scriptछत्तीसगढ़: 2023 में विधानसभा चुनाव के दौरान आईइडी से बम विस्फोट से जुड़े मामले में एनआइए ने कई जगह मारे छापे | Patrika News
नई दिल्ली

छत्तीसगढ़: 2023 में विधानसभा चुनाव के दौरान आईइडी से बम विस्फोट से जुड़े मामले में एनआइए ने कई जगह मारे छापे

-छापे में मिले 3,20,000 कैश और कई मोबाइल फ़ोन

नई दिल्लीJun 15, 2024 / 11:22 am

anurag mishra

NIA charge sheet against 7 accused of creating ISIS sleeper cells in 50 districts of country
 अनुराग मिश्रा

नई दिल्ली। राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण ने छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में छापेमारी की माओवादियों को पकड़ने के लिए एनआइए की कई टीमों ने अलग-अलग जगहों पर छापे मारे।

ग़ौरतलब है कि पिछले साल छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दौरान आयी आईइडी (IED) के ज़रिये किए गए बम विस्फोट के मामले में CPI माओवादी के कई उग्रवादियों का नाम सामने आया है। ठीक है नवंबर 2023 में हुए विस्फोट में आईटीबीपी का जवान बुरी तरह से ज़ख़्मी हो गया था।
छह संदिग्ध उग्रवादियों के ठिकानों पर NIA की टीम शुक्रवार की सुबह ही पहुँच गई। छत्तीसगढ़ के गरियाबंद ज़िले के मैनपुर इलाक़े में और बड़े कोबरा गाँव में राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण की टीमों ने छापा मारा।
छापे के दौरान एनआइए की टीम को कई मोबाइल फ़ोन और लगभग 3 लाख 20, हज़ार रुपये कैश कार्ड मिले इसके अलावा कई ठिकानों से प्रतिबंधित CPI माओवादी से जुड़े आपत्तिजनक दस्तावेज़ भी बरामद किया गया।

Hindi News/ New Delhi / छत्तीसगढ़: 2023 में विधानसभा चुनाव के दौरान आईइडी से बम विस्फोट से जुड़े मामले में एनआइए ने कई जगह मारे छापे

ट्रेंडिंग वीडियो