजा संदिग्ध मैसेज, 6 घंटे लेट हुई इंडिगो की फ्लाइट, जाने क्या है पूरा मामला | Mumbai-bound Indigo flight delayed for 6 hours over `suspicious` message on passenger`s phone | Patrika News

शख्स के मोबाइल पर गर्लफ्रेंड ने भेजा संदिग्ध मैसेज, 6 घंटे लेट हुई इंडिगो की फ्लाइट, जाने क्या है पूरा मामला

locationनई दिल्लीPublished: Aug 15, 2022 05:55:22 pm

Submitted by:

Archana Keshri

एक महिला यात्री ने विमान में सवार एक व्यक्ति के मोबाइल फोन पर एक मैसेज देखा, उसे यह मैसेज संदिग्ध लगा और उसने केबिन क्रू को इसकी जानकारी दी। क्रू ने हवाई एयर कंट्रोलर को इसकी सूचना दी, जिसके बाद उड़ान भरने के लिए तैयार विमान को रोकना पड़ा।

Mumbai-bound Indigo flight delayed for 6 hours over `suspicious` message on passenger`s phone

Mumbai-bound Indigo flight delayed for 6 hours over `suspicious` message on passenger`s phone

मंगलुरु से मुंबई जाने वाला एक विमान रविवार को छह घंटे की देरी से चली। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि इस विमान से जाने वाली एक महिला यात्री ने उसके साथ ही यात्रा कर रहे एक शख्स के मोबाइल फोन पर संदिग्ध संदेश आने के बारे में एयरपोर्ट अथॉरिटी को सूचना दी। पुलिस ने कहा कि महिला द्वारा दी गई सूचना के बाद सभी यात्रियों को विमाम से उतारा गया और फिर से सारी चेकिंग की गई। इस कारण रविवार की शाम को इंडिगो की फ्लाइट ने देरी से उड़ान भरी।
पुलिस ने बताया कि सभी यात्रियों को विमान से उतरने के लिए कहा गया और रविवार शाम को इंडिगो की उड़ान को मुंबई के लिए रवाना होने से पहले किसी भी तरह सुरक्षा कमी के लिए उनके सामान की अच्छी तरह से जांच की गई। दरअसल, हुआ ये की मंगलुरु से मुम्बई जा रही फ्लाइट में एक व्यक्ति अपने महिला दोस्त से वॉट्सएप पर चैट कर रहा था। इसी बीच व्यक्ति की चैट पर उनके बगल में बैठी एक महिला सहयात्री की नजर पड़ी।
व्यक्ति के फोन पर आए मैसेज को महिला ने तुरंत अपनी जगह से उठ कर केबिन क्रू को सूचना देते हुए अनहोनी होने की आशंका जताई। दरअसल, महिला ने व्यक्ति के चैट पर आए मैसेज, “you are a bomber” पढ़ लिया और कुछ और समझ बैठी। केबिन क्रू को महिला ने जैसे ही सूचना दी वो लोग एक्शन में आ गए और उन्होंने एयर ट्रैफिक कंट्रोलर को सतर्क किया और उड़ान भरने के लिए तैयार फ्लाइट को भी रोक दिया गया। पुलिस और बम स्क्वॉड भी मौके पर पहुंच गई।
इसके बाद एक-एक यात्री को बाहर उतारकर उनकी और पूरे सामान की चेकिंग की गई। करीब 6 घंटे की चेकिंग के बाद जब कुछ नहीं मिला तो विमान को रवाना कर दिया गया। मगर व्यक्ति को वहीं रोक दिया गया और विमान में चढ़ने की अनुमति नहीं दी गई। उससे कई घंटो तक पूछताछ भी की गई। बताया जा रहा है कि उसकी महिला मित्र भी मंगलुरु एयरपोर्ट पर मौजूद थी और वहां से कही जाने के लिए फ्लाइट पकड़ने वाली थी।
व्यक्ति की महिला मित्र से भी पुलिस ने पूछताछ की। दोनो से जब चैट के विषय मे पूछा गया तो उन्होंने बताया कि वो दोनों एक दुसरे को जानते हैं और दोस्त हैं। इस चैट का कोई अर्थ नहीं है। दरअसल वो आपस मे एक दूसरे से मजाक कर रहे थे। सोमवार को दोनों को मंगलुरु पुलिस ने थाने बुला कर भी पूछताछ की। पुलिस ने दोनो को पूछतात के बाद छोड़ दिया। पुलिस इस मामले में कुछ और तथ्यों की भी जांच करेगी। फिलहाल किसी तरह के संदेह का कोई कारण सामने नही आया है।

यह भी पढ़ें

एक और एयरलाइन कंपनी शुरू, कम कीमत में कराएगी हवाई सफर, रूट व कीमत से जुड़ी पूरी डिटेल्स जानिए यहां

ट्रेंडिंग वीडियो