scriptअब कैसी है हेलिकॉप्टर क्रैश में घायल हुए ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह की तबीयत | rajnath singh gave update about group captain varun singh's health | Patrika News

अब कैसी है हेलिकॉप्टर क्रैश में घायल हुए ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह की तबीयत

locationनई दिल्लीPublished: Dec 09, 2021 06:35:44 pm

Submitted by:

Nitin Singh

ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का इलाज वेलिंगटन के अस्पताल में चल रहा है। बताया जा रहा है कि ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह की हालत नाजुक है, उनकी हालत स्थिर बनी हुई है। ग्रुप कैप्टन सिंह का अब तक तीन बार ऑपरेशन हो चुका है।

rajnath singh gave update about group captain varun singh's health

rajnath singh gave update about group captain varun singh’s health

नई दिल्ली। कल तमिलनाडु के कुन्नूर में हुए एक विमान हादसे में सीडीएस बिपिन रावत का निधन हो गया है। जानकारी के मुताबिक इस विमान में सीडीएस बिपिन रावत और उनकी पत्नी समेत 14 लोग सवार थे, जिनमें से 13 लोगों की मौत हो गई हैं। वहीं ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह गंभीर रूप से जख्मी है, जिनका इलाज चल रहा है। ऐसे में लोग कैप्टन वरुण सिंह की सेहत के बारे में जानना चाह रहे हैं कि उनकी तबीयत कैसी है। जानकारी के मुताबिक इस हादसे में एक मात्र बचे ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का इलाज वेलिंगटन के अस्पताल में चल रहा है। बताया जा रहा है कि ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह की हालत नाजुक है, उनकी हालत स्थिर बनी हुई है। ग्रुप कैप्टन सिंह का अब तक तीन बार ऑपरेशन हो चुका है। वहीं वरुण सिंह को वेलिंगटन अस्पताल से बेंगलुरु स्थित कमांड हॉस्पिटल शिफ्ट किया गया है।
रक्षा मंत्री ने दी जानकारी
आज संसद में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह वेलिंगटन के सैन्य अस्पताल में जीवन रक्षक प्रणाली पर हैं। डॉक्टरों की टीम उनकी जान बचाने के लिए सभी जरूरी कोशिश की जा रही है। फिलहाल उनकी हालत काफी नाजुक है, अभी कुछ कहा नहीं जा सकता है।
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बताया कि कल तमिलनाडु के कुन्नूर में हुए हेलिकॉप्टर क्रैश सवार 14 में से 13 लोगों की मौत हो गई है। इसमें प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी सहित 13 लोगों की मौत हो गई है। सभी के पार्थिव शरीर को शाम तक दिल्ली लाया जाएगा।
अगर ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह की बात करें तो वह प्रतिष्ठित डीएसएससी में निदेशक हैं और उन्होंने सुलुर हवाई अड्डे पर जनरल रावत की अगवानी की थी। जहां से वे हेलिकॉप्टर से वेलिंगटन रवाना हुए थे। बता दें कि इससे पहले ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह ने पिछले साल तेजस विमान की परीक्षण उड़ान के दौरान आई बड़ी तकनीकी खामी के बाद विमान को आपातकालीन स्थिति में सुरक्षित उतार लिया था, जिससे वह बाल-बाल बचे थे। कैप्टन वरुण की बहादुरी के लिए उन्हें इसी साल शौर्य चक्र से सम्मानित किया गया है।
यह भी पढ़ें

एक दूजे के हुए तेजस्वी और एलेक्सिस, एयरहोस्टेस रह चुकी हैं उनकी दुल्हन

आज संसद में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बताया कि जनरल रावत ने अपनी पत्नी और 12 अन्य लोगों के साथ सुलुर से एमआई-17वी5 हेलिकॉप्टर से सुबह 11 बजकर 48 मिनट पर वेलिंगटन के लिए उड़ान भरी थी। वहीं हेलिकॉप्टर को दोपहर 12 बजकर 15 मिनट पर वेलिंगटन में उतरना था, लेकिन सुलूर वायु यातायात नियंत्रक का 12 बजकर 8 मिनट पर हेलिकॉप्टर से संपर्क टूट गया। इसके बाद कुन्नूर के पास जंगल में स्थानीय लोगों ने आग लगी देखी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो