scriptपटिलाया हिंसा के लिए AAP नेता राघव चड्ढा ने शिव सेना, कांग्रेस व अकाली दल के कार्यकर्ताओं ने ठहराया जिम्मेदार | Shiv Sena, Congress Akali Dal workers involves in Patiala Violence | Patrika News

पटिलाया हिंसा के लिए AAP नेता राघव चड्ढा ने शिव सेना, कांग्रेस व अकाली दल के कार्यकर्ताओं ने ठहराया जिम्मेदार

locationनई दिल्लीPublished: Apr 29, 2022 04:35:52 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

पटियाला में आज हुई हिंसा पर सियासत शुरू हो गई है. आप सांसद राघव चड्ढा ने इस हिंसा के पीछे शिव सेना, कांग्रेस और शिरोमणि अकाली दल के कार्यकर्ताओं को जिम्मेदार ठहराया है.

raghav_chadha.jpg

नई दिल्ली. Patiala Violence: पंजाब के पटियाला में आज हुई हिंसक झड़प के पीछे आम आदमी पार्टी (AAP) के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने शिव सेना, कांग्रेस और शिरोमणि अकाली दल के कार्यकर्ताओं को जिम्मेदार ठहराया है. समचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए राघव चड्ढा ने कहा कि मैं इस बात तो क्लियर कर देना चाहता हूं कि पटियाला में आज हुई हिंसक झड़प दो समुदाय के बीच नहीं बल्कि दो राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं के बीच की झड़प थी. इसमे एक तरफ शिव सेना और कांग्रेस के कार्यकर्ता थे तो दूसरी ओर शिरोमणि अकाली दल के कार्यकर्ता.

राघव चड्ढा ने आगे कहा कि दोनों पार्टियों के असामाजिक तत्व इस हिंसा में शामिल थे. ये लोग हिंसा के जरिए पंजाब के माहौल को खराब करना चाहते थे. पंजाब की शांति व्यवस्था को खराब करने वाले लोग बख्शे नहीं जाएंगे. पुलिस कानून व्यवस्था को फिर से स्थापित करने में जुटी है. इस हिंसा में शामिल कई लोग गिरफ्तार किए गए हैं. पंजाब सरकार और पुलिस हिंसा के पीछे शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी. हिंसा को अंजाम देने वाले मास्टरमाइंड पर सख्त कार्रवाई होगी.

https://twitter.com/ANI/status/1519986194649522178?ref_src=twsrc%5Etfw

इसी मामले में पंजाब के मुख्यमंत्री भंगवत मान ने कहा कि पटियाला की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है. मैंने शांति व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए डीजीपी से बात की है. हमलोग स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं. पंजाब की शांति व्यवस्था और भाईचारा महत्वपूर्ण है. उल्लेखनीय हो कि शुक्रवार दोपहर पंजाब के पटियाल में निकाली गई जुलूस में हिंसक झड़प हुआ था. इसमें पुलिस के सामने एक-दूसरे पर पथराव भी हुआ था.

यह भी पढ़ेंः पटियाला में दो समुदाय में हिंसक झड़प, पुलिस पर पथराव, SHO सहित अन्य जवान चोटिल

मामले में कांग्रेस की नेता अलंका लांबा का कहना था कि पंजाब में हालात चिंताजनक है. हम लोग दोनों समुदाय से शांति की अपील करते है. अलका लांबा ने चेतावनी देते हुए कहा कि आग से मत खेलिए. उन्होंने कहा कि हम शांति के लिए तिरंगा यात्रा करेंगे. वहीं पटियाला के डीएसपी ने कहा कि कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस जवानों को तैनात कर दिया गया है. बिना परमिशन के जुलूस निकाला गया था.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो