scriptनीमच जेल ब्रेक: रस्सी के सहारे फरार हुए 4 कैदी, औजार बरामद; 4 प्रहरी निलंबित | Four prisoners have fled from Neemuch jail | Patrika News
नीमच

नीमच जेल ब्रेक: रस्सी के सहारे फरार हुए 4 कैदी, औजार बरामद; 4 प्रहरी निलंबित

फरार कैदियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने टीम का गठन कर दिया है।
मामले में चार जेल प्रहरियों को निलंबित कर दिया गया है।

नीमचJun 23, 2019 / 12:44 pm

Pawan Tiwari

jail

नीमच जेल ब्रेक: रस्सी के सहारे फरार हुए 4 कैदी, औजार बरामद; 4 प्रहरी निलंबित

नीमच. मध्यप्रदेश के नीमच जिले से चार कैदी रविवार सुबह फरार हो गए। कैदियों के फरार होने के बाद से प्रशासन में हडकंप मच गया। चारों कैदी रस्सी की मदद से दीवार फांदकर फरार हुए हैं। बताया जा रहा है कि इन कैदियों के जेल से भागने में बाहरी लोगों ने मदद की। नीमच जेल से कैदियों के भागने के बाद से पुलिस की सतर्कता और जेल की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठने लगे हैं। मामले की प्रारंभिक जांच में 4 जेल प्रहरियों को निलंबित कर दिया है। सर्कल जेल अधीक्षक आरआर डांगी ने विजेंद्र धाकड़, ईश्वर, संचित शर्मा और बालमुकुंद लवाना को लापरवाही बरतने पर निलंबित किया है।
https://twitter.com/ANI/status/1142631367680806913?ref_src=twsrc%5Etfw
इनाम की घोषणा
जेल से भागे कैदियों की तलाश के पुलिस पुलिस मुस्तैद हो गई है। कैदियों की जल्द गिरफ्तारी के लिए टीम गठित कर दी गई है। वहीं, पुलिस प्रशासन की तरफ से कैदियों को जानकारी देने वाले को 50-50 हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की गई है। घटना की जानकारी मिलते ही डीआईजी जेल मंशाराम पटेल ने जेल का निरीक्षण किया। चारों कैदियों को पकड़ने के लिए पुलिस की टीमों का गठन किया गया है और अपराधियों की तलाश की जा रही है। जिले की सीमा पर भी नाकाबंदी कर दी गई है। इसके साथ ही प्रदेश भर की पुलिस को कैदियों के संबंध में सूचना जारी कर दी गई है।
jail
 

क्या कहा जेलर ने
कनावटी जेलर आरपी वसुनिया ने कहा कि इस मामले में बाहर के लोगों ने मदद की है। क्योंकि भागने के लिए जेल के बाहर बने बिजली के खंभे में रस्सी को बांध कर जेल के अंदर फेंका गया था। उन्होंने बताया कि जेल के अंदर सलाखें कटाने के लिए औजार भी मिले हैं। इस मामले की जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि एक कैदी जिसको बैरक की पहरेदारी की थी जिम्मेदारी थी। पहरेदार कैदी भी फरार हुआ है। सलाखों के सरिए काटकर बाहर निकले हैं। फिर दीवार फांदकर फरार हुए। उन्होंने बताया कि 2009 में इस जेल से पांच कैदी पहले भी फरार हो चुके हैं।
jail

दो तस्कर और एक हत्या का आरोपी
फरार कौदियों में से दो आरोपियों तस्करी के जुर्म में सजा काट रहे तो तो एक हत्या का आरोपी है। जबकि एक आरोपी रेप के मामले में सजा काट रहा था।
1. नारसिंह – पिता बंसीलाल बंजारा, उम्र 20 वर्ष, ग्राम गणेशपुरा थाना भिंडर जिला उदयपुर एनडीपीएस में 10 साल की सजा।
2. दुबे लाल – पिता दशरथ धुर्वे, उम्र 19 वर्ष, ग्राम गोगरी थाना नौगांव जिला मंडला 376 में 10 वर्ष की सजा।
3.पंकज – पिता रामनारायण मोंगिया, उम्र उम्र 21 वर्ष, ग्राम नल वाई थाना बड़ी सादड़ी जिला चित्तौड़ एनडीपीएस।
4.लेख राम – पिता रमेश बावरी ,उम्र 29 वर्ष, ग्राम चंदवासा थाना मल्हारगढ़ जिला मंदसौर।

Home / Neemuch / नीमच जेल ब्रेक: रस्सी के सहारे फरार हुए 4 कैदी, औजार बरामद; 4 प्रहरी निलंबित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो