scriptrajnath singh amit shah says justice on manipur attack will get soon | मणिपुर में सेना के काफिले पर हमले की जिम्मेदारी उग्रवाद्री संगठन PLA और PMNPF ने ली, उधर गृह मंत्री अमित शाह बोले- व्यर्थ नहीं जाएगा बलिदान | Patrika News

मणिपुर में सेना के काफिले पर हमले की जिम्मेदारी उग्रवाद्री संगठन PLA और PMNPF ने ली, उधर गृह मंत्री अमित शाह बोले- व्यर्थ नहीं जाएगा बलिदान

मणिपुर में हुए आतंकी हमले को लेकर देश भर में आक्रोश है। पीएम मोदी समेत गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने घटना की कड़ी निंदा की है। अमित शाह ने कहा कि जवानों का बलियान व्यर्थ नहीं जाएगा। वहीं रक्षा मंत्रा ने कहा है कि दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

नई दिल्ली

Updated: November 14, 2021 08:20:44 am

नई दिल्ली। मणिपुर में असम राइफल्स के काफिले पर हुए आतंकी हमले को लेकर देश भर में आक्रोश है। इस बीच सेना के काफिले पर हमले की जिम्मेदारी उग्रवाद्री संगठन पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) और मणिपुर नागा पीपुल्स फ्रंट (PMNPF) ने ली है। गौरतलब है कि बीते 6 सालों में मणिपुर में सेना के काफिले पर ये दूसरा बड़ा हमला है। इससे पहले साल 2015 में सेना के एक काफिले पर हमला किया गया था, जिसमें 19 सैनिक शहीद हुए थे। इस मुद्दे को लेकर विपक्ष पूरी तरह सरकार पर हमलावर है तो वहीं आमजन भी सरकार से जवानों की शहादत का बदला लेने की अपील कर रहे हैं।
rajnath singh amit shah says justice on manipur attack will get soon
rajnath singh amit shah says justice on manipur attack will get soon
इसी बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि जवानों की बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। गृह मंत्री अमित शाह ने भी हमले की निंदा करते हुए कहा, मणिपुर में असम राइफल्स के काफिले पर कायरतापूर्ण हमले से दुखी हूं। मैं शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। पूरा देश हमारे बहादुर सुरक्षाबलों के साथ खड़ा है।
रक्षा मंत्री बोले दोषियों को नहीं बख्शेंगे
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी इस हमले की निंदा की है। उन्होंने कहा कि इस हमले में शामिल दोषियों को नहीं बख्‍शा जाएगा। इनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। इन गुनहगारों को जल्द न्याय के कटघरे में लाया जाएगा।
पीएम मोदी ने जताया दुख
देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस घटना पर दुख जताया है। पीएम ने कहा कि मणिपुर में असम राइफल्स के काफिले पर हुआ हमला निंदनीय है। इस हमले में शहीद हुए जवानों और उनके परिवार के सदस्यों को मैं श्रद्धांजलि देता हूं। आपके बलिदान को देश हमेशा याद रखेगा। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। सरकार पीड़ित परिवारों की हर संभव मदद करेगी।
बता दें कि विपक्ष इस मुद्दे को लेकर सरकार पर हमलावर है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने कहा कि देश का कोई हिस्सा आज आतंकियों से सुरक्षित नहीं है, इन हमलों से साबित हो गया है कि आप देश की रक्षा करने में असमर्थ हैं। इसके साथ ही कांग्रेस नेता ने इस हमले में शहीद जवानों के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है। वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने जिम्मेदारों को जल्द ही गिरफ्तार करने की मांग की है।
यह भी पढ़ें

भाजपा ने कहा, कांग्रेस सरकार में मुस्लिम राष्ट्र था भारत

गौरतलब है कि मणिपुर में आतंकियों ने शनिवार सुबह हमला किया था। इस हमले में असम राइफल्स की खुगा बटालियन के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल विप्लव त्रिपाठी, उनकी पत्नी और बेटे के साथ अर्धसैनिक बल के 4 जवान भी शहीद हो गए। म्यांमार से सटे मणिपुर के चूराचांदपुर जिले में 46 असम राईफल्स के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल विपल्व त्रिपाठी के काफिले पर उस वक्त घात लगाकर हमला किया गया, जब ये परिवार के साथ बटालियन हेडक्वार्टर लौट रहे थे ।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां

बड़ी खबरें

यूपी की हॉट विधानसभा सीट : गुरुओं की विरासत संभालने उतरे योगी आदित्यनाथ और अखिलेश यादवक्या चुनावी रैलियों पर खत्म होंगी पाबंदियां, चुनाव आयोग की अहम बैठक आजदेशभर में नकली नोट व नकली सोना चलाने वाला गिरोह पकड़ा, एक महिला सहित पांच गिरफ्तारदेश विरोधी कंटेंट के खिलाफ सरकार की बड़ी कार्रवाई, 35 यूट्यूब चैनल किए ब्लॉकCo-WIN में बदलाव, अब एक मोबाइल नंबर पर 6 लोग कर सकेंगे रजिस्ट्रेशनसावधान! कोरोना वायरस फैला रहा टीबी, बढ़ती संख्या पर आइसीएमआर ने चेतायाweather forecast news today live updates: दिल्ली-UP समेत उत्तर भारत में शीतलहर, कई राज्यों में आज भी बारिश की सम्भावनाpetrol diesel price today: 79वें दिन पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.