scriptLok Sabha Elections 2024: जल्द आने वाली है बीजेपी उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, बड़े पैमाने पर कटेगा मौजूदा सांसदों का टिकट | Second list of BJP candidates is coming soon tickets of existing MPs can be cut on large scale in lok sabha election | Patrika News

Lok Sabha Elections 2024: जल्द आने वाली है बीजेपी उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, बड़े पैमाने पर कटेगा मौजूदा सांसदों का टिकट

locationनई दिल्लीPublished: Mar 04, 2024 09:48:29 pm

Submitted by:

Prashant Tiwari

Second list of BJP candidates: आगामी लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने रविवार को पहली लिस्ट जारी कर दी। वहीं, पार्टी सूत्रों के मुताबिक बीजेपी जल्द ही अपने दूसरी लिस्ट जारी करने वाली है।

bjp.jpg

 

आगामी लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने रविवार को पहली लिस्ट जारी कर दी। वहीं, अब खबर सामने आ रही है कि पार्टी जल्द ही उम्मीदवारों दूसरी लिस्ट जारी करने वाली है। इस बात की जानकारी भाजपा के संसदीय बोर्ड के सदस्य और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने सोमवार को मीडिया से बात करते हुए दिया।

अगले दो दिनों के दौरान फाइनल हो जायेगी दूसरी लिस्ट

भाजपा के संसदीय बोर्ड के सदस्य और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने बताया कि वह बुधवार को दिल्ली जाएंगे। संभवतः इस दिन कर्नाटक सहित कई राज्यों की (लोकसभा उम्मीदवारों की) दूसरी सूची को अंतिम रूप दे दिया जाएगा। उसी के मद्देनजर मैं दिल्ली जा रहा हूं। मेरा मानना है कि परसों सूची फाइनल हो जायेगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि प्रत्याशियों की लिस्ट पर आखिरी फैसला राष्ट्रीय नेतृत्व लेगा।

yedurappa.jpg

 

सभी सीटों की घोषणा हो सकती है

प्रेस वार्ता में जब उनसे यह पूछा गया कि क्या उम्मीदवारों की दूसरी सूची में कर्नाटक के सभी 28 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों के नाम होंगे? येदियुरप्पा ने बताया कि संभवतः कोई देरी नहीं होगी। सभी सीटों की घोषणा हो सकती है। बता दें कि इससे पहले बीजेपी ने दो मार्च को 16 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में 195 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की थी।

बड़े पैमाने पर कट सकता है मौजूदा सांसदों का टिकट

जानकारों की माने तो पार्टी इस बार कर्नाटक सहित कई राज्यों में बड़े पैमाने पर मौजूदा सांसदों का टिकट काट सकती है। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने कहा कि पार्टी इस बार कई नए चेहरों को मैदान में उतारे जा रही है। हालांकि उन्हें इस बात का कोई अंदाजा नहीं है कि पार्टी के राष्ट्रीय नेताओं के मन में क्या है?

सीटों पर बन जाएगी बात

पार्टी के दिग्गज नेता ने यह भी नहीं बताया कि राज्य में एनडीए सहयोगी जद (एस) को कितनी सीटें आवंटित की जाएंगी, लेकिन उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के नेतृत्व वाले संगठन के साथ एक समझौता किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो