scriptGaurav Banerjee: कौन हैं गौरव बनर्जी जो बने सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया के एमडी और सीईओ | Gaurav Banerjee: Who is Gaurav Banerjee became MD and CEO of Sony Pictures Networks India | Patrika News
समाचार

Gaurav Banerjee: कौन हैं गौरव बनर्जी जो बने सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया के एमडी और सीईओ

Sony Pictures Networks India: सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया (एसपीएनआई) ने सोमवार को पूर्व डिज्नी कार्यकारी गौरव बनर्जी को अपने प्रबंध निदेशक और सीईओ के रूप में नियुक्त करने किया है।

नई दिल्लीJun 24, 2024 / 07:13 pm

Shaitan Prajapat

Sony Pictures Networks India: सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया (एसपीएनआई) ने सोमवार को पूर्व डिज्नी कार्यकारी गौरव बनर्जी को अपने प्रबंध निदेशक और सीईओ के रूप में नियुक्त करने किया है। सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया ने एक बयान में कहा कि बनर्जी एनपी सिंह का स्थान लेंगे, जो 25 साल के कार्यकाल के बाद गैर-कार्यकारी अध्यक्ष की भूमिका में आएंगे। एनपी सिंह वित्तीय वर्ष के अंत तक परिवर्तन का समर्थन करने के लिए बनर्जी के कार्यभार संभालने के बाद ही नई भूमिका में आएंगे।

रवि आहूजा ने गौरव बनर्जी का स्वागत

ग्लोबल टेलीविज़न स्टूडियो के अध्यक्ष और सोनी पिक्चर्स एंटरटेनमेंट के अध्यक्ष और सीओओ रवि आहूजा ने कहा, एनपी सिंह के नेतृत्व ने एसपीएनआई को आज की पावरहाउस बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। मुझे विश्वास है कि गौरव बनर्जी अपने सिद्ध ट्रैक रिकॉर्ड और दूरदर्शी दृष्टिकोण के साथ एसपीएनआई की सफलता को आगे बढ़ाते रहेंगे।

जानिए कौंन है गौरव बनर्जी

बयान में कहा गया है कि गौरव बनर्जी ने पहले हिंदी मनोरंजन और डिज्नी+ हॉटस्टार के लिए कंटेंट के प्रमुख और स्टार भारत, हिंदी और अंग्रेजी मूवीज़, किड्स और इन्फोटेनमेंट और क्षेत्रीय (पूर्व) के लिए बिजनेस हेड के पद संभाले थे।

करियर की शुरुआत

गौरव बनर्जी ने आजतक में सहायक निर्माता और एंकर के रूप में मीडिया में अपना करियर शुरू किया और बाद में स्टार न्यूज़ में चले गए, जहां उन्होंने प्राइम टाइम न्यूज़ शो का निर्माण और एंकरिंग शुरू की।

मास्टर और स्नातक डिग्री

कंपनी ने कहा कि बनर्जी के पास जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय से फिल्म निर्माण और टीवी प्रोडक्शन में मास्टर डिग्री है और सेंट स्टीफेंस, दिल्ली से इतिहास में स्नातक की डिग्री है। बनर्जी की नियुक्ति सिंह के पद छोड़ने के फैसले के बाद हुई है, जिसकी घोषणा पिछले महीने की गई थी।

Hindi News/ News Bulletin / Gaurav Banerjee: कौन हैं गौरव बनर्जी जो बने सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया के एमडी और सीईओ

ट्रेंडिंग वीडियो