scriptपंजाब में आतंकी हमलों की आशंका, खुफिया एजेंसियों ने दी चेतावनी | intelligence agencies warned terror attacks in punjab | Patrika News

पंजाब में आतंकी हमलों की आशंका, खुफिया एजेंसियों ने दी चेतावनी

locationनई दिल्लीPublished: Dec 24, 2021 09:22:05 am

Submitted by:

Nitin Singh

विधानसभा चुनाव से ठीक पहले पंजाब में आतंकी हमले की जानकारी मिल रही है। इसको लेकर सुरक्षा एजेंसियों ने चेतावनी दी है। खुफिया एजेंसियों ने पंजाब पुलिस को अलर्ट करते हुए कहा है कि सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कड़े उपायों पर ध्यान दे।

intelligence agencies warned terror attacks in punjab

intelligence agencies warned terror attacks in punjab

नई दिल्ली। विधानसभा चुनाव से ठीक पहले पंजाब में आतंकी हमले की जानकारी मिल रही है। इसको लेकर सुरक्षा एजेंसियों ने चेतावनी दी है। खुफिया एजेंसियों ने पंजाब पुलिस को अलर्ट करते हुए कहा है कि सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कड़े उपायों पर ध्यान दे। इसके साथ ही सोशल मीडिया पर खास नजर बनाए रखे। बता दें कि बीते कुछ ही दिनों में स्वर्ण मंदिर में बेअदबी की दो घटनाएं सामने आईं, इसके बाद कल लुधियाना जिला कोर्ट में एक धमाका हुआ। वहीं अब पंजाब में आतंकी हमलों की जानकारी मिल रही है। राज्य के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पंजाब के हालात बीते कुछ दिनों से कश्मीर से भी नाजुक हैं।

पंजाब पुलिस अलर्ट
ऐसे में पंजाब पुलिस को सावधान रहना चाहिए, जिससे आतंकियों के मंसूबों को नाकाम किया जा सके। इस संबंध में जानकारी मिलने के बाद से पंजाब पुलिस अलर्ट हो गई हैं। राज्य पुलिस फिलहाल खुफिया एजेंसियों के साथ तालमेल बैठा कर काम कर रही है। इसके साथ ही स्थानीय इंटेलिजेंस यूनिट को भी अलर्ट कर दिया गया है, जिससे राज्य में हर हर छोटी-बड़ी घटना पर नजर रखी जा रही है। वहीं टीम सोशल मीडिया पर भी बारीकी से नजर बनाए हुए है।
पुलिस के अधिकारियों ने कहा कि हम सोशल मीडिया पर लगातार नजर बनाए हुए हैं। हम यह ध्यान रख रहे हैं कि किसी भी तरह की अफवाह तो नहीं फैलाई जा रही है। अगर इस तरह का कोई मामला सामने आता है तो दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।
यह भी पढ़ें

स्वर्ण मंदिर में गुरू ग्रंथ साहिब की बेअदबी का प्रयास, भीड़ ने पीट-पीटकर कर दी हत्या

पंजाब सीमा में घुसा था ड्रोन
सुरक्षा एजेंसियों का कहना है कि बीते कुछ दिनों में पंजाब की सीमा पर कई ड्रोन उड़ते हुए देखे गए हैं। कहा जा रहा है कि इन ड्रोन के माध्यम से राज्य में हथियार गिराए गए हैं। अब इन्हीं हथियारों और असलहों का इस्तेमाल राज्य की शांति व्यवस्था को बिगाड़ने के लिए किया जा सकता है। बीते दिनों ही पंजाब की सीमा में एक पाकिस्तानी ड्रोन उड़ता देखा गया था, जिसे बीएसएफ ने मार गिराया था।
यह भी पढ़ें

लुधियाना ब्लास्ट पर चीफ जस्टिस ने जताई चिंता, कहा- ये चिंताजनक ट्रेंड है



सीजेआई ने जताई थी चिंता
गौरतलब है कि कल राज्य में लुधियाना जिला कोर्ट में एक धमाका हुआ था। इसमें दो लोगों की मौत हो गई वहीं चार लोग गंभीर रूप से घायल हैं। वहीं देश के चीफ जस्टिस ने भी इस धमाके पर चिंता जताई थी। उन्होंने कहा कि इस तरह की घटनाएं खतरनाक ट्रेंड हैं, इन्हें रोकने के लिए हमें काम करना होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो