scriptRahul Gandhi Participated Conference At Cambridge University Know What He Said | कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में बोले राहुल गांधी, भारत में ठीक नहीं हालात, BJP ने चारों तरफ केरोसिन छिड़क रखा है | Patrika News

कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में बोले राहुल गांधी, भारत में ठीक नहीं हालात, BJP ने चारों तरफ केरोसिन छिड़क रखा है

कांग्रेस नेता राहुल गांधी लंदन के कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में आइडियाज फॉर इंडिया सम्मेलन में हिस्सा लेने पहुंचे हैं। इस दौरान उन्होंने देश के हालातों पर अपनी राय रखी। राहुल गांधी ने इस दौरान बीजेपी पर भी जमकर निशाना साधा। वहीं ये भी बताया कि कांग्रेस पहले जैसा भारत चाहती है।

नई दिल्ली

Published: May 21, 2022 11:46:41 am

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और केरल से सांसद राहुल गांधी इन दिनों ब्रिटेन में हैं। इस बीच उन्होंने लंदन की कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में 'आइडियाज फॉर इंडिया' सम्मेलन में हिस्सा लिया। इस दौरान राहुल गांधी ने देश के हालातों पर बात की और बीजेपी पर भी जमकर हमला बोला। यही नहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ये भी बताया कि कांग्रेस का अगला प्लान क्या है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस दौरान कहा कि भारत में लोकतंत्र वैश्विक सार्वजनिक भलाई है। हम अकेले ऐसे लोग हैं जिसने अद्वितीय पैमाने पर लोकतंत्र का प्रबंधन किया है। राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस पहले जैसा भारत हासिल करना चाहती है. इसके लिए लड़ाई लड़ रही है।
Rahul Gandhi Participated Conference At Cambridge University Know What He Said
Rahul Gandhi Participated Conference At Cambridge University Know What He Said
राहुल ने ट्विटर पर इस कार्यक्रम की तस्वीरें भी शेयर की हैं। इनमें राहुल विपक्षी नेताओं, राजद के तेजस्वी यादव, मनोज झा, टीएमसी के महुआ मोइत्रा और सीपीआई (एम) के सीताराम येचुरी के साथ खड़े हैं। राहुल गांधी ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि, केंद्र सरकार हमारी आवाज दबाने की कोशिश कर रही है।
राहुल ने ट्वीट कर बताया कि, लंदन में #IdeasForIndia सम्मेलन में व्यापक विषयों पर समृद्ध आदान-प्रदान हुआ। राहुल ने चीन को लेकर केंद्र सरकार को भी घेरा। राहुल गांधी ने कहा कि, बीजेपी ने चारों तरफ कैरोसिन छिड़क रखा है।

यह भी पढ़ें

पायलट और राहुल गांधी के बीच मेल-मुलाकात पर सीएम ने ली यह चुटकी

राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी सरकार में रोजगार कम हुए हैं। बावजूद ध्रुवीकरण की वजह से सत्ता में बनी हुई है। भारत में हालात अच्छे नहीं हैं, जिसकी जिम्मेदार बीजेपी है। उन्होंने कहा कि हम कह रहे हैं- हमारे पास एक ऐसा भारत है जहां अलग-अलग विचार रखे जा सकते हैं और हम बातचीत कर सकते हैं।
राहुल ने कहा, अब हर संस्थान पर सरकार का कब्जा हो गया है। हर संस्थान पर हमला किया जा रहा है। भारत में मानवाधिकारों के उल्लंघन की घटनाओं को अमरीका की ओर से उठाए जाने के बारे में राहुल गांधी ने कहा- हमें यह बताने की जरूरत नहीं है कि भारत में ध्रुवीकरण है।कांग्रेस इससे लड़ रही है।

क्या है कांग्रेस का प्लान?
राहुल ने कहा कि कांग्रेस भारत को फिर से हासिल करने के लिए लड़ रही है। उन्होंने कहा कि भारत उन संस्थानों पर हमले देख रहा है, जिन्होंने देश का निर्माण किया है, जिस पर अब डीप स्टेट का कब्जा है।

हालांकि राहुल ने माना कि कांग्रेस अंदरूनी कलह से जूझ रही है। उन्होंने पुराने भारत को हासिल करने के लिए कांग्रेस वैचारिक लड़ाई लड़ रही है। उन्होंने कहा कि बीजेपी और संघ तो भारत को एक भूगोल की तरह देखते हैं, लेकिन कांग्रेस के लिए भारत लोगों से बनता है।

यह भी पढ़े - Rajiv Gandhi Death Anniversary: भावुक हुए राहुल गांधी, पिता को याद कर कही दिल की बात

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

Maharashtra : फ्लोर टेस्ट से गायब क्यों रहे MVA के 11 MLAs, कारण जानकर Congress की उड़ी नींदCBSE Board Result 2022: सीबीएसई 10वीं-12वीं का परिणाम कब करेगा जारी, cbseresults.nic.in पर देखें लेटेस्ट अपडेटफिर गोलीबारी से दहला अमेरिका: फ्रीडम डे परेड में फायरिंग से 6 लोगों की मौत, 57 घायलबुजुर्ग महिला से कैफे में मिले राहुल गांधी, कांग्रेस ने बताया बिना स्क्रिप्ट का शुद्ध प्रेमभूंकप के झटकों से थर्राया अंडमान निकोबार, रिक्टर स्कैल पर 5 मापी गई तीव्रताEknath Shinde Property: मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से 12 गुना ज्यादा अमीर हैं शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, जानें किसके पास कितनी संपत्तिपश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के आवास में घुसने वाले शख्स ने परिसर को समझ लिया था कोलकाता पुलिस का मुख्यालयसिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद कार में पिस्तौल लहराते हुए जश्न मनाते दिखे हत्यारे, वायरल हुआ वीडियो
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.