scriptOmicron का विस्फोट, पश्चिम बंगाल में 7 साल का बच्चा निकला संक्रमित, हैदराबाद में भी 2 नए केस आए सामने | Omicron Variant Seven year old boy found Infected In West Bengal Two other person report positive in Hyderabad | Patrika News
राष्ट्रीय

Omicron का विस्फोट, पश्चिम बंगाल में 7 साल का बच्चा निकला संक्रमित, हैदराबाद में भी 2 नए केस आए सामने

Omicron देश में ओमिक्रॉन के मामले अब तेज गति से बढ़ना शुरू हो गए हैं। एक्सपर्ट्स पहले ही बता चुके हैं कि हालात यही रहे तो एक महीने बाद देश में ओमिक्रॉन का बड़ा विस्फोट हो सकता है। वहीं पश्चिम बंगाल में सात वर्षीय लड़के में ओमिक्रॉन संक्रमण की पुष्टि से हड़कंप मच गया है।

Dec 15, 2021 / 03:51 pm

धीरज शर्मा

793.jpg
नई दिल्ली। देश में कोरोना से जंग के बीच नया वेरिएंट ओमिक्रॉन ( Omicron Variant ) लगातार अपने पैर पसार रहा है। रोज नए मामलों में इजाफा हो रहा है। देश के आठ से ज्यादा राज्यों में ओमिक्रॉन फैल चुका है। ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों हर किसी चिंता बढ़ा दी है। केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग ने ओमिक्रॉन को लेकर सतर्कता बरतने की बात कही है। यही नहीं केंद्र के साथ राज्य सरकारें भी कड़े कदम उठा रही हैं। हालांकि अब तक देश में ओमिक्रॉन वेरिएंट के चलते किसी भी मरीज की जान नहीं गई है। इस बीच पश्चिम बंगाल ( West Bengal )से ओमिक्रॉन को लेकर बड़ी खबर सामने आई है।
देश में ओमिक्रॉन के मामले अब तेज गति से बढ़ना शुरू हो गए हैं। एक्सपर्ट्स पहले ही बता चुके हैं कि हालात यही रहे तो एक महीने बाद देश में ओमिक्रॉन का बड़ा विस्फोट हो सकता है। वहीं पश्चिम बंगाल में सात वर्षीय लड़के में ओमिक्रॉन संक्रमण की पुष्टि से हड़कंप मच गया है। दरअसल ओमिक्रॉन बच्चों को भी अपनी चपेट में ले रहा है। पश्चिम बंगाल में ओमिक्रॉन का यह पहला मामला सामने आया है।
यह भी पढ़ेँः देश के दो राज्यों में ज्यादा डरा रहा Omicron, एनसीआर में भी बढ़ा खतरा , जानिए देश में कुल संक्रमितों की संख्या

https://twitter.com/hashtag/Omicron?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
हैदराबाद में भी ओमिक्रॉन का खतरा बढ़ा

देश के दक्षिण राज्यों में भी ओमिक्रॉन पैर पसार रहा है। तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में दो नए संक्रमितों की पुष्टि हुई है। तेलंगाना सरकार के सार्वजनिक स्वास्थ्य निदेशक श्रीनिवास राव ने कहा कि संक्रमितों में एक पुरुष और एक महिला है। पुरुष सोमालिया का है जबकि महिला केन्या की निवासी है। दोनों संक्रमितों को ट्रैक किया जा रहा है।

इसके साथ ही राव ने कहा कि एक बच्चा जो अंतरराष्ट्रीय यात्री है, एयरपोर्ट पर कोरोना पॉजिटिव पाया गया। वह हैदराबाद से सीधा पश्चिम बंगाल चला गया। हालांकि पश्चिम बंगाल में इसके ओमिक्रॉन संक्रमित होने की पुष्टि हो गई है।
निजी काम के लिए आए हैदराबाद

स्वास्थ्य अधिकारी श्रीनिवास राव ने बताया कि विदेशी नागरिकों को हैदाराबाद में क्वारंटाइन किया जाएगा और स्वस्थ होने के बाद उनके देश भेजा जाएगा। राव ने बताया कि ये दोनों यात्री कुछ व्यक्तिगत काम के लिए हैदराबाद आए हैं।
यह भी पढ़ेंः Omicron के खतरे के बीच कब लगेगी बूस्टर डोज? जानिए दिल्ली हाईकोर्ट में केंद्र सरकार ने क्या दी जानकारी

देश में 59 हुई कुल ओमिक्रॉन संक्रमितों की संख्या

ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे के बीच देश में सबसे ज्यादा ओमिक्रॉन के मामले महाराष्ट्र में हैं। यहां 28 लोग ओमिक्रॉन से संक्रमित पाए जा चुके हैं। इसके बाद राजस्थान में 13 मामलों की पुष्टि हो चुकी है, जबकि राजधानी दिल्ली में 6, गुजरात में- 4, कर्नाटक – 3, आंध्र प्रदेश और केरल में 1-1, पश्चिम बंगाल में-1 और तेलंगाना में -2 केस सामने आ चुके हैं। कुल संक्रमितों की संख्या 59 हो चुकी है।

Home / National News / Omicron का विस्फोट, पश्चिम बंगाल में 7 साल का बच्चा निकला संक्रमित, हैदराबाद में भी 2 नए केस आए सामने

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो