scriptबंद होगी लाड़ली बहना योजना! खातों में 10 हजार करोड़ डालकर ट्वीट में क्या बोले सीएम… | Ladli Behna Yojna CM Mohan Yadav tweet on Ladli Behna Yojana | Patrika News
समाचार

बंद होगी लाड़ली बहना योजना! खातों में 10 हजार करोड़ डालकर ट्वीट में क्या बोले सीएम…

Ladli Behna Yojna CM Mohan Yadav tweet on Ladli Behna Yojana लाड़ली बहना योजना बंद ​कर दिए जाने की बात जब तब उठती रहती है। इस संबंध में सीएम मोहन यादव ने मंगलवार को अहम बयान दिया।

भोपालJun 11, 2024 / 09:53 pm

deepak deewan

Ladli Behna Yojna CM Mohan Yadav tweet on Ladli Behna Yojana

Ladli Behna Yojna CM Mohan Yadav tweet on Ladli Behna Yojana

Ladli Behna Yojna CM Mohan Yadav tweet on Ladli Behna Yojana एमपी की लाड़ली बहना योजना Ladli Behna Yojna देश की सबसे चर्चित कल्याणकारी योजना है। प्रदेश के पूर्व सीएम और अब पीएम नरेंद्र मोदी की सरकार में केबिनेट मंत्री शिवराजसिंह चौहान ने 2023 में विधानसभा चुनाव के ऐन पहले यह योजना चालू की थी। योजना ऐसी गेम चेंजर साबित हुई कि बीजेपी ने प्रदेश में विधानसभा में रिकार्ड 163 सीटें जीत लीं। लोकसभा में भी बीजेपी की आंधी चली और प्रदेश की सभी 29 सीटें उसकी झोली में आ गईं। इसके बाद भी लाड़ली बहना योजना बंद ​कर दिए जाने की बात जब तब उठती रहती है। इस संबंध में सीएम मोहन यादव ने मंगलवार को अहम बयान दिया। उन्होंने स्पष्ट कहा कि कोई योजना बंद नहीं होगी।
सीएम मोहन यादव ने लाड़ली बहना योजना Ladli Behna Yojna के संबंध में अपने एक्स हेंडल पर ट्वीट भी किया। ट्वीट में उन्होंने बताया कि राज्य सरकार बहनों के खातों में करीब 10 हजार करोड़ रुपए डाल चुकी है।
यह भी पढ़ें : चुनाव खत्म होते ही एमपी सरकार का बड़ा फैसला, लाड़ली बहना योजना में होगा बदलाव

राजधानी भोपाल में मंगलवार को कैबिनेट बैठक बुलाई गई जिसमें कई अहम फैसले लिए गए। इसके बाद सीएम मोहन यादव ने पत्रकार वार्ता बुलाई। कैबिनेट बैठक के बाद सीएम मोहन यादव ने कहा कि एमपी में कोई योजना बंद नहीं की जाएगी। लाड़ली बहना योजना में भी हमने वचन निभाया है।
सीएम ने बताया ​कि 6 माह में लाड़ली बहनों के खातों में 9 हजार 455 करोड़ राशि डाली। रसोई गैस के लिए 45 लाख 90 हजार बहनों के खातों में 118 करोड़ की राशि डाली।
लाड़ली बहना योजना को बंद किए जाने की अफवाहों पर विराम लगातेे हुए सीएम मोहन यादव ने एक ट्वीट किया। इसमें उन्होंने साफ कर दिया कि योजना चालू रहेगी।

ट्वीट में सीएम मोहन यादव ने लिखा—

सभी योजनाओं को सरकार समान रूप से चालू रखेगी। लाड़ली बहना योजना के बारे में भी हमने वचन निभाया है…
हमारी 1 करोड़ 29 लाख बहनों के खाते में अभी तक ₹9,455 करोड़ की राशि का अंतरण हमारी सरकार के द्वारा कर दिया गया है…

Hindi News/ News Bulletin / बंद होगी लाड़ली बहना योजना! खातों में 10 हजार करोड़ डालकर ट्वीट में क्या बोले सीएम…

ट्रेंडिंग वीडियो