scriptदिल्ली से दुबई जा रही Spicejet की फ्लाइट की कराची में हुई इमरजेंसी लैंडिंग, कंपनी ने दी ये सफाई | Spicejet Flight Delhi To Dubai Emergency Landing In Karachi Pakistan | Patrika News

दिल्ली से दुबई जा रही Spicejet की फ्लाइट की कराची में हुई इमरजेंसी लैंडिंग, कंपनी ने दी ये सफाई

locationनई दिल्लीPublished: Jul 05, 2022 02:04:01 pm

स्पाइसजेट के विमान को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल दिल्ली से दुबई के लिए उड़ान भरने वाली स्पाइटजेट SG-11 फ्लाइट को अचानक पायलट ने पाकिस्तान की ओर मोड़ दिया। यही नहीं इस विमान की पाकिस्तान के कराची शहर में लैंडिंग भी करा दी गई है।

Spicejet Flight Delhi To Dubai Emergency Landing In Karachi Pakistan

Spicejet Flight Delhi To Dubai Emergency Landing In Karachi Pakistan

स्पाइसजेट विमान को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से उड़ान भरकर दुबई जाने वाले विमान को अचानक पाकिस्तान में लैंड कराया गया है। स्पाइसजेट की फ्लाइट SG-11 को दिल्ली से उड़ान भरने के कुछ देर बाद पायलट ने अचानक पाकिस्तान की ओर से मोड़ दिया। इस विमान की आपातकालीन लैंडिंग कराची एयरपोर्ट पर कराई गई। विमान के अचानक पाकिस्तान मोड़ने और कराची एयरपोर्ट पर लैंडिंग कराए जाने की खबर सुनते ही यात्रियों में हड़कंप मच गया। लोगों को चिंता सताने लगी है। हालांकि सभी यात्रियों को कराची एयरपोर्ट पर सुरक्षित उतारे जाने की खबर है।
मिली जानकारी के मुताबिक, विमान में सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं। वहीं इस मामले पर स्पाइसजेट की ओर से भी बयान जारी किया गया है। उन्होंने विमान को पाकिस्तान के कराची शहर में उतारने की वजह भी बताई है।

इस वजह से पाकिस्तान के कराची में उतारा विमान
बयान जारी करते हुए स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने कहा कि स्पाइसजेट B737 विमान संचालन उड़ान SG-11 जो दिल्ली से दुबई के लिए रवाना हुई थी, उसको एक इंडिकेटर लाइट की खराबी की वजह से कराची की ओर मोड़ दिया गया था।

यह भी पढ़ें – दिल्ली में Spicejet विमान की हुई इमरजेंसी लैंडिंग, कैबिन में दिखा धुआं


https://twitter.com/ANI/status/1544222656635244544?ref_src=twsrc%5Etfw
विमान कराची में सुरक्षित उतर गया और यात्रियों को सुरक्षित उतार लिया गया। स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने बताया कि, कोई आपात स्थिति घोषित नहीं की गई और विमान की सामान्य लैंडिंग हुई। विमान के साथ किसी भी खराबी की पहले कोई रिपोर्ट नहीं थी।

कराची एयरपोर्ट पर यात्रियों को दिया गया नाश्ता
विमान की इमरजेंसी लैंडिंग के बाद कराची एयरपोर्ट पर ही यात्रियों को नाश्ता दिया गया। वहीं यात्रियों को दुबई पहुंचाने के लिए एक अन्य विमान कराची भेजा जा रहा है।

ये विमान यात्रियों को दुबई ले जाएगा। बता दें कि इससे पहले भी स्पाइसजेट के विमान को लेकर कई घटनाएं सामने आई हैं। हाल ही में दिल्ली से जबलपुर जा रही स्पाइसजेट के विमान को खराब के चलते फिर से दिल्ली लौटना पड़ा।

दरअसल, जब विमान 5000 मीटर की फीट की ऊंचाई पर था तभी केबिन में अचानक से धुआं फैलने लगा। इसके बाद पायलट ने सूझबूझ दिखाते हुए विमान को दोबारा दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंड कराया।

वहीं इस घटना से पहले भी पटना में स्पाइसजेट का विमान पक्षी से टकरा गया था, जिसके चलते एक इंजन में आग लग गई थी. इसके बाद विमान की पटना एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई।

यह भी पढ़ें – दिल्ली से दोहा जा रही फ्लाइट की कराची में इमरजेंसी लैंडिंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो