scriptNOIDA: कोरोना की चपेट में आए पुलिसकर्मी, 30 को किया गया क्वारंटाइन | 2 police constable found corona positive | Patrika News

NOIDA: कोरोना की चपेट में आए पुलिसकर्मी, 30 को किया गया क्वारंटाइन

locationनोएडाPublished: May 30, 2020 01:25:33 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
-कोविड़ महामारी के काल में पुलिस वालों की फ्रंटलाइन ड्यूटी होती है
-उनके संक्रमित होने का खतरा बना रहता है
-थाना सेक्टर 49 और थाना फेस -3 में तैनात कांस्टेबल में कोविड-19 की पुष्टि हुई

screenshot_from_2020-05-30_11-18-16.jpg
नोएडा। शहर में दो पुलिसकर्मियों के कोविड़ 19 पॉज़िटिव पाये जाने के बाद उनके संपर्क में आए 30 पुलिसकर्मियों को क्वारंटाइन कर दिया गया है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार थाना सेक्टर-49 में तैनात एक कांस्टेबल के शुक्रवार को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई, जबकि थाना फेस -3 में तैनात एक कांस्टेबल की कल आई जांच रिपोर्ट में कोविड-19 होने की जानकारी मिली थी। जिला पुलिस द्वारा कोरोना वायरस को लेकर विशेष सावधानी बरती जा रही है।
यह भी पढ़ें

Encounter में गोली लगते ही गिड़गिड़ाने लगा कुख्यात, बोला- योगी जी इस बार माफी दे दो, अब कोई जुर्म नहीं करूंगा

गौरतलब है कि कोविड़ महामारी के काल में पुलिस वालों की फ्रंटलाइन ड्यूटी होती है। इसलिए उनके संक्रमित होने का खतरा बना रहता बना रहता है। थाना सेक्टर 49 में तैनात एक कांस्टेबल और थाना फेस -3 में भी तैनात एक कांस्टेबल की जांच रिपोर्ट में कोविड-19 की पुष्टि हुई। इन दोनों के संपर्क में आने वाले 30 व्यक्तियों को क्वांटाइन कर दिया गया है और उनके नमूने जांच के लिए भेजे जा रहे हैं।
एडिशनल डीसीपी रणविजय का कहना है कि जब से लॉक डाउन का इंप्लीमेंटेशन किया गया जो हमारे फ्रंटलाइन ड्यूटी से लोग थे। इन सभी लोगों के प्रोटक्शन का बहुत ध्यान दिया गया है। उन्हें समय-समय पर ब्रीफिंग की गई और अपना बचाव कैसे करना है, इस बारे में बताया गया। इसके लिए जो जरूरी एकयुपमेंट हैं, वह पुलिसकर्मियों को उपलब्ध कराया गया है। उनकी ड्यूटी को समय-समय पर रोटेट किया गया और छुट्टियां भी दी गई इसके अलावा उनका लगातार चेकअप भी किया जा रहा है।
यह भी पढ़ें

इंसान ही नहीं, बेजुबान जानवरों का भी ख्याल रख रहे भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता

डीसीपी ने बताया कि गौतम बुद्ध नगर पुलिस ने अभी तक 300 पुलिसकर्मियों का कोविड-19 जांच करवाई गई है। सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। जिला पुलिस द्वारा कोरोना वायरस को लेकर विशेष सावधानी बरती जा रही है। जिसके तहत 50 वर्ष से अधिक उम्र के कर्मचारियों एवं गर्भवती महिला कर्मचारियों की संवेदनशील स्थानों पर ड्यूटी नहीं लगाई जा रही है। पर्याप्त मात्रा में सैनिटाइजर आदि वितरित किया जा रहा है। पुलिसकर्मियों को लगातार बताया जा रहा है कि ड्यूटी के दौरान सामाजिक दूरी का अनुपालन करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो