दिल्ली पुलिस की साइकिल पेट्रोलिंग टीम पार्क और गलियों को बना रही सेफ

दिल्ली पुलिस की साइकिल पेट्रोलिंग टीम पार्क और गलियों को बना रही सेफ

Chandra Prakash Chourasia | Updated: 19 Jul 2019, 09:29:12 AM (IST) New Delhi, Delhi, Delhi, India

  • Delhi Police हर थाना क्षेत्र में कर रही Cycling Petroling
  • गली, बाजार, पार्क और कॉलोनियों में पेट्रोलिंग
  • जहां जीप नहीं पहुंचेगी वहां जाएगी साइकिल से जाएगी पुलिस

नई दिल्ली। एक ट्वीट पर दिल्लीवासियों की मदद करने वाली Delhi police अब पार्कों, तंग गलियों और भीड़-भाड़ वाले बाजारों में भी आपकी सहायता के लिए मौजूद है। इसके लिए दिल्ली पुलिस ने सभी थानों में साइकिल पेट्रोलिंग टीम ( Cycling Petroling ) का गठन किया है।

Delhi Police Cycling Petroling

कहां पेट्रोलिंग करेगी साइकिल टीम

छोटे-बड़े पार्क में पुलिस पेट्रोलिंग को सुनिश्चित करने के लिए पुलिस ने बड़ी संख्या में साइकिल खरीदी है। ताकि पार्कों, तंग गलियों, कच्ची कॉलोनियों, भीड़-भाड़ वाले बाजारों और झुग्गी जैसे इलाकों में आसानी से पहुंचा जा सके। ये टीम उन स्थानों पर काम करती है, जहां पुलिस की जीप नहीं पहुंच पाती। इन जगहों पर पैदल गश्त भी संभव नहीं है।

कुलभूषण जाधव केस सिर्फ एक रुपया में जीता भारत, पाकिस्तान ने खर्च किए 20 करोड़

Delhi Police Cycling Petroling

क्या करेगी साइकिल पेट्रोलिंग टीम

साइकिल पेट्रोलिंग टीम में महिला और पुरुष दोनों पुलिसकर्मियों की रोटेशनल ड्यूटी लगाई जा जाती है। इसके गठन का मुख्य उद्देश्य झपटमारी और छेड़छाड़ जैसी घटनाओं को रोकना है। जिसमें काफी हद तक मदद मिल भी रही है। साइकिल पेट्रोलिंग टीम के गठन के पीछे बच्चों, महिलाओं और बुगुर्गों को जल्द से जल्द मदद पहुंचाना है।

बिहार: बाढ़ की तबाही के बीच सुशील मोदी ने देखी फिल्म सुपर 30, RJD ने कहा- बेशर्म

Delhi Police Cycling Petroling

शिकायतों के बाद दिल्ली पुलिस ने लिया एक्शन

दिल्ली पुलिस को पिछले दिनों इस तरह की कई शिकायतें मिली थी, कि पार्कों और सुनसान गलियों में छिना झपटी और नशेड़ियों की जमावड़ा लग रहा है। इसके बाद साइकिल पेट्रोलिंग टीम का गठन किया।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned