scriptजम्मू-कश्मीर : NIA की आतंकवादी संगठनों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 4 संपत्ति कुर्क, 2.27 करोड़ जब्त | NIA action in Jammu and Kashmir, 4 properties attached, Rs 2.27 crore seized | Patrika News

जम्मू-कश्मीर : NIA की आतंकवादी संगठनों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 4 संपत्ति कुर्क, 2.27 करोड़ जब्त

locationनई दिल्लीPublished: Feb 24, 2024 07:27:07 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

एनआईए ने नार्को आतंकवाद के मामले में जम्मू-कश्मीर में चार संपत्तियों और 2.27 करोड़ रुपए जब्त किए हैं। इस मामले में दो प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा और हिजबुल मुजाहिदीन का भी नाम बताया जा रहा है।

nia_99.jpg

नार्को आतंकवाद के मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर में बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। एनआईए ने इस मामले में घाटी में चार संपत्तियों और 2.27 करोड़ रुपए जब्त किए हैं। बताया जा रहा है कि इस मामले में दो प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन, लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) और हिजबुल मुजाहिदीन भी शामिल हैं। एनआईए के मुताबिक, कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा में चार आरोपियों के संपत्तियों को जब्त किया गया है।

अब तक नार्को आतंकवाद के मामले में 12 गिरफ्तार

एनआईए ने शनिवार को आधिकारिक बयान जारी कर बताया कि आरोपी अफाक अहमद वानी का दो मंजिला घर, आरोपी मुनीर अहमद पांडे का एक मंजिला घर, सलीम अंद्राबी का घर और इस्लाम-उल हक का दो मंजिला घर जब्त किया गया। अब तक नार्को आतंकवाद के मामले में हंदवाड़ा में 12 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। हालांकि, एनआईए 15 आरोपियों के खिलाफ पहले ही आरोप पत्र दाखिल कर चुकी है।

हंदवाड़ा में काले बैग और 500 रुपए के नोट जब्त

एनआईए ने बताया कि यह मामला हंदवाड़ा-कुपवाड़ा क्षेत्र में सक्रिय लश्कर और हिजबुल द्वारा हिंसक आतंकवादी गतिविधियों को वित्तपोषित करने के लिए ‘मादक दवाओं की आय’ के उपयोग से संबंधित है। हंदवाड़ा के लंगेट इलाके में वाहनों की जांच के दौरान एक काले बैग और 500 रुपये मूल्यवर्ग के कई भारतीय मुद्रा नोटों की बरामदगी के बाद मामला दर्ज किया गया था।

21 किग्रा हेरोइन भी बरामद

अधिकारी ने कहा कि विभिन्न आरोपियों के घरों में प्रारंभिक तलाशी के दौरान 21 किग्रा हेरोइन जब्त की गई। इसके अलावा बड़ी मात्रा में नकदी सहित विभिन्न आपत्तिजनक सामग्री भी जब्त की गई। आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो