scriptदिल्ली में Spicejet विमान की हुई इमरजेंसी लैंडिंग, कैबिन में दिखा धुआं | Spicejet Plane Emergency Landing In Delhi Smoke Was Seen In Cabin | Patrika News

दिल्ली में Spicejet विमान की हुई इमरजेंसी लैंडिंग, कैबिन में दिखा धुआं

locationनई दिल्लीPublished: Jul 02, 2022 10:24:37 am

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से बड़ी खबर सामने आई है। जबलपुर जा रहे स्पाइसजेट विमान की दिल्ली एयरपोर्ट पर आपातकालीन लैंडिंग कराई गई है। बताया जा रहा है कि 5000 फीट की ऊंचाई पर अचानक कुछ ऐसा हुआ कि पायलट ने विमान का रुख मोड़ दिया और इसे दिल्ली एयरपोर्ट पर ले आया।

Spicejet Plane Emergency Landing In Delhi Smoke Was Seen In Cabin

Spicejet Plane Emergency Landing In Delhi Smoke Was Seen In Cabin

राजधानी दिल्ली से बड़ी खबर सामने आई है। यहां शनिवार की सुबह अचानक स्पाइसजेट विमान की आपातकालीन लैंडिंग से हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि जबलपुर जा रहे इस विमान को 5000 फीट की ऊंचाई से पायलट ने अचानक दिल्ली की तरफ मोड़ दिया। जैसे ही यात्रियों को इसकी भनक लगी विमान में अफरा-तफरी मच गई। कुछ ही देर में विमान की सुरक्षित दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंडिंग करा दी गई। मिली जानकारी के मुताबिक पायलट ने विमान में उड़ान के दौरान कैबिन में धुआं देखा, जिसके बाद आनन-फानन में विमान दोबारा दिल्ली हवाई अड्डे लाने का फैसला लिया गया।
स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने बताया कि सभी यात्रियों को सुरक्षित उतारा गया है। किसी भी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं है और ना ही किसी के हताहत होने की खबर है।

विमान के केबिन क्रू ने 5000 फीट से गुजरते हुए विमान के केबिन में धुआं देखा जिसका वीडियो भी सामने आया है। यात्रियों ने जैसे ही धुआं देखा हड़कंप मच गया। यात्रियों को विमान में चिंता सताने लगी। हालांकि पायलट ने सूझबूझ के साथ विमान की सुरक्षित लैंडिंग कराई।

यह भी पढ़ें – धुआं दिखने के बाद इंडिगो एयरलाइंस के विमान की इरजेंसी लैंडिंग, यात्रियों में घबराहट


https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
वीडियो में देखा जा सकता है किस तरह केबिन में धुएं के चलते यात्री परेशान नजर आ रहे हैं। कुछ यात्री तो सफोकेशन के चलते हाथ से हवा करते भी दिखाई दे रहे हैं।

दिल्ली हवाई अड्डे पर जब विमान की सुरक्षित लैंडिंग हुई तो यात्रियों ने राहत की सांस ली। वीडियो में विमान से यात्रियों को उतरते हुए देखा जा सकता है कि उनके चेहरे पर एक सुकून है। जबकि अन्य यात्री इस घटना का अपने मोबाइल से वीडियो बनाते हुए भी नजर आ रहे हैं।

बता दें कि, कुछ ही दिन पहले पटना से दिल्ली जा रही स्पाइस जेट के विमान के इंजन में आग लगने के बाद उसकी पटना एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी।

पायलट और एयरक्रू की सूझबूझ से सभी यात्रियों को सुरक्षित विमान से उतार लिया गया था। 191 यात्रियों और चालक दल से भरी स्पाइसजेट विमान 737-800 विमान के बाएं इंजन में टेकऑफ कुछ मिनटों बाद ही एक पक्षी के टकराने के कारण आग लग गई।

यह भी पढ़ें – दिल्ली से दोहा जा रही फ्लाइट की कराची में इमरजेंसी लैंडिंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो