script

सुब्रत राय को पटना हाई कोर्ट ने पेश होने के दिए आदेश, सहारा इंडिया के इन्वेस्टर्स को जल्द मिल सकता है पैसा वापस!

locationनई दिल्लीPublished: Apr 28, 2022 01:06:03 pm

Submitted by:

Archana Keshri

सहारा इंडिया निवेशकों द्वारा भुगतान किए गए पैसों को वापस करने की याचिका पर बुधवार को पटना हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। कोर्ट ने सहारा श्री के नाम से विख्यात उद्योगपति सुब्रत रॉय सहारा को 11 मई को पटना हाईकोर्ट में हाजिर होने का आदेश दिया है।

सुब्रत राय को पटना हाई कोर्ट ने पेश होने के दिए आदेश, सहारा इंडिया के इन्वेस्टर्स को जल्द मिल सकता है पैसा वापस!

सुब्रत राय को पटना हाई कोर्ट ने पेश होने के दिए आदेश, सहारा इंडिया के इन्वेस्टर्स को जल्द मिल सकता है पैसा वापस!

सहारा इंडिया के कई स्कीमों में निवेशकों द्वारा जमा किये गए पैसों के भुगतान को लेकर पटना हाईकोर्ट में दायर याचिकाओं पर बुधवार को सुनवाई हुई। उपभोक्ताओं द्वारा जमा किये गए पैसे का भुगतान को लेकर दायर की गई दो हजार से ज्यादा हस्तक्षेप याचिका पर सुनवाई करते हुए सहारा ग्रुप आप कंपनीज के संस्थापक सुब्रतो राय को अगली सुनवाई में स्वयं कोर्ट में उपस्थित होने का निर्देश दिया है। उन्‍हें 11 मई को कोर्ट में पेश होने को कहा है।
न्यायाधीश संदीप कुमार की एकलपीठ ने याचिकाकर्ता प्रमोद कुमार की याचिका पर सुनवाई करते हुए सहारा को 27 अप्रैल तक का वक्त दिया था। सुनवाई के दौरान सहारा कंपनी की ओर से अधिवक्ता उमेश प्रसाद सिंह ने हाईकोर्ट को बताया कि सहारा ने ग्राहकों को पैसा लौटाने के लिए कई विकल्प तैयार किए हैं लेकिन कोर्ट उनकी दलीलों को नामंज़ूर करते हुए उक्त आदेश दिया।
मामले पर सुनवाई में पटना हाई कोर्ट ने सहारा कंपनी से पूछा था कि वो कैसे अपने निवेशकों का पैसा लौटाएगी, तब हाई कोर्ट ने 27 अप्रैल तक कंपनी को अपनी योजनाओं के बारे में बताने को आदेश दिया था। कोर्ट ने कहा था यदि आगामी 27 अप्रैल तक सहारा कंपनी द्वारा स्पष्ट रूप से कोर्ट को इस बात की जानकारी नही दी जाती है तो हाईकोर्ट इस मामले में उचित आदेश पारित करेगा, ताकि निवेशकों का पैसा उन्हें लौटाया जा सके।

यह भी पढ़ें

एक नींबू के लिए सास ने ले ली बहू की जान, बिहार में जान से भी ज्यादा कीमती हुआ नींबू

अब अगली सुनवाई 11 मई, 2022 को है, जिस दौरान कंपनी के संस्थापक सुब्रतो राय को कोर्ट में खुद को पेश करने के निर्देश दिए हैं। आपको बता दें, बिहार के लोगों ने सहारा इंडिया की अलग-अलग स्कीम में अपना पैसा लगा रखा है। जिसमे ज्यादातर स्कीम का समय पूरा हो गया है। जिसके बाद लोगों को उनका पैसा वापस नहीं मिला है। बिहार के कई लोगों ने शिकायत की थी कि निवेश की मैच्‍योरिटी की अवधि पूरा होने के बाद भी अब भी उनका पैसा उन्हें वापस नहीं मिला है। वो लगातर सहारा इंडिया की स्‍थानीय शाखाओं में चक्कर लगा रहे हैं। जिसके बाद इस मामले पर उन्होंने पटना हाईकोर्ट में अपील की थी।

यह भी पढ़ें

पद्मश्री पुरस्कारों से सम्मानित कलाकारों से सरकार खाली करा रही बंगले, 91 साल के पद्मश्री मायाधर राउत का सड़क पर पड़ा मिला सामान

ट्रेंडिंग वीडियो