scriptनीतीश कुमार आज शुरू करेंगे चुनाव प्रचार अभियान, विशेष बस से करेंगे रोड शो और जनसभा | Nitish Kumar will start election campaign today, will do road show and public meeting in special bus | Patrika News
राष्ट्रीय

नीतीश कुमार आज शुरू करेंगे चुनाव प्रचार अभियान, विशेष बस से करेंगे रोड शो और जनसभा

Lok Sabha elections 2024 : बिहार के सीएम नीतीश कुमार आज से चुनाव प्रचार अभियान में कूद रहे हैं। नीतीश इस चुनाव में सभा के अलावा रोड शो भी करेंगे, जिसके लिए जदयू ने खास तैयारी की है।

Apr 12, 2024 / 12:30 pm

Shaitan Prajapat

nitish_kumar_.jpg

Lok Sabha Elections 2024 : देशभर में लोकसभा चुनाव का लेकर तैयारियों जोरों पर है। भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस सहित सभी राजनीतिक पार्टियों अपनी अपनी रणनीति के तहत चुनाव प्रचार में जुट गई है। पीएम मोदी बीते कुछ दिनों से एक दिन में दो से तीन जगह जनसभा को को संबोधित कर रहे है। इसी कड़ी में अब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार चुनाव प्रचार में जुट गए है। नीतीश कुमार आज यानी शुक्रवार से चुनाव प्रचार अभियान में कूद रहे हैं। नीतीश इस चुनाव में सभा के अलावा रोड शो भी करेंगे, जिसके लिए जदयू ने खास तैयारी की है।

nitish_kumar_22.jpg


‘निश्चय रथ’ से करेंगे चुनाव प्रचार

नीतीश के लिए निश्चय रथ का निर्माण कराया गया है, जिसमें सवार होकर मुख्यमंत्री रोड शो करेंगे। बिहार में मुख्यमंत्री रहने के दौरान वो पहली बार बस से चुनावी यात्रा पर जनता के बीच निकलने वाले हैं, जबकि इसके पहले कार और हेलीकॉप्टर से चुनाव प्रचार करते रहे हैं। वह पहली बार रोड शो भी करने वाले हैं।

नालंदा में करेंगे रोड शो

जिस बस से नीतीश कुमार निकलने वाले हैं, इसे खास तरीके से बनाया गया है, जिसका नाम निश्चय रथ रखा गया है। सूचना के मुताबिक इसी बस से नीतीश शुक्रवार को निकलेंगे। बताया जा रहा है कि वे नवादा में रोड शो करेंगे। नालंदा में भी वे रोड शो कर सकते है। इस बस पर बिहार सरकार की उपलब्धियां की भी चर्चा की गई है।

‘पूरा बिहार हमारा परिवार’

बस की एक ओर बड़े अक्षरों में ‘रोजगार मतलब नीतीश कुमार’ तो दूसरी ओर ‘पूरा बिहार हमारा परिवार’ लिखा हुआ है। रथ का नाम निश्चय रथ रखा गया है। इससे पहले नीतीश कुमार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभाओं में सम्मिलित हुए थे। शुक्रवार से वे अकेले चुनाव प्रचार पर निकल रहे हैं।

पहले चरण में इन सीटों पर होगा चुनाव

लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण में 19 अप्रैल को बिहार के गया, नवादा, जमुई और औरंगाबाद में चुनाव होने वाले हैं। एनडीए इस चुनाव में प्रदेश की सभी 40 सीटों पर जीत दर्ज करने के लक्ष्य को लेकर चल रही है।


Home / National News / नीतीश कुमार आज शुरू करेंगे चुनाव प्रचार अभियान, विशेष बस से करेंगे रोड शो और जनसभा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो