scriptEducation: सीबीएसई ने जारी किया 10वीं, 12वीं बोर्ड रिजल्ट, खिले चेहरे | CBSE released 10th, 12th board results, happy faces | Patrika News
समाचार

Education: सीबीएसई ने जारी किया 10वीं, 12वीं बोर्ड रिजल्ट, खिले चेहरे

उत्कृष्ट रहा जिले का परिणाम

छिंदवाड़ाMay 14, 2024 / 12:50 pm

ashish mishra

छिंदवाड़ा. केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने सोमवार को 10वीं एवं 12वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया। जिले के अधिकतर स्कूलों का परिणाम शत प्रतिशत रहा। हालांकि सीबीएसई ने पूर्व से रिजल्ट जारी करने की कोई तिथि निर्धारित नहीं की थी। अचानक रिजल्ट जारी होने की सूचना से विद्यार्थी असहज हो गए। उनके अंदर रिजल्ट जानने की उत्सुकता बढ़ गई। वेबसाइट पर रिजल्ट देखने के बाद वे खुशी से झूम उठे। उन्होंने पहले अपने पालक और फिर शिक्षकों से आशीर्वाद लिया। स्कूल पहुंचकर साथी विद्यार्थियों के साथ खुशियां बांटी। हालांकि कुछ बच्चों का परिणाम उनके मन माफिक नहीं रहा, जिससे वे थोड़ा निराश हुए। जिले की टॉपर्स सूची में शामिल अधिकतर विद्यार्थियों ने एनसीईआरटी पुस्तकों को मददगार बताया। उनका कहना था कि रेगुलर अध्ययन से ही सफलता हासिल हो सकती है। अधिकतर विद्यार्थियों ने कोचिंग का सहारा नहीं लिया। टीवी, मोबाइल से भी दूरी बनाई। तनाव कभी हावी नहीं होने दिया। इस वर्ष सीबीएसई ने टॉपर्स लिस्ट जारी नहीं की है। पिछले वर्ष भी सीबीएसई की ओर से टॉपर्स की लिस्ट जारी नहीं की गई थी।
टॉप पायदान पर अंशिका, उज्जवल, अंतरिक्ष, ऋषभ
सीबीएसई 12वीं बोर्ड परीक्षा में जिले के टॉपर्स की बात करें तो मैथ संकाय में सत्यम शिवम सुंदरम कॉलोनी के पास निवासी फस्र्ट स्टेप सीनियर सेकंडरी स्कूल के छात्र अंतरिक्ष सिंह ने 96 प्रतिशत अंक एवं बायो संकाय में नई आबादी निवासी विद्या भूमि स्कूल के छात्र ऋषभ शुक्ला ने 96 प्रतिशत अंक प्राप्त कर जिले को गौरवान्वित किया। वहीं दसवीं में शिक्षक कॉलोनी निवासी विद्या भूमि स्कूल की छात्रा अंशिका पवार ने 98.8 प्रतिशत अंक, सिंगोड़ी निवासी फस्र्ट स्टेप स्कूल के छात्र उज्जवल जैन ने 98 प्रतिशत अंक, प्रियदर्शिनी कॉलोनी निवासी फस्र्ट स्टेप स्कूल के छात्र हर्ष पाटिल ने 97.4 प्रतिशत अंक, निर्मल पब्लिक स्कूल की 10वीं की छात्रा आस्था माहोरे एवं ईशान हिवसे ने संयुक्त रूप से 96.6 प्रतिशत अंक प्राप्त कर टॉपर्स लिस्ट में शामिल हुए।

Hindi News/ News Bulletin / Education: सीबीएसई ने जारी किया 10वीं, 12वीं बोर्ड रिजल्ट, खिले चेहरे

ट्रेंडिंग वीडियो