scriptदिल्ली: पत्नी अपने दिव्यांग पति को करती थी प्रताड़ित, कोर्ट ने सुरक्षा महैया कराने के दिए आदेश | Wife used to harass her Divine husband,court ordered provide security | Patrika News

दिल्ली: पत्नी अपने दिव्यांग पति को करती थी प्रताड़ित, कोर्ट ने सुरक्षा महैया कराने के दिए आदेश

locationनई दिल्लीPublished: Aug 23, 2018 04:03:08 pm

Submitted by:

Anil Kumar

पति ने अपनी पत्नी के खिलाफ यातनाएं देने और उन्हें प्रताडित करने का आरोप लगाया है। शख्स ने कोर्ट से कहा है कि उनकी पत्नी से उसके जान को खतरा है इसलिए उन्हें सुरक्षा मुहैया कराई जाए।

दिल्ली: पत्नी अपने दिव्यांग पति को करती थी प्रताड़ित, कोर्ट ने सुरक्षा महैया कराने के दिए आदेश

दिल्ली: पत्नी अपने दिव्यांग पति को करती थी प्रताड़ित, कोर्ट ने सुरक्षा महैया कराने के दिए आदेश

नई दिल्ली। समाज में अक्सर ऐसे मामले देखने-सुनने को मिलते हैं जहां पति अपने पत्नी के साथ मारपीट करता है या फिर उसे प्रताड़ित करता है। लेकिन दिल्ली हाईकोर्ट में ठीक इसके विपरित एक मामला सामने आया है। एक पति ने अपनी पत्नी के खिलाफ यातनाएं देने और उन्हें प्रताडित करने का आरोप लगाया है। शख्स ने कोर्ट से कहा है कि उनकी पत्नी से उसके जान को खतरा है इसलिए उन्हें सुरक्षा मुहैया कराई जाए। बता दें कि शख्स शारीरिक तौर पर 90 फीसदी दिव्यांग है। इधर शख्स की बातों पर भरोसा करते हुए अदालत ने संबंधित इलाके के एसएचओ को निर्देश दिया है कि फौरन ही इस बात का पता लगाएं और इस व्यक्ति को मिल रही कथित धमकियों और यातनाओं को आकलन कर उसे सुरक्षा मुहैया कराएं।

शादी के दूसरे ही दिन पत्नी के जेवर और मिले सामान को लेकर प्रेमिका के साथ घर बसाने चला गया पति

कोर्ट ने याचिकाकर्ता की सुरक्षा मुहैया कराने के दिए आदेश

आपको बता दें कि अदालत में संजीव शर्मा नाम के शख्स ने अपनी पत्नी के खिलाफ याचिका दायर कर अपनी सुरक्षा के लिए गुहार लगाई है। इस पर न्यायधीश नजमी वजीरी की बेंच ने संबंधित इलाके के एसएचओ को निर्देश दिया है कि वह शर्मा को मिल रही धमकियों का अाकलन करें और उन्हें पर्याप्त सुरक्षा मुहैया कराएं। इसके अलावे कोर्ट ने कहा कि शर्मा की पत्नी से भी बातचीत करें। उनकी पत्नी को यह समझाएं की किसी भी परिस्थिति में कानून को हाथ में लेने की इजाजत किसी के पास नहीं है। अदालत ने सख्त आदेश देते हुए पुलिस अधिकारी से कहा है कि वह याचिकाकर्ता संजीव शर्मा को संबंधित इलाके के दो पुलिस कर्मियों का मोबाइल नंबर उपलब्ध करवाएं जो कि हर वक्त चालू रहना चाहिए। कोर्ट ने कहा कि यदि शर्मा के साथ कोई दुर्व्यवहार होता है तो वह तुरंत पुलिस से संपर्क कर सके।

बनानी पड़ती है रोटी दबाने पड़ते पत्नी के हांथ पैर. कर्मचारी ने कुछ यूँ बताई अपने साहब को अपनी दास्तां

याचिकाकर्ता ने कोर्ट में पेश की कुछ तस्वीरें

आपको बता दें कि याचिकाकर्ता ने अदालत में कुछ ऐसी तस्वीरें पेश की है जिसमें शर्मा की पत्नी उसकी तीन पहिए वाली गाड़ी को तोड़ती हुई दिखाई दे रही है। इधर कोर्ट ने शर्मा की पत्नी को नोटिस जारी किया है और दोनों पक्षओं को 27 अगस्त को 3 बजे मिडिएशन ऐंड कंसीलिएशन सेंटर में पेश होने का कहा है। बता दें कि शर्मा की ओर से वकील आदित्य अग्रवाल ने हाई कोर्ट में यह याचिका दायर की थी। याचिका में यह आरोप लगाया गया था कि शर्मा की पत्नी उसे तरह-तरह से यातनाएं दे रही है। दोनों अलग-अलग रहते हैं। संजीव शर्मा एक सरकारी स्कूल में शिक्षक हैं जो कि शारीरिक तौर पर 90 फीसदी दिव्यांग हैं। साथ ही याचिका में यह भी कहा गया है कि उनकी पत्नी उनके बच्चे को भी मारती-पीटती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो