scriptश्रमिक नेताओं पर पिस्टल से दागी गोली | Shot from pistol on labor leaders | Patrika News
समाचार

श्रमिक नेताओं पर पिस्टल से दागी गोली

भीलवाड़ा शहर में पुर रोड पर रीको फॉर्थ फेज में मंगलवार को भीलवाड़ा मजदूर संघ (टेक्सटाइल लेबर) के अध्यक्ष पन्नालाल चौधरी व उनके तीन साथियों पर दो गोलियां दागी गई।

भीलवाड़ाJun 11, 2024 / 10:06 pm

Narendra Kumar Verma

fireing attack

fireing attack

भीलवाड़ा शहर में पुर रोड पर रीको फॉर्थ फेज में मंगलवार को भीलवाड़ा मजदूर संघ (टेक्सटाइल लेबर) के अध्यक्ष पन्नालाल चौधरी व उनके तीन साथियों पर दो गोलियां दागी गई। गनीमत रही कि चारों लोग बाल बाल बच गए। करीब सवा माह में हमले की दूसरी बड़ी घटना से रीको क्षेत्र में सनसनी फैल गई। पुलिस ने नाकाबंदी कराई और एक दर्जन से अधिक जगह दबिश दी। मंगलवार देर रात तक पुलिस का तलाशी अ​भियान भी जारी रहा।
कारतूस के दो खाली खोल बरामद

श्रमिक नेता चौधरी मंगलवार दोपहर एक बजे रीको फॉर्थ फेज में अपने कार्यालय के समीप होटल के बाहर संघ के महामंत्री बंशीलाल माली, भंवरलाल विश्नोई व देवीलाल माली के साथ चाय पी रहे थे। तभी कुछ दूर आकर काली कार रूकी। कार चालक ने उन पर दो फायर किए, लेकिन चारों जने बच गए। हमलावर कार समेत भाग छूटा। बड़ी संख्या में श्रमिक एकत्र हो गए। प्रतापनगर थाना प्रभारी उदयसिंह मय जाप्ता पहुंचे। एएसपी विमलसिंह भी आए। पुलिस ने मौके से कारतूस के दो खाली खोल बरामद किए।
चौधरी ने पुलिस को बताया कि उन्हें व साथियों को जान से मारने को हमला हुआ। पुलिस को बताया कि कार में चालक के साथ एक अन्य व्यक्ति भी था। माली ने अज्ञात के खिलाफ दी रिपोर्ट में बताया कि 29 अप्रेल को दो कार में आए लोगों ने भी चौधरी व साथियों पर हमला किया था। पुलिस ने वारदात में इस्तेमाल हथियार व वाहन जब्त नहीं किए और ना सभी अभियुक्तों की गिरफ्तार किया।
वर्चस्व को लेकर हमले

रीको क्षेत्र में श्रमिकों एवं औद्योगिक इकाइयों के मालिकों व कर्मचारियों के बीच वर्चस्व स्थापित करने के लिए एक साल से गैंगवार के हालात हैं। सवा माह में चौधरी पर दूसरी बार हमला हुआ । कपड़ा फैक्टि्रयों में श्रमिकों व कर्मचारियों से मारपीट, तोड़फोड़ व हथियारों से धमकाने की एक दर्जन घटना हो चुकी है। मालिक व प्रबंधन हफ्ता वसूली व धमकियों से परेशान है। श्रमिकों ने बताया कि रीको में गैंगवार से माहौल खराब हो रहा है। ऐसे में यहां काम करना मुश्किल हो रहा है।
संदिग्धों की तलाश में दबिश

रीको में दो पक्षों के बीच झगड़े को लेकर अभी तक कुल तीन बड़े मामले परस्पर दर्ज हो चुके हैं। पूर्व के प्रकरण में 11 जने गिरफ्तार हो चुके। अन्य मामले में 7 जने पकड़े गए। मंगलवार की घटना में लिप्त संदिग्धों की तलाश है। पुलिस ने कई जगह दबिश दी।
-राजन दुष्यंत, पुलिस अधीक्षक

Hindi News/ News Bulletin / श्रमिक नेताओं पर पिस्टल से दागी गोली

ट्रेंडिंग वीडियो