scriptईटों से सिर कुचलकर कर दिया हत्या को अंजाम | A person was murdered and his body was thrown on the railway track | Patrika News
समाचार

ईटों से सिर कुचलकर कर दिया हत्या को अंजाम

श्रीगंगानगर के सूरतगढ़-हनुमानगढ़ रोड स्थित गांव रामपुरा रंगमहल बस स्टैण्ड के पास शुक्रवार देर रात्रि को एक व्यक्ति की ईंटों से कुचलकर हत्या कर दी व सबूत मिटाने के इरादे से शव को रेलवे ट्रैक पर डाल दिया। शनिवार सुबह सूचना मिलने पर डीएसपी प्रतीक मील, कार्यवाहक थानाधिकारी माणकलाल पुलिस जाप्ता के साथ मौके पर पहुंचे और घटना स्थल का मौका मुआयना किया। इसके बाद शव को सूरतगढ़ सीएचसी की मोर्चरी में रखवाया।

श्री गंगानगरJun 15, 2024 / 07:53 pm

Jitender ojha

Oplus_0

श्रीगंगानगर के सूरतगढ़-हनुमानगढ़ रोड स्थित गांव रामपुरा रंगमहल बस स्टैण्ड के पास शुक्रवार देर रात्रि को एक व्यक्ति की ईंटों से कुचलकर हत्या कर दी व सबूत मिटाने के इरादे से शव को रेलवे ट्रैक पर डाल दिया। शनिवार सुबह सूचना मिलने पर डीएसपी प्रतीक मील, कार्यवाहक थानाधिकारी माणकलाल पुलिस जाप्ता के साथ मौके पर पहुंचे और घटना स्थल का मौका मुआयना किया। इसके बाद शव को सूरतगढ़ सीएचसी की मोर्चरी में रखवाया। वही, श्रीगंगानगर से एफएसएल व एफओबी टीम व बीकानेर से डॉग स्क्वॉयड टीम मौके पर पहुंची और मौका मुआयना किया। देर शाम को पुलिस ने शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंपा। पुलिस ने मृतक के भाई की रिपोर्ट पर दो जनों के खिलाफ हत्या करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है। सिटी थाना के कार्यवाहक थानाधिकारी माणकलाल ने बताया कि शुक्रवार देर रात्रि करीब दो बजे कुछ लोगों ने रामपुरा रंगमहल बस स्टैण्ड के पास एक व्यक्ति के सर को ईंटों से कुचलकर हत्या कर दी तथा सबूत मिटाने के इरादे से शव को रेलवे ट्रैक पर डाल दिया। शनिवार सुबह करीब आठ बजे रेलवे पुलिस ने रामपुरा रंगमहल रेलवे ट्रैक पर एक अज्ञात व्यक्ति के शव पड़ा होने की सूचना दी। इसके बाद शव की शिनाख्त शिनाख्त रामपुरा रंगमहल निवासी सुरेन्द्र उर्फ बण्डल(40) पुत्र महेश्वर साहनी के रूप में हुई। मृतक दिहाड़ी मजदूरी का काम करता था। उन्होंने बताया कि घटना को अंजाम देने से पूर्व हमलावरों ने बस स्टैण्ड के पास लगे सीसीटीवी कैमरे भी तोड़ दिए। पुलिस ने शव को सीएचसी की मोर्चरी में रखवाया तथा शाम को मेडिकल बोर्ड से शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंपा।
यह भी पढ़े…

राजियासर : ट्यूबवैल की बिजली सप्लाई चालू नहीं होने से आक्रोशित किसानों ने जीएसएस पर लगाया धरना

शराब ठेका कर्मी के साथ हुई थी आरोपी के भाई की बोलचाल

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार हत्या के आरोपी दीपक के भाई राजेन्द्र की शराब ठेके कर्मी के साथ शुक्रवार रात्रि करीब आठ बजे बोलचाल हुई थी। इसके बाद दीपक व प्रेम देर रात्रि करीब डेढ़ बजे शराब ठेका पहुंचे। उसके सामने चारपाई पर सो रहे सुरेन्द्र के सर पर ईंटों से ताबड़तोड़ हमलाकर हत्या कर दी। इसके बाद शव को घसीटते हुए रेलवे ट्रैक पर डाल दिया। वही, डीएसपी प्रतीक मील ने बताया कि हत्या के कारणों की जांच की जा रही है। वही, आरोपियों की तलाश में छापामारी का अभियान चलाया हुआ है।

आठ साल पूर्व हुआ था पत्नी का देहात, चार बच्चे

जानकारी के अनुसार मृतक की पत्नी का देहात करीब आठ वर्ष पूर्व हो गया था। मृतक की दो पुत्रियां व दो पुत्र है। मृतक दिहाड़ी मजदूरी करके परिवार का पालन पोषण करता था। सुरेन्द्र की मौत की सूचना मिलने पर घर पर शोक छा गया। परिवार के कुछ सदस्य तो हत्या की सूचना मिलने के बाद शव के सूरतगढ़ सीएचसी पहुंचे पर ही मौके पर आ गए।
यह भी पढ़े…

G7 पर भारत भारी, हमारी GDP ग्रोथ रेट सभी G7 देशों से 4.6 गुना ज़्यादा

दोपहर में पहुंची बीकानेर से डॉग स्क्वॉयड टीम

व्यक्ति की हत्या की सूचना मिलने पर सिटी पुलिस ने श्रीगंगानगर से एफएसएल व एफओबी टीम को मौके पर बुलाया। वही, दोपहर में बीकानेर से डॉग स्क्वॉयड की टीम आई। बीकानेर से आए डॉग ने घटना स्थल व आसपास क्षेत्र में पुलिस कर्मियों के साथ जांच पड़ताल की। दोपहर करीब तीन बजे सिटी पुलिस जांच का कार्य पूर्ण कर पुलिस थाना पहुंची।

मृतक के भाई ने करवाया हत्या के आरोप में मुकदमा

पुलिस ने बताया कि मृतक के भाई रामपुरा रंगमहल (पीलीबंगा) निवासी केदार साहनी ने रिपोर्ट दी कि उसका बड़ा भाई सुरेन्द्र उर्फ बंडल(40) दिहाड़ी मजदूरी करने के बाद रात्रि को बस स्टैण्ड व कभी रेलवे स्टेशन पर सो जाता था। शुक्रवार शाम करीब छह बजे उसका भाई सुरेन्द्र मंशी की दुकान के पास मिला तथा उससे बातचीत भी हुई थी। रात्रि को उसका भाई बस स्टैण्ड के पास शराब ठेका के सामने चारपाई डालकर सो गया था। शनिवार सुबह करीब छह बजे उसके गांव के ननकी ने फोन कर भाई के शव रेलवे ट्रैक पर पड़ा होना बताया। मौके पर जाकर देखा तो वह लाश उसके भाई की थी। उसका सर पूरा चिपका हुआ था तथा रेलवे ट्रैक व रोड के बीच जगह जगह खूब भी बिखरा मिला तथा सबूत मिटाने के लिए शराब ठेका के पास लगे सीसीटीवी कैमरे तोड़े हुए पड़े थे। उसने रिपोर्ट में बताया कि शुक्रवार रात्रि करीब डेढ़ बजेे उसके भाई सुरेन्द्र का उसी के गांव के प्रेम कुमार बावरी पुत्र फूसाराम बावरी व दीपक पुत्र श्रीराम बावरी ने मारपीट कर ईंटो से उसका सर को कुचल कर हत्या कर दी थी तथा सबूत मिटाने के लिये उसके भाई शव को रेलवे ट्रैक पर डाल दिया।

Hindi News/ News Bulletin / ईटों से सिर कुचलकर कर दिया हत्या को अंजाम

ट्रेंडिंग वीडियो