script15 अगस्त से पहले दिल्ली में हथियारों का जखीरा बरामद, गुब्बारा वाला बनकर कर रहा था सप्लाई | delhi police caught large consignment of arms before 15 august | Patrika News

15 अगस्त से पहले दिल्ली में हथियारों का जखीरा बरामद, गुब्बारा वाला बनकर कर रहा था सप्लाई

locationनई दिल्लीPublished: Aug 08, 2021 08:55:47 am

Submitted by:

Nitin Singh

दिल्ली पुलिस ने स्वतंत्रता दिवस से ठीक पहले हथियारों का जखीरा बरामद किया है। आरोपी गुब्बारा बेचने वाला बनकर हथियारों की सप्लाई कर रहा था।

दिल्ली में हथियारों का जखीरा बरामद

दिल्ली में हथियारों का जखीरा बरामद

नई दिल्ली। स्वतंत्रता दिवस को लेकर सुरक्षा एजेंसियां और राजधानी की पुलिस अर्लट पर है। इसके चलते ही द्वारका जिले के स्पेशल स्टाफ ने दिल्ली-एनसीआर में हथियार सप्लाई करने के एक बड़े मामले का खुलासा किया है। दरअसल, टीम ने एक हथियार सप्लायर को 20 आधुनिक पिस्टल और कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक सप्लायर पुलिस को चकमा देने के लिए गुब्बारा विक्रेता बनकर गैंगस्टरों को हथियारों की सप्लाई करता था।
पुलिस को कर रहा था गुमराह

मुखबिर से सूचना मिलने के बाद पुलिस ने टीम बनाकर आरोपी को टैप करना शुरू किया। पुलिस ने मेवात के हथियार सप्लायर मुफीद को उस दौरान पकड़ा जब वो रेड लाइड पर गुब्बारे लिए खड़ा था। उसने गुब्बारों के पैकेट के नीचे हथियार भी छुपा रखे थे। मुफीद की पहचान सुनिश्चित करने के बाद जब आरोपी ने उसकी तलाशी लेनी चाही तो उसने पुलिस को गुमराह करने का प्रयास किया।
यह भी पढ़ें

15 अगस्त के बाद अलग वर्दी में नजर आएंगे एसएसएफ के जवान

जब पुलिस ने मुफीद से बैग की तलाशी करवाने को कहा तो बैग के ऊपर गुब्बारे के पैकेट ही नजर आए, लेकिन पुलिस ने जैसे ही बैग के अंदर जांच की तो उसने पिस्टल निकालकर पुलिस पर चलाने की कोशिश की। द्वारका डीसीपी संतोष मीणा ने बताया कि हथियार सप्लायर्स की चेन को तोड़ने के लिए लगातार स्पेशल स्टाफ की टीम धरपकड़ कर रही है। इस अभियान में अब तक 7 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है, 33 हथियार बरामद हुए हैं।
पुलिस कमिश्नर ने किया पूरी फोर्स से संवाद

गौरतलब है कि स्वतंत्रता दिवस की लेकर दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने कल पहली बार पूरी पुलिस फोर्स के साथ वर्चुअल माध्यम से बैठक की थी। कमिश्नर राकेश अस्थाना, डीसीपी से लेकर हर थाने के एसएचओ से जुड़े थे। एसएचओ के साथ लोअर स्टाफ भी सीधे तौर पर संवाद करेगा। अस्थाना का पुलिस से इस संवाद का उद्देश्य फोर्स का हौसला बढ़ाना है। जिससे वे 15 अगस्त को नई ऊर्जा के साथ किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार हो सकें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो