scriptBJP Candidates First list Lok Sabha Elections 2024: इकलौता मुस्लिम कैंडिडेट, जिसे BJP की पहली सूची में मिली जगह, यहां से लड़ेंगे चुनाव | only muslim candidate doc abdul salam got ticket from malappuram seat in kerala bjp candidates first list 2024 lok sabha elections know details | Patrika News

BJP Candidates First list Lok Sabha Elections 2024: इकलौता मुस्लिम कैंडिडेट, जिसे BJP की पहली सूची में मिली जगह, यहां से लड़ेंगे चुनाव

locationनई दिल्लीPublished: Mar 02, 2024 07:44:00 pm

Submitted by:

Paritosh Shahi

BJP Candidates First list Lok Sabha Elections 2024: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने शनिवार (2 मार्च) को 195 उम्मीदवारों की पहली ल‍िस्‍ट जारी। इसमें मात्र एक मुस्‍ल‍िम कैंड‍िडेट को जगह मिली है।

bjp muslim candidate

लोकसभा चुनाव 2024 के ल‍िए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने शनिवार, 2 मार्च को 195 उम्मीदवारों की पहली ल‍िस्‍ट जारी की। बीजेपी की पहली लिस्ट में उत्तर प्रदेश की 51, मध्य प्रदेश की 24, पश्चिम बंगाल की 20, गुजरात की 15, राजस्थान की 15, केरल की 12, तेलंगाना की 9, असम की 11, झारखंड की 11, छत्तीसगढ़ की 11, दिल्ली की 5, जम्मू-कश्मीर की 2, उत्तराखंड की 3, अरुणाचल की 2, गोवा की 1, त्रिपुरा की 1, अंडमान की 1, दमन और दीव की 1 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। 195 नामों में सबसे चौकानें वाला नाम केरल के मल्लापुरम सीट का रहा जहां से मुस्‍ल‍िम कैंड‍िडेट डॉ. अब्‍दुल सलाम को बीजेपी ने चुनावी मैदान में उतारा है।

https://twitter.com/narendramodi?ref_src=twsrc%5Etfw

 



कासरगोड- एम.एल. अश्विनी
कण्णूर- सी. रघुनाथ
वडकरा- प्रफुल्ल कृष्ण
कोजिक्कोड- एम.टी. रमेश
मलप्पुरम- डॉ. अब्दुल सलाम
पोन्नानी- निवेदिता सुब्रमण्यन
पालक्कड- सी. कृष्णकुमार
त्रिशूर- सुरेश गोपी
अलपुझा- शोभा सुरेंद्रन
पत्तनमतिट्टा- अनिल के. एंटनी
अहिंगल- वी. मुरलीधरन
तिरुवनंतपुरम- राजीव चन्द्रशेखर

 

 

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े ने प्रेस कांफ्रेस में बताया कि मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान विदिशा से उम्मीदवार बनाये गए हैं। शिवराज पहली बार यही से सांसद बने थे। पार्टी को उम्मीद है कि एमपी में शिवराज की लोकप्रियता का लाभ मिलेगा उनके अलावा त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लव कुमार देव का भी यहां की एक मात्र सीट से नाम तय किया गया है।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो