scriptईद-उल-अजहा: मुख्य नमाज के बाद शुरू हुआ कुर्बानी व मुबारकबाद का दौर | Patrika News
समाचार

ईद-उल-अजहा: मुख्य नमाज के बाद शुरू हुआ कुर्बानी व मुबारकबाद का दौर

सीकर. कुर्बानी व त्याग का पर्व ईद-उल-अजहा यानी बकरीद का पर्व आज जिलेभर में अकीदत व एहतराम से मनाया जा रहा है। इस दौरान सुबह जामा मस्जिद में मुख्य नमाज हुई। जिसमें हजारों की संख्या में पहुंचकर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने नमाज अता कर देश में अमन चैन की दुआ मांगी। इसके बाद से […]

सीकरJun 17, 2024 / 12:00 pm

Sachin


सीकर. कुर्बानी व त्याग का पर्व ईद-उल-अजहा यानी बकरीद का पर्व आज जिलेभर में अकीदत व एहतराम से मनाया जा रहा है। इस दौरान सुबह जामा मस्जिद में मुख्य नमाज हुई। जिसमें हजारों की संख्या में पहुंचकर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने नमाज अता कर देश में अमन चैन की दुआ मांगी। इसके बाद से ही मुबारकबाद के साथ मुस्लिम मोहल्लों में कुर्बानी का दौर शुरू हो गया। लोग एक दूसरे को गले मिलकर तो फोन पर संदेश या बात कर ईद की मुबारकबाद दे रहे हैं। जाम मस्जिद में मुख्य नमाज के दौरान सांसद अमराराम, विधायक राजेंद्र पारीक, सभापति जीवण खां सहित कई जनप्रतिनिधी व प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी मौजूद रहे।

मुस्लिम मोहल्लों में बढ़ी रौनक

ईद के पर्व से मुस्लिम मोहल्लों में रोनक बढ़ गई है। सुबह से ही लोग नए कपड़े पहने एक दूसरे से मिलते व मुबारकबाद देते दिख रहे हैं। घर घर में कुर्बानी के साथ मिलनेवालों के आने- जाने का सिलसिला बना हुआ है।

Hindi News/ News Bulletin / ईद-उल-अजहा: मुख्य नमाज के बाद शुरू हुआ कुर्बानी व मुबारकबाद का दौर

ट्रेंडिंग वीडियो