scriptपीएम मोदी आज से वाराणसी दौरे पर, पूर्वांचल को देंगे नई विकास परियोजनाओं की सौगात | PM Narendra Modi to visit Varanasi today | Patrika News
राष्ट्रीय

पीएम मोदी आज से वाराणसी दौरे पर, पूर्वांचल को देंगे नई विकास परियोजनाओं की सौगात

पीएम नरेंद्र मोदी आज वाराणसी दौरे पर रवाना होंगे। इस दौरे के दौरान पीएम मोदी पूर्वांचल को विकास की कई नई परियोजनाओं की सौगात भी देंगे।

नई दिल्लीOct 25, 2021 / 10:13 am

Tanay Mishra

pmmodiji1.jpg

PM Narendra Modi to visit Varanasi today

नई दिल्ली। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सोमवार 25 अक्टूबर से अपने वाराणसी के दौरे पर रवाना होंगे। वाराणसी पीएम मोदी का लोकसभा क्षेत्र भी है। ऐसे में सभी की नज़रें पीएम मोदी के इस दौरे पर रहेंगी। साथ ही वाराणसी की जनता भी पीएम मोदी के इस दौरे के लिए उत्साहित है। पीएम मोदी का यह दौरा सिर्फ वाराणसी ही नहीं, बल्कि पूरे पूर्वांचल के लिए अहम है।
‘प्रधानमंत्री आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना’ का करेंगे शुभारंभ

पीएम मोदी इस करीब डेढ़ घंटे वाराणसी में रहेंगे। इस दौरान पीएम मोदी वाराणसी के मेहंदीगंज स्थित जनसभा स्थल पर आयोजित एक कार्यक्रम में जनता को संबोधित करेंगे। इस दौरान पीएम मोदी ‘प्रधानमंत्री आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना’ का शुभारंभ करेंगे। इस योजना के तहत न सिर्फ वाराणसी, बल्कि पूरे पूर्वांचल को अनेकों परियोजनाओं की सौगात मिलेंगी। 64,180 करोड़ रुपये के बजट वाली प्रधानमंत्री आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना के तहत वाराणसी और पूर्वांचल को कुल 5200 करोड़ रुपये की विकास योजनाओं का लाभ मिलेगा।
screenshot_2021-10-25_pm_modi_in_varanasi.png
यह भी पढ़े – पीएम मोदी ने की ‘आत्मनिर्भर भारत स्वयंपूर्ण गोवा’ कार्यक्रम के लाभार्थियों से बात, गोवा को बताया विकास का नया मॉडल

पीएम मोदी द्वारा वाराणसी/पूर्वांचल के लिए आज लोकार्पित की जाने वाली विकास परियोजनाएं
यह भी पढ़े – “जो रोज़ करते थे निंदा, उन्हें होना पड़ा शर्मिंदा!” बीजेपी ने राहुल गांधी पर साधा निशाना

पीएम मोदी के वाराणसी कार्यक्रम की तैयारी

पीएम मोदी के मेहंदीगंज स्थित जनसभा स्थल इस कार्यक्रम में करीब एक लाख जनता जुटने का अनुमान है। इसके लिए मैट बिछाकर पंडाल को तैयार किया गया है। आम लोगों के लिए एक लाख से ज्यादा कुर्सियां लगाई गई हैं। पंडाल के कर खंभे पर पीएम मोदी की होर्डिंग भी लगाई गई है। मंच के अंदर 18 एलइडी स्क्रीन भी लगाए गए हैं। इसमें 4 ब्लॉक वीआईपी के लिए, 1 ब्लॉक मीडिया के लिए और 48 ब्लॉक आमजनों के लिए बनाए गए हैं।

Home / National News / पीएम मोदी आज से वाराणसी दौरे पर, पूर्वांचल को देंगे नई विकास परियोजनाओं की सौगात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो