scriptNight curfew imposed in mp, gujarat and these states due to omicron | ओमिक्रॉन के चलते फिर लौट रही पाबंदियां, मध्यप्रदेश और गुजरात सहित इन राज्यों में नाइट कर्फ्यू | Patrika News

ओमिक्रॉन के चलते फिर लौट रही पाबंदियां, मध्यप्रदेश और गुजरात सहित इन राज्यों में नाइट कर्फ्यू

ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के चलते केंद्र ने राज्यों को पत्र लिखकर जरूरी पाबंदियां लगाने का निर्देश दिया जा चुका है, कई राज्यों में इसका असर भी दिख रहा है। जहां लॉकडाउन से पहले नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है।

नई दिल्ली

Published: December 24, 2021 11:32:38 am

नई दिल्ली। देश में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए विशेषज्ञ भारत में कोरोना की तीसरी लहर की चेतावनी दे रहे हैं। वहीं इसको लेकर अब सरकार भी सख्त नजर आ रही है। कल पीएम मोदी ने बढ़ते मामलों को लेकर एक समीक्षा बैठक की। इस बैठक में कोविड टॉक्स फोर्स के सदस्य भी शामिल हुए। वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से पहले ही राज्यों को पत्र लिखकर जरूरी पाबंदियां लगाने का निर्देश दिया जा चुका है, कई राज्यों में इसका असर भी दिख रहा है। जहां लॉकडाउन से पहले नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है।
Night curfew imposed in mp, gujarat and these states due to omicron
Night curfew imposed in mp, gujarat and these states due to omicron
बता दें कि ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों और भविष्य में आने वाले खतरे को भांपते हुए मध्यप्रदेश ने नाइट कर्फ्यू लगा दिया है। इसके साथ ही मध्यप्रदेश ओमिक्रॉन के चलते नाइट कर्फ्यू लगाने वाला पहला राज्य बन गया है। सरकार द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार यहां रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा। साथ ही क्लब, कोचिंग, जिम, सिनेमाघरों में वैक्सीन के दोनों के बाद ही प्रवेश दिया जाएगा और मास्क न लगाने पर जुर्माना भी वसूला जाएगा।
गुजरात के इन शहरों में नाइट कर्फ्यू
मध्यप्रदेश के अलावा गुजरात के भी कई शहरों ने नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। इस सप्ताह की शुरुआत में भूपेंद्र पटेल के नेतृत्व वाली गुजरात सरकार ने 8 प्रमुख शहरों में नाइट कर्फ्यू का ऐलान कर दिया है। जिसमें अहमदाबाद, सूरत, राजकोट, वडोदरा, गांधीनगर, भावनगर, जामनगर और जूनागढ़ शामिल है। इन शहरों में रात 1 से 5 बजे के बीच कर्फ्यू रहेगा। इसके साथ ही राज्य में दुकानें और अन्य प्रतिष्ठान आधी रात तक खुले रह सकते हैं। वहीं रेस्टोरेंट भी 75 प्रतिशत क्षमता पर खुले रह सकते हैं।
यूपी में भी नाइट कर्फ्यू
उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने भी कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन की दहशत के बीच बड़ा फैसला किया है। सीएम योगी ने यूपी में 25 दिसंबर से नाइट कर्फ्यू का ऐलान कर दिया है। इसके साथ ही शादी- बारात के आयोजनों में कोविड प्रोटोकॉल के साथ 200 लोगों की अनुमति होगी। बता दें कि कल इलाहाबाद हाईकोर्ट ने राज्य में चुनावी रैलियों और जनसभाओं पर रोक लगाने को कहा है। साथ ही पीएम मोदी और चुनाव आयोग से चुनाव टालने पर विचार करने की अपील की है।
महाराष्ट्र में भी प्रतिबंध
वहीं कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट से सबसे अधिक प्रभावित राज्य महाराष्ट्र में भी नाइट कर्फ्यू जैसी पाबंदियां लगाई गई हैं। राज्य के सीएम उद्धव ठाकरे ने कल रात 8 बजे एक बैठक की। बृहन्मुंबई महानगर पालिका परिषद (बीएमसी) ने लोगों से क्रिसमस और नए साल पर पार्टियों में जाने से बचने को कहा है। साथ ही महाराष्ट्र सरकार ने 31 दिसंबर की मध्यरात्रि तक मुंबई में धारा 144 लागू कर दी है।
यह भी पढ़ें

पंजाब में आतंकी हमले की आशंका, खूफिया एजेंसियों ने दी चेतावनी


नियमों का उल्लंघन करने पर हो सकती है जेल
महाराष्ट्र के पिंपरी चिंचवाड़ नगर आयुक्त ने एक नए आदेश में कहा कि कोरोना नियमों का उल्लघंन करने वालों पर आईपीसी की धारा 188 के तहत मामला दर्ज किया जाएगा। इसके तहत कम से कम 6 महीने की जेल या 1000 रुपए जुर्माना या दोनों की सजा दी जा सकती है।
यह भी पढ़ें

ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों से सरकार चिंतित, पीएम मोदी कर रहे समीक्षा बैठक

दिल्ली में लगीं ये पाबंदियां

इसके साथ ही दिल्ली में ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के चलते सार्वजनिक स्थानों पर क्रिसमस और न्यू ईयर की पार्टी करने पर रोक लगा दी है। इसके साथ ही सभी सांस्कृतिक कार्यक्रमों पर भी रोक लगा दी है। वहीं हरियाणा में कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लेने वाले लोगों को ही सार्वजनिक स्थानों पर प्रवेश देने का ऐलान किया गया है। गौरतलब है कि अब तक भारत के 16 राज्यों में ओमिक्रॉन के मामलों की पुष्टि हुई है और 346 मामले सामने आ चुके हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

कोरोना: शनिवार रात्री से शुरू हुआ 30 घंटे का जन अनुशासन कफ्र्यूशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेCM गहलोत ने लापरवाही करने वालों को चेताया, ओमिक्रॉन को हल्के में नहीं लें2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव

बड़ी खबरें

Punjab Election 2022: पंजाब में चुनाव की तारीख टली, अब 20 फरवरी को होगी वोटिंगचुनाव आयोग का बड़ा फैसला, पत्रकारों सहित इन लोगों को मिलेगी पाँच राज्यों के चुनावों में पोस्टल बैलेट की सुविधापीएम मोदी की सुरक्षा में चूक मामले की जांच कर रहीं जस्टिस इंदु मल्होत्रा को SFJ ने दी धमकीहरक रावत की बीजेपी से छुट्टी पर सीएम पुष्कर धामी का बड़ा बयान, बोले- पार्टी पर बना रहे थे दबावभारत में एक दिन में कोरोना के 2.71 लाख नए मामले आए सामने, 314 की मौतCM Yogi बोले- पेशेवर अपराधियों को टिकट देने वाली सपा का असली चेहरा आया सबके सामनेछत्तीसगढ़ के इस जिले में 25 फीसदी पहुंचा कोरोना पॉजिटिविटी रेट, हर दिन मिल रहे पांच सौ से ज्यादा नए मरीजतमिलनाडु के Jallikattu उत्सव में पुलिसकर्मियों समेत कई लोग घायल, अस्पताल में भर्ती
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.