scriptOmicron का खतरा बढ़ा, देश के 11 राज्यों में फैल चुका कोरोना का यह नया वैरिएंट, तमिलनाडु में भी एंट्री | Omicron Variant first case report in Tamil Nadu have now spread in 11 states In India | Patrika News
राष्ट्रीय

Omicron का खतरा बढ़ा, देश के 11 राज्यों में फैल चुका कोरोना का यह नया वैरिएंट, तमिलनाडु में भी एंट्री

Omicron Variant का खतरा देश में तेजी से बढ़ रहा है। बीते 24 घंटे में देश में 12 नए मामलों ने दस्तक दी है। पश्चिम बंगाल के बाद अब तमिलनाडु में भी कोरोना वायरस के इस खतरनाक वैरिएंट की एंट्री हो चुकी है। देश के दक्षिण राज्यों में ये वैरिएंट तेजी पैर पसार रहा है।

नई दिल्लीDec 16, 2021 / 09:20 am

धीरज शर्मा

797.jpg
नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( Coronavirus ) से जंग के बीच देश में ओमिक्रॉन वैरिएंट का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। रोजाना ओमिक्रॉन के मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है, जिसने सबकी चिंता बढ़ा दी है। ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे के बीच केंद्र के साथ राज्य सरकारों ने भी कड़े कदम उठाना शुरू कर दिए हैं। इस बीच देश के 11 राज्यों में ओमिक्रॉन वैरिएंट ( Corona Omicron Variant ) अपने पैर पसार चुका है। तेलंगाना और पश्चिम बंगाल के बाद अब तमिलनाडु में भी ओमिक्रॉन ने एंट्री ले ली है। दक्षिण राज्यों में तेजी से इसका खतरा बढ़ रहा है।
मिली जानकारी के मुताबिक चेन्नई का रहने वाला 47 साल का एक शख्स ओमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमित पाया गया है। वह हाल ही में नाइजीरिया की यात्रा करके लौटा था। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री सुब्रमण्यम ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया है कि तमिलनाडु में ओमिक्रॉन का पहला मामला सामने आया है।
यह भी पढ़ेंः Omicron का विस्फोट, पश्चिम बंगाल में 7 साल का बच्चा निकला संक्रमित, हैदराबाद में भी 2 नए केस आए सामने

तमिलनाडु में पाए गए ओमिक्रॉन वैरिएंट का पहला शख्स नाइजीरिया से लौटा। 47 वर्षीय यह शख्स पहले कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इसके बाद इसके सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजे गए, जिसकी रिपोर्ट में ओमिक्रॉन की पुष्टि हुई है। बता दें कि दक्षिण राज्यों में कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और केरल में भी ओमिक्रॉन के मामले सामने आ चुके हैं।

हाल ही में केरल से भी ओमीक्रॉन का पहला मामला सामने आया था जिसके बाद अब बुधवार को इसके 4 और नए मामले सामने आ गए हैं। इस चार नए मामलों के बाद ओमिक्रॉन के केरल में कुल पांच केस हो चुके हैं। दरअसल कोरोना की दूसरी लहर में केरल ने भी काफी प्रभाव दिखा था। यही वजह है कि यहां पर ओमिक्रॉन के मामले सामने आने से चिंता बढ़ी है।
इन राज्यों में बढ़ा कोरोना का खतरा

देश में ओमिक्रॉन वैरिएंट अब तक 11 राज्यों में पैर पसार चुका है। इस बार भी सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र ही है। यहां अब तक कुल 32 ओमिक्रॉन संक्रमित मामले मिल चुके हैं। जबकि राजस्थान में 17 दिल्ली में 6, केरल में 5, गुजरात में 4, कर्नाटक 3, तेलंगाना में 2, पश्चिम बंगाल में एक सात वर्षीय बच्चा भी संक्रमित मिला है जबकि चंडीगढ़ में 1 और तमिलनाडु में भी 1 केस सामने आ चुका है।
यह भी पढ़ेंः देश के दो राज्यों में ज्यादा डरा रहा Omicron, एनसीआर में भी बढ़ा खतरा , जानिए देश में कुल संक्रमितों की संख्या

बीते 24 घंटे में मिले 12 नए मामले

देश में ओमिक्रॉन के तेज गति से फैलने का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि बीते 24 घंटे में 12 नए ओमिक्रॉन संक्रमित केस सामने आए हैं। इनमें महाराष्ट्र से 4, केरल से 4, तेलंगाना में दो, पश्चिम बंगाल और तमिलनाडु में 1-1 केस शामिल है। इसके साथ ही देश में कुल संक्रमितों की संख्या 73 हो गई है।

Home / National News / Omicron का खतरा बढ़ा, देश के 11 राज्यों में फैल चुका कोरोना का यह नया वैरिएंट, तमिलनाडु में भी एंट्री

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो